Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 28th of September 2021
 
राजस्थान

बीकानेर और जैसलमेर में धूजी धरती: सुबह 5.24 बजे आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर 5.3 मापी गई तीव्रता

Wednesday, July 21, 2021 12:35 PM
सांकेतिक तस्वीर।

जयपुर। प्रदेश के बीकानेर और जैसलमेर जिले में बुधवार सुबह भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। मौसम विभाग के अनुसार सुबह 5 बजकर 24 मिनट पर आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.3 मापी गई है। जमीन में करीब 110 किलोमीटर गहराई में आए भूकंप का लोगों को ज्यादा अहसास नहीं हुआ। इस दौरान कहीं से किसी नुकसान की सूचना नहीं है।

मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि बीकानेर से करीब 350 किलोमीटर दूर उत्तर में भूकंप का केंद्र रहा है। प्रदेश में बीकानेर और जैसलमेर सहित सीमावर्ती जिलों में बहुत हल्के झटके महसूस हुए हैं, जिससे किसी तरह के नुकसान की आशंका नहीं रहती। लोगों को भूकंप का झटका महसूस भी नहीं होता, लेकिन भूकंप आया है। सुबह के समय लोग सो रहे थे, ऐसे में उन्हें झटकों का अहसास नहीं हुआ।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

लॉकडाउन में 5 से ज्यादा लोगों के जुटने पर होगी कार्रवाई, आवश्यक सेवाओं को छोड़ अन्य सेवाएं पूरी तरह बंद

उदयपुर। विश्व स्वास्थ्य संगठन तथा संयुक्त राष्ट द्वारा कोरोना वायरल संक्रमण को महामारी घोषित करने के बाद से देश और प्रदेश में लॉकडाउन के तहत अब लोग अनावश्यक अपने घरों से बाहर नहीं निकलें। धारा 144 के तहत अब लोगों की संख्या 20 से घटाकर मात्र 5 कर दी गई है।

22/03/2020

राजसमंद में पारा 1.5 पर,बर्फ में तब्दील ओस की बूंदें

राजसमंद। हाड़ जमाने वाली बर्फिली रातों के साथ ही सर्दी अपना रिकॉड तोड़ने पर आमादा है। कुछ दिनों से ही ठंड बढ़ने से लोगों की दिनचार्या भी काफी प्रभावित हुई है।

18/12/2020

छात्राओं ने लिया सड़क सुरक्षा और जीवन रक्षक प्रणाली का प्रशिक्षण

लाइफ बैल्ट योजना के अन्तर्गत कानोड़िया पीजी गर्ल्स कॉलेज के भूगोल विभाग की छात्राओं ने दो दिवसीय कार्यशाला में सड़क सुरक्षा व जीवन रक्षक प्रणाली का प्रशिक्षण प्राप्त किया।

27/09/2019

खेड़ली थाने में दुष्कर्म का मामला: लापरवाह लक्ष्मणगढ़ सीओ एपीओ, खेड़ली थानाप्रभारी और हेड कांस्टेबल सस्पेंड

अलवर जिले के खेड़ली थाने में पीड़िता के साथ तीन दिन तक दुष्कर्म करने वाले सब इंस्पेक्टर और द्वितीय थानाधिकारी भरत सिंह को सोमवार को कोर्ट में पेश किया है, जहां से उसे जेल भेज दिया। अब उसका कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। उसके बाद वापस पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा।

08/03/2021

ग्रामीण क्षेत्रों में ई-मित्र सेवाएं शुरू, राज्य सरकार की गाइडलाइन की करनी होगी पालना

राज्य सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में ई-मित्र सेवाओं के संचालन की मंजूरी दे दी है। सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग ने प्रदेश के सभी जिला कलेक्टरों को लिखे पत्र में कहा है कि प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम पंचायत स्तर पर कार्यरत ई-मित्र परियोजनाओं के कियोस्क धारकों की ओर से ई-मित्र सेवाएं शुरू की जा सकती हैं।

20/04/2020

प्रदेश को 828 करोड़ की 5 चिकित्सा परियोजनाओं की सौगात, भरतपुर और भीलवाड़ा में मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को प्रदेश की जनता को 828 करोड़ की पांच चिकित्सा परियोजनाओं की सौगात दी है। भरतपुर एवं में नए मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण किया गया है।

26/08/2020

योजनाओं के फण्ड में कमी करना प्रदेश की जनता के साथ अन्याय : पायलट

उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने गुरुवार को केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए आर्थिक मोर्चे पर केन्द्र सरकार के कार्यकाल को विफल बताया है।

08/11/2019