Dainik Navajyoti Logo
Saturday 31st of July 2021
 
राजस्थान

MRP से ज्यादा कीमत पर सामान बेचने पर वसूला जुर्माना, 9 दुकानदारों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लगाई पेनल्टी

Thursday, May 06, 2021 16:50 PM
सांकेतिक तस्वीर।

जयपुर। प्रदेश में महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान विधिक माप विज्ञान टीम ने बाड़मेर जिले में टाइल्स मेडिकल स्टोर द्वारा पल्स ऑक्सीमीटर को एमआरपी से ज्यादा कीमत पर बेचने पर 5 हजार का जुर्माना लगाया। विधिक माप विज्ञान टीम ने गुरुवार को प्रदेश में 39 निरीक्षण करते हुए 9 दुकानदारों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर 37 हजार 500 रुपए की पेनल्टी लगाई। उपभोक्ता मामलात विभाग के शासन सचिव नवीन जैन ने बताया चुरू जिले के सरदारशहर में बीजराम सोलाराम किराना स्टोर, नौलाराम अमृत कुमार स्टोर, विजयलक्ष्मी एंड संस द्वारा मिर्च पाउडर पैकेट एवं मंगोड़ी पैकेट पर पीसीआर नियम के तहत डिक्लेरेशन नहीं पाया गया, जिस पर प्रत्येक दुकानदार पर 2 हजार 500 रुपए का जुर्माना लगाया गया।

पान मसाला को एमआरपी से अधिक बेचने पर जुर्माना
कोटा शहर में अंजना किराना स्टोर द्वारा पान मसाला को एमआरपी से अधिक कीमत पर बेचा जा रहा था, जिस पर टीम द्वारा पीसीआर नियम के तहत 5 हजार का जुर्माना लगाया गया। अजमेर शहर में तमोलिया किराना स्टोर एवं शिव शक्ति प्रोविजनल स्टोर पर नमकीन के पैकेटों पर पीसीआर नियम के तहत डिक्लेरेशन नहीं पाया गया, जिस पर प्रत्येक फर्म पर 2 हजार 500 रुपए का जुर्माना लगाया। बालाजी प्रोविजन स्टोर एवं जी-मार्ट पर नमकीन पैकेट, सूजी पैकेट पर आवश्यक डिक्लेरेशन एवं पैकर रजिस्ट्रेशन नहीं पाए जाने पर प्रत्येक दुकानदार पर 7 हजार 500 रुपए की पेनल्टी लगाई।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

निजी बस की टक्कर से चार युवकों की मौत

चित्तौडगढ़। जिले के भैंसरोडगढ़ थाना क्षेत्र में मंगलवार को लोठियाना और खुमानगंज गांव के बीच प्रात: करीब 9.15 बजे नीमच से कोटा वाया रावतभाटा चलने वाली निजी बस ने बाइक को चपेट में लेते हुए पैदल चल रहे दो युवकों को भी कुचल दिया, जिससे चारों युवको ने मौके पर दम तोड़ दिया।

03/03/2020

कर्नल सोनाराम जल्द ही कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल, बयानों से मिल रहे संकेत

बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर तीन बार सांसद एवं एक बार बायतु विधायक रह चुके दिग्गज जाट नेता एक बार फिर कांग्रेस में घर वापसी की तैयारी कर रहे है।

27/11/2019

न्यू सांगानेर रोड से गुर्जर की थड़ी तक बना रहता है एक्सीडेंट होने का खतरा

न्यू सांगानेर रोड से गुर्जर की थड़ी तक जाने वाला यातायात बिना रुकावट के दौड़ता यह सत्य है, लेकिन जब यातायात सुगम तरीके से चलता है, तो बाकी सब व्यवस्थाएं भी अच्छी होगी। आमतौर पर लोग ये अनुमान लगाते हैं।

01/10/2019

नववर्ष में यात्रियों का सफर होगा आसान, रेलवे प्रशासन शुरू कर रहा 9 स्पेशल ट्रेन

विंटर वेकेशन के साथ नए साल में छुट्टियां मनाने के लिए यदि आप कोई प्लानिंग कर रहे हैं तो रेलवे प्रशासन आपकी पूरी मदद करेगा। उत्तर पश्चिम रेलवे प्रशासन विभिन्न रूटों पर 9 स्पेशल ट्रेन शुरू करने जा रहा है। इससे यात्रियों को आसानी से आरक्षित सीटें मिल सकेंगी।

20/12/2020

अलवर: सरसों के तेल में मिलावट की शिकायत पर फैक्ट्री सीज, पतंजलि ब्रांड के रैपर और पैकिंग सामग्री बरामद

एलोपैथी पर टिप्पणी मामले में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के 1000 करोड़ रुपए के मानहानि के केस और दिल्ली में एपिडमिक डिसीज एक्ट, डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के साथ जालसाजी की शिकायत के बाद बाबा रामदेव अब एक और मामले से विवादों में आए गए हैं। दरअसल पंतजलि कंपनी के सरसों के तेल में मिलावट की आशंका के चलते अलवर स्थित खैरथल फैक्ट्री को सीज कर दिया है।

28/05/2021

राजस्थान में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 3355

राजस्थान में गुरूवार को 38 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आने के साथ ही राज्य में इसकी संख्या बढकर 3355 हो गयी है, जबकि इससे अब तक 95 लोगों की मौत हो चुकी है।

07/05/2020

पार्टी के इतर कार्यक्रम किया तो जिला इकाई से लेनी होगी अनुमति: सतीश पूनिया

प्रदेश में भाजपा नेता बिना पार्टी की अनुमति के कोई कार्यक्रम नहीं कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें पार्टी के जिलाध्यक्ष की अनुमति लेनी होगी।

16/01/2020