Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
राजस्थान

लॉकडाउन की पहले से अधिक आवश्यकता अभी, केंद्र सरकार के स्तर पर होना चाहिए था फैसला: गहलोत

Saturday, May 08, 2021 15:30 PM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए लॉकडाउन की पहले से अधिक आवश्यकता अभी बताते हुए कहा है कि यह फैसला केंद्र सरकार के स्तर पर होना चाहिए था, जिससे मजदूरों सहित आम लोगों को कम से कम तकलीफ हो एवं साथ में राज्यों के बीच बेहतर समन्वय हो सके। गहलोत ने शनिवार को सोशल मीडिया के जरिए यह बात कही। उन्होंने कहा कि आप सभी को विदित है कि कोरोना से देश के हालात भयावह बनते जा रहे है इस स्थिति में संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन की पहले से अधिक आवश्यकता है। केंद्र सरकार ने इसका फैसला सभी राज्यों पर छोड़ दिया है। मेरी राय है कि पिछले अनुभव के आधार यह फैसला केंद्र सरकार के स्तर पर होना चाहिए था, जिससे मजदूरों सहित आम लोगों को कम से कम तकलीफ हो एवं साथ में राज्यों के बीच बेहतर समन्वय हो सके।

उन्होंने कहा कि आज तमिलनाडु, केरल, महाराष्ट्र, हरियाणा, कर्नाटक दिल्ली समेत कई राज्य एक के बाद एक लॉकडाउन लगाते जा रहे है। कई राज्य दूसरे राज्यों के नागरिकों की एंट्री बंद कर रहे है। हमने भी सोमवार से प्रदेश में सख्त लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। देखा जा रहा है कि इस बार ग्रामीण क्षेत्रों एवं युवाओं में कोविड का संक्रमण तेज गति से फैल रहा है। गहलोत ने कहा कि इस संक्रमण को काबू करने करने के लिए सोमवार से प्रदेशभर में 15 दिन के लिए सख्त लॉकडाउन लागू रहेगा। हम सभी का यह कर्तव्य है कि हम अपना नागरिक धर्म निभाएं एवं इस लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करे, जिससे राजस्थान को कोविड संक्रमण से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि अभी तक आपके सहयोग से राजस्थान अन्य राज्यों की तुलना में बेहतर स्थिति में है। अगर आप सभी सरकार का साथ देंगे तो हम सब मिलकर जल्द से जल्द कोरोना को हरा पाएंगे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सोशल मीडिया पर पुलिसकर्मी भी नहीं डाल सकेंगे हथियार के साथ फोटो, विभाग करेगा अनुशासनात्मक कार्रवाई

प्रदेश में अब लोगों के साथ ही पुलिसकर्मी भी हथियारों के साथ सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड नहीं कर पाएंगे। इसके लिए पुलिस महकमे ने आदेश जारी किए हैं। जिला पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी ने आदेश जारी कर सोशल मीडिया फेसबुक, व्हाट्सएप या अन्य सोशल मीडिया मंच पर हथियार समेत फोटो अपलोड करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है।

02/06/2021

कोरोना नेगेटिव होने के बाद कैलाश चौधरी ने आमजन को लिखा पत्र, क्वारेंटाइन समय के बताए अनुभव

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी की मंगलवार को कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई। कैलाश चौधरी 8 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव हुए थे।

19/08/2020

राजस्थान यूनिवर्सिटी में रैगिंग को लेकर सख्त दिशा-निर्देश जारी

राजस्थान विश्वविद्यालय में रैगिंग को लेकर सख्त दिशा-निर्देश जारी किए गए है।

19/06/2019

आरक्षण की मांग को लेकर 5वें दिन भी रेलवे ट्रैक पर जमे रहे गुर्जर, बोले- सरकार हक दे देगी तभी हटेंगे

गुर्जर आरक्षण आंदोलनकारी गुरुवार को 5वें दिन भी अपनी मांगों के समर्थन में बयाना के पीलूपुरा रेलवे ट्रैक पर जमे रहे। सुबह लोगों की भीड़भाड़ काफी कम नजर आई मगर दोपहर बाद बढ़ गई। आंदोलनकारियों को दिनभर कर्नल बैंसला व सरकार के प्रतिनिधि वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नीरज के. पवन का इंतजार रहा, जो सायं तक नहीं पहुंचे। आंदोलन स्थल पर जमे लोगों का साफ कहना था कि वह यहां से तभी हटेंगे जब सरकार उनकी सभी मांगों को पूरा कर उन्हें उनका हक दे देगी।

06/11/2020

दिल्ली के बीच चलेगी रेपिड ट्रेन

रीजनल रेपिड ट्रांसपोर्ट सिस्टम के तहत जयपुर से दिल्ली के बीच रेपिड ट्रेन चलाने पर कवायद शुरू हो गई है।

11/12/2019

अवैध शराब बनाते दो गिरफ्तार

हरमाड़ा थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच टीम ने शनिवार को हरमाड़ा इलाके में नकली शराब बनाने के कारखाने का पर्दाफाश करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

01/12/2019

ऋषभदेव के घोड़ी में खूनी होली, दंपती की हत्या

ऋषभदेव थाना क्षेत्र के घोड़ी गांव में जमीन विवाद को लेकर दो परिवारों में खूनी संघर्ष हो गया। इस दौरान दंपती की हत्या कर दी, जबकि तीन जनों को घायल कर दिया गया। पुलिस ने दो बहुओं व सास को गिरफ्तार किया है।

11/03/2020