Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
राजस्थान

अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार से किया आग्रह

Sunday, May 09, 2021 11:45 AM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि सभी प्रदेशों को कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या के आधार पर ऑक्सीजन और दवाईयों का वितरण किया जाना चाहिए। गहलोत ने कहा कि केन्द्र सरकार से निवेदन करता हूं कि सभी प्रदेशों को कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या के आधार पर ऑक्सीजन और दवाईका वितरण किया जाना ही उचित रहेगा।

प्रदेश में संक्रमितों की संख्या के आधार पर ऑक्सीजन एवं दवाईयों का आवंटन आवश्यक है। गहलोत ने कहा कि कोविड 19 से भारत में बड़ी भयावह स्थिति बनी हुई है, जब तक अधिक संख्या में लोगों को वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी, तब तक इस संक्रमण पर नियंत्रण नहीं हो सकेगा। केन्द्र सरकार को भारत की अधिकतम जनसंख्या को वैक्सीन लगाने का प्रबंध करना चाहिए। चाहे इसके लिए विदेशों से वैक्सीन मंगवाई जाए या फिर भारत में वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाया जाएं। लोगों को वैक्सीन लगाकर कोरोना पर नियंत्रण किया जा सके।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

प्रदेश में साढ़े सात लाख किसान डिफॉल्टर, सहकारी बैंकों का नया लोन देने से इनकार

पूर्ववर्ती भाजपा सरकार और उसके बाद कांग्रेस सरकार ने भले की किसानों की कर्ज माफी की हो, लेकिन जिन डिफॉल्टर किसानों का कर्ज माफ किया गया है, सहकारी बैंक अब उन किसानों को नया सहकारी ऋण देने से कतरा रहे है। बैंकों को डर है कि कहीं फिर से लोन की राशि किसान जमा करवा पाएगा या नहीं। ऐसे में प्रदेश के करीब साढ़े सात लाख किसान फसली ऋण का इंतजार कर रहे हैं।

31/12/2020

कोरोना के दौर में नकारात्मक राजनीति से बाज आए भाजपा नेताः गहलोत

कोरोना के दौर में भी नकारात्मक राजनीति करने से भाजपा बाज आए। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि पिछले दिनों में भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं ने प्रदेश में नकारात्मक राजनीति का माहौल बनाया है।

28/11/2020

जनता कर्फ्यू के दौरान सड़कों पर छाया सन्नाटा, परिंदा भी नहीं आया नजर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्यू के आह्वान पर रविवार को राजस्थान के जयपुर में ऐसा सन्नाटा पसर गया कि परिंदा भी नजर नहीं आ रहा है।

22/03/2020

नगर निगम चुनाव को लेकर कांग्रेस नेताओं ने की चर्चा, टिकट वितरण के लिए गठित की 3 कमेटियां

नगर निगम चुनाव को लेकर पीसीसी में कांग्रेस की अहम बैठक हुई। पीसीसी चीफ गोविंदसिंह डोटासरा की अध्यक्षता में बैठक में जयपुर में नगर निगम चुनावों में टिकट वितरण फॉर्मूले को लेकर चर्चा हुई। सभी नेताओं ने उम्मीदवार चयन के साथ ही चुनावी कैम्पेन और चुनाव प्रबंधन पर मंथन किया।

12/10/2020

राजस्थान में कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 6098, अबतक 150 लोगों की गई जान

राजस्थान में 83 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आने के साथ ही इसकी संख्या बढ़कर बुधवार को 6098 पहुंच गई है।

21/05/2020

राज्यसभा चुनावों को लेकर गहलोत ने सोनिया गांधी से की मुलाकात

राजस्थान में राज्यसभा की 3 सीटों के होने वाले चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने को दिल्ली में पार्टी आलाकमान सोनिया गांधी से मुलाकात की।

08/03/2020

बाल विकास विभाग की उपनिदेशक मिथलेश जैन रिश्वत लेते गिरफ्तार

एसीबी की टीम ने महिला एवं बाल विकास विभाग की उपनिदेशक मिथलेश जैन को रिश्वत लेते रंगों हाथों गिरफ्तार किया है।

20/05/2019