Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
राजस्थान

पितलिया, पॉलिटिक्स और वायरल ऑडियो की नोटंकी, लादूलाल को कांग्रेस का भी सता रहा था डर

Thursday, April 08, 2021 09:50 AM
लादूलाल पितलिया (फाइल फोटो)

भीलवाड़ा। जिले की सहाड़ा सीट पर भाजपा से बगावत कर यूटर्न करने वाले लादूलाल पितलिया को लेकर उठा सियासी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। पितलिया का बुधवार को तीसरा ऑडियो वायरल हुआ है। जिसमे सामने आया है कि फार्म उठाने से पहले पितलिया को कांग्रेस के नेताओं से भी डर लग रहा था। इसमें लादूलाल पितलिया और रायपुर पंचायत के सरपंच और भाजपा नेता रामेश्वर छीपा के बीच बातचीत बताई जा रही है। वायरल ऑडियो के मुताबिक जब छीपा ने पितलिया को नामांकन वापस लेने के दिन गाड़ी से उतारने पर नाराजगी जाहिर की तो पितलिया बोले कि नामांकन फार्म उठाते वक्त ज्यादा भीड़ नहीं करनी थी। ज्यादा भीड़ में कांग्रेस वाले उठाकर ले जाते और दो दिन रख लेते तो फार्म ही नहीं उठा पाते। इसलिए साइलेंट रूप से फार्म उठाया। इस ऑडियो की पुष्टि खुद रायपुर सरपंच और भाजपा नेता छीपा ने की है, उन्होंने कहा कि ऑडियो में जो आवाज है वह उनकी और पितलिया की ही है। हालांकि इस संबंध में जब पितलिया से सम्पर्क करने का प्रयास किया तो उनसे सम्पर्क नहीं हो पाया।

आरएसएस से जुड़े पदाधिकारियों की सलाह से पितलिया मैदान में उतरे थे
वायरल ऑडियो से दो बातें नई निकलकर सामने आई है एक तो पितलिया कांग्रेस से भी खतरा बता रहे हैं। इसका मतलब कांग्रेस के नेता भी पितलिया को नाम वापस नहीं लेने देने का दबाव तो बना रहे थे, लेकिन पितलिया ने उन्हें भी चकमा दे दिया। ऑडियो में एक जगह पितलिया भगवान सिंह, चांदमल सोमानी, शंकर माली से बैठकर चर्चा का जिक्र कर रहे हैं कि ये लोग जो कहेंगे वह किया जाएगा। ये तीनों लोग भीलवाड़ा आरएसएस के पदाधिकारी हैं और संगठन में इनकी प्रमुख भूमिका है। इससे यह भी साफ हो गया कि आरएसएस का एक बड़ा धड़ा पितलिया का शुभचिंतक है।

आखिर ऑडियो सियासत के क्या मायने
लगातार एक के बाद एक पितलिया के सामने आ रहे ऑडियो में पहले भाजपा पर धमकाने के आरोपों के बाद अब कांग्रेस पर फार्म नहीं उठाने देने और उठा ले जाने के डर की बात सामने आने को लेकर राजनीतिक हल्कों में चर्चा का विषय यह है कि आखिर पितलिया की ऑडियो सियासत के क्या मायने है? क्या पितलिया खुद ऑडियो बनाकर वायरल कर रहे हैं या फिर कोई और? अथवा पितलिया, गंगापुर क्षेत्र की जनता को गुमराह करने के लिए नित नई चाल चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस सरकार के खिलाफ 52 आरोपों की चार्जशीट जारी करेगी भाजपा

भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस के खिलाफ चार्जशीट जारी करेंगी। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी विमल कटियार ने बताया कि कांग्रेस सरकार के नाकामी भरे 52 सप्ताह पूर्ण होने पर भारतीय जनता पार्टी 52 आरोपों की एक चार्जशीट जारी करेंगी।

17/12/2019

380 रेलवे स्टेशनों पर हाई स्पीड वाई-फाई सुविधा उपलब्ध

उत्तर-पश्चिम रेलवे ने 380 रेलवे स्टेशनों पर हाई स्पीड वाई-फाई सुविधा उपलब्ध कराई है। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अभय शर्मा के अनुसार वाई-फाई सुविधा प्रदान करने में भारतीय रेलवे में यह अग्रणी जोन में सम्मलित हो गया।

09/01/2020

किसानों के समर्थन में कृषि बिलों का विरोध, गांधी जयंती पर मुहाना मंडी पर प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

एआईसीसी के आहवान पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी गांधी जयंती पर प्रदेश में किसानों के समर्थन में केन्द्र सरकार के 3 कृषि बिलों का विरोध करेगी।

01/10/2020

दस सैकण्ड में फायरिंग कर भागे बदमाश

जवाहर सर्किल थाना इलाके में सेक्टर-10 मालवीय नगर में बाइक सवार तीन नकाबपोश बदमाशों ने दीपावली की देर रात एक घर पर फयरिंग की।

30/10/2019

हिंदुस्तान जिंक ग्लोबल सस्टेनेबिलिटी ईयरबुक-2020 में शामिल

उदयपुर। हिंदुस्तान जिंकभारत की एकमात्र खनन कंपनी है जिसे राबेकोएसएएम (ग्लोबल ईएसजी डेटा रेटिंग एण्ड बेंचमार्किंग एजेंसी) ने लगातार तीसरे वर्ष सस्टेनेबिलिटी ईयरबुक में विश्व स्तर की 79 धातु एवं खनन कंपनियों की सूची में सस्टेनेबिलिटी लीडर्स के रूप में शामिल किया है।

05/02/2020

मुख्यमंत्री गहलोत को कई दिग्गजों ने दी जन्मदिन पर बधाई, रक्तदान और मास्क वितरण जैसे हुए कई कार्यक्रम

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को 70वें जन्मदिन पर कई दिग्गजों, मंत्रिमंडल के सदस्यों सहित अन्य लोगों ने फोन और सोशल मीडिया के जरिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। रक्तदान शिविर लगाने के साथ ही लोगों को मास्क वितरित किए गए।

03/05/2021

जयपुर में बढ़ते हादसों को लेकर हाईकोर्ट का आदेश, शहर में चौराहों पर रातभर चालू रखे ट्रैफिक लाइट

जयपुर शहर में रात्रि समय में बढ़ते सड़क हादसों को लेकर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को चौराहों पर लगे ट्रैफिक सिग्नल को रातभर चालू रखने के आदेश दिए हैं।

14/08/2019