Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
राजस्थान

आपदा प्रबंधन ने सचिवालय में किया मॉक ड्रिल

Saturday, February 20, 2021 11:25 AM
अग्निशमन कार्मिकों ने मॉक ड्रिल का प्रदर्शन किया।

जयपुर। मुख्य सचिव निरंजन आर्य की उपस्थिति में शासन सचिवालय में आपदा प्रबंधन एवं अग्निशमन कार्मिकों ने मॉक ड्रिल का प्रदर्शन किया। सचिवालय भवन में आग लगने की सूचना मिलने पर रजिस्ट्रार ने अग्निशमन केंद्र, पुलिस नियंत्रण कक्ष और जिला इमरजेंसी सेंटर को सूचना दी। आपदा प्रबंधन के अधिकारियों, अग्निशमन कर्मियों, विद्युत कर्मियों और सचिवालय डिस्पेंसरी को घटना की जानकारी दी।

शासन सचिवालय के सुरक्षा गार्ड, अग्निशमन कर्मी व सभी जिम्मेदार अधिकारियों ने तत्काल प्रभावित स्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू किया। मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने बचाव उपकरणों की प्रदर्शनी का निरीक्षण भी किया और मॉक ड्रिल में शामिल कार्मिकों से बात की। इस दौरान आपदा प्रबंधन सहायता एवं नागरिक सुरक्षा विभाग के प्रमुख शासन सचिव आनंद कुमार, कार्मिक विभाग के प्रमुख शासन सचिव  हेमंत गैरा, संभागीय आयुक्त समित शर्मा, आपदा प्रबंधन सहायता एवं नागरिक सुरक्षा की संयुक्त शासन सचिव कल्पना अग्रवाल सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

दूसरी लहर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार चार गुना, और भयावह बन सकती है स्थिति: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि जब कोरोना की पहली वेव आई थी, तब आक्सीजन बेड, आईसीयू और वेंटिलेटर खाली पड़े थे, लेकिन यह दूसरी तहर बेहद खतरनाक है, जिसमें अधिकांश लोगों को ऑक्सीजन, आईसीयू और वेंटिलेटर की आवश्यकता पड़ रही है।

04/05/2021

नीट परीक्षा का परिणाम कर दिया घोषित

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने कोरोना वायरस संक्रमण काल में बेहद चुनौतीपूर्ण कार्य यानी नीट की परीक्षा को बिना किसी बाधा के पूरा कराया।

16/10/2020

एसीबी की झुंझुनूं और डीग में कार्रवाई, ई-मित्र संचालक व पटवारी 18 हजार रुपए लेते गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो इकाई द्वारा 18 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए जिले के ग्राम गादली के ई-मित्र संचालक संदीप कुमार व उदामण्डी सह चार्ज धूलवा के पटवारी कुशाल मीणा को गिरफ्तार किया है। उधर डीग पंचायत समिति में सावई ग्राम पंचायत के विकास अधिकारी एवं तत्कालीन कार्यवाहक ग्राम विकास अधिकारी शीशवाड़ा कीर्ती कुमार जोशी को 17000 की रिश्वत लेते पकड़ा।

29/01/2021

मिलावटखोरों ने प्रसाद को भी नहीं छोड़ा

जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव के निर्देश पर सीएमएचओ जयपुर-प्रथम के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने प्रसाद के रूप में मिलावटी और दूषित मिठाई बेचे जाने की शिकायत पर खोले के हनुमानजी मंदिर के बाहर स्थित प्रसाद विक्रेताओं पर कार्रवाई की।

28/08/2019

मोदीजी के पांच साल जुमले सुने, अब जनता समझ चुकी है: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मोदीजी के जुमले 5 साल तक लोगों ने सुन लिए, अब जनता समझ चुकी है। इनकी चालों को।

14/04/2019

आंखों में मिर्ची डालकर साठ लाख रुपए की लूट

राजस्थान के चित्त्तौडग़ढ शहर में पूर्वाह्न एटीएम कर्मचारी के आंखों में मिर्ची डालकर करीब साठ लाख रुपए लूट लेने का मामला सामने आया है।

03/08/2019

जनता कर्फ्यू के बीच जोधपुर में मिला कोरोना संक्रमित, प्रदेश में मरीजों की संख्या पहुंची 27

जनता कर्फ्यू के बीच रविवार को राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का एक नया मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार जोधपुर के शास्त्री नगर के रहने वाले एक शख्स में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

22/03/2020