Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
राजस्थान

जयपुर: कार में मिला कांस्टेबल का झुलसा शव, पुलिस लाइन की एमटी शाखा में था तैनात

Wednesday, April 07, 2021 14:40 PM
चंद्रपाल सिंह (फाइल फोटो)

जयपुर। बनीपार्क थाना इलाके में झोटवाड़ा रोड स्थित पावर हाउस के पास सड़क किनारे खड़ी खुद की कार में कांस्टेबल की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया। मृतक कांस्टेबल चन्द्रपाल सिंह (43) मूलत: महरावर कुम्हेर भरतपुर का निवासी था और यहां आरपीए स्थित क्वार्टर में परिवार सहित रह रहा था। वह राजस्थान पुलिस में 1998 में भर्ती हुआ था।

पुलिस ने बताया कि चन्द्रपाल पांच अप्रैल को सुबह ड्यूटी गया था और दिन में दौरान एक गाड़ी की सर्विस कराने के बाद शाम को छह बजे फ्री हुए, लेकिन घर नहीं पहुंचे। वहीं चन्द्रपाल की पत्नी रेखा की पांच अप्रैल की रात करीब 11 बजे उससे बात हुई थी। दूसरे दिन सुबह छह बजे बात हुई तो कुछ देर में घर पहुंचने को कहा। जब चन्द्रपाल घर नहीं पहुंचा तो पत्नी ने दोबारा फोन किया, इस दौरान मोबाइल बंद आ रहा था। उसके बाद दोपहर को तलाश शुरू की गई। पड़ोसियों और साथ ड्यूटी करने वाले लोगों से जानकारी जुटाई, इसके बाद रेखा ने परिचित राजन को फोन किया। राजन ने बनीपार्क थाने के एचएम बनवारी को फोन कर चन्द्रपाल के बारे में पूछा तो पता चला कि वह ड्यूटी करके शाम को ही चला गया।  

ऐसे चला पता

ड्यूटी के बाद रात करीब साढ़े आठ बजे एचएम बनवारी लाल बाइक से घर जा रहे थे। इसी दौरान चन्द्रपाल की कार झोटवाड़ा रोड स्थित पावर हाउस के पास खड़ी देखी तो उन्होंने राजन को फोन करके बताया। उसके बाद राजन ने चन्द्रपाल के घर पर फोन कर जानकारी दी। सूचना पर पत्नी रेखा, बेटा समीर व भतीजा मौके पर पहुंचे, जहां कार में चन्द्रपाल अचेत अवस्था में था। उसके दोनों हाथ व चेहरे की चमड़ी जली हुई थी। चन्द्रपाल के भाई ने बताया कि कार में आगे के दोनों शीशे आधे खुले पड़े थे। उनके एक हाथ में कार की चाबी थी, लेकिन उसका मोबाइल मौके पर नहीं था। इसके बाद परिजन उसे कांवटिया अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके बाद पुलिस ने रात को शव को एसएमएस हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया।

यह भी पढ़ें:

मंदसौर-नीमच सेक्शन में इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेन चलाने हरी झंड़ी

चित्तौड़गढ़। कमिश्नर आॅफ रेलवे सेफ्टी (सीआरएस) आरएस शर्मा ने मंदसौर-नीमच सेक्शन में इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेन चलाने के लिए हरी झंड़ी दे दी है।

12/11/2019

कांग्रेस विधायक दल की बैठक, बागियों के खिलाफ कार्रवाई की उठी मांग

जैसलमेर के होटल सूर्यगढ़ में रविवार शाम मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में कांग्रेस और समर्थित विधायकों के दल की बैठक हुई। जिसमें विधायकों ने सचिन पायलट और बागियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई। बैठक में गहलोत ने बागियों और भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

10/08/2020

कार पलटने से दो लोगों की मौत

राजस्थान के बारां जिले के भंवरगढ़ थाना क्षेत्र में आज कार के पलट जाने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि अन्य चार घायल हो गये।

07/07/2019

सरकारी स्कूलों में खाली पड़े प्रधानाचार्यों के 1800 पदों को भरा जाएगा

राज्य सरकार ने शिक्षा विभाग के नए पदस्थापन पैटर्न में बड़े बदलाव के संकेत दे दिए हैं, जिसके अनुसार अब विभाग में कई बदलाव होंगे और सबसे प्रदेशभर के सरकारी स्कूलों में खाली पड़े प्रधानाचार्यों के 1800 पदों को भरा जाएगा, जिसके लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया आयोजित की जाएगी।

07/04/2019

दोनों SDM के वॉयस सैंपल लेने के लिए कोर्ट में आवेदन करेगी एसीबी, रिकॉर्डिंग से मिलान कर होगी आगे की कार्रवाई

दौसा जिले में हाईवे निर्माण करने वाली कम्पनी को भूमि देने और निर्माण कार्य में रुकावट नहीं डालने की एवज में घूस मांगने वाले दौसा एसडीएम पुष्कर मित्तल और बांदीकुई एसडीएम पिंकी मीणा के आवाज के नमूने लेने के लिए भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम दौसा कोर्ट में अर्जी लगाएगी। उसके बाद इन दोनों के वॉइस सैम्पल लेकर पूर्व में एसीबी में हुई रिकॉर्डिंग से मिलान कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

19/01/2021

अशोक गहलोत ने मिट्‌टी के सकोरे में लीं चाय की चुस्कियां, मंत्रियों और विधायकों से की चर्चा

उन्हाेंने यहां मिट्टी के कुल्लड चाय की चुस्कियां लेते हुए मंत्रिपरिषद के सदस्यों एवं विधायकों के साथ चर्चा की।

20/08/2019

घाट की गुणी व रिंग रोड के टोल से गुजरना होगा महंगा, टोल शुल्क में 5 से 20 रुपए की बढ़ोतरी

घाट की गुणी, रिंग रोड, टाटियावास टोल प्लाजा सहित प्रदेश के सात अन्य टोल पर अधिक टोल देना होगा। यह बढ़ी हुई दरें बुधवार रात 12 बजे से लागू हो जाएगी। जानकारी के अनुसार घाट की गुणी टनल से गुजरने वाले वाहन चालकों को अधिक टोल देना होगा।

01/04/2021