Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of September 2021
 
राजस्थान

पपला ने साथियों से कहा- यदि मेरा काली मां का स्टेट्स नहीं बदले तो समझ लेना पपला मर गया या पकड़ा गया

Sunday, January 31, 2021 09:40 AM
पपला को कोर्ट में पेशी के लिए ले जाते पुलिसकर्मी।

जयपुर। हरियाणा में हत्याएं और राजस्थान के बहरोड़ थाने पर फायरिंग कर फरार हुआ बदमाश विक्रम उर्फ पपला गुर्जर काली मां का बड़ा उपासक था। उसने बहरोड़ थाने से फरार होने के बाद अपने गैंग में शामिल सभी साथियों को संकेत दे रखे थे कि मैं हर रोज अपने मोबाइल का स्टेट्स बदलकर काली मां का फोटो लगाऊंगा, जिस दिन मैं अपना स्टेट्स नहीं बदलूं, उस दिन समझ लेना कि पपला या तो मर गया या फिर पुलिस ने पकड़ लिया। अब पुलिस ने पपला और उसकी महिला मित्र जिया के मोबाइल नंबरों को भी खंगालना शुरू कर दिया है।

पपला यहां से फरार होने के बाद कुछ समय एनसीआर में रहा, उसके बाद कोल्हापुर पहुंच गया। इससे पहले वह अपने गुरु के साथ कोल्हापुर गया था। सभी बदमाश लोग मानते हैं कि यदि वे कोल्हापुर जाकर कुछ महीने बिताएंगे, तो वह शरीर से मजबूत हो जाएंगे और उनकी बदमाशी का लोहा लोग मानेंगे। इस कारण वह बहरोड़ से फरार होने के बाद कोल्हापुर पहुंचा और वहां पर एक मराठी युवती के सम्पर्क में आया। कुछ समय बाद पपला ने उस युवती को छोड़ दिया और जिया के सम्पर्क में आ गया। हालांकि जिया बार-बार अपने बयान में सिर्फ यही कह रही है कि उसे पता नहीं था कि वह एक बदमाश है। पुलिस की जांच अभी हर तरीके से जारी है।

कमरे में किसी को नहीं जाने देता था
पपला गुर्जर और जिया तीसरी मंजिल पर रहते थे। यहां पर उसने एक कमरे में काली माता का मंदिर बना रखा था। इस कमरे में वह खुद पूजा करता था और किसी को भी इस कमरे में नहीं घुसने देता था। यहां तक की जिया की भी इस कमरे में एंट्री नहीं थी। पुलिस हाल में पपला गुर्जर से उसके द्वारा उपयोग में लाए गए हथियारों को भी बरामद करने का प्रयास कर रही है। इसके साथ ही मकान से मिले दस्तावेजों से पता लगाया जा रहा है कि उसे कौन-कौन रुपए भेजता था।

आमने-सामने होगी पूछताछ
पपला को पकड़ने के बाद अब पुलिस ने शनिवार को पूछताछ के लिए 11 दिन का रिमांड लिया है। पुलिस टीम अब उससे पूछताछ करेगी। आने वाले समय में पुलिस टीम बदमाश पपला और उसकी महिला मित्र जिया उससहर सिगलीगर से आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करेगी। तब ही पूरी सच्चाई सामने आएगी।

बड़ी साजिश के बारे में जुटाएगी जानकारी
हरियाणा में पपला ने चार हत्याएं की हैं। वह राजस्थान में चीकू गैंग के बदमाशों को मारने की फिराक में था, लेकिन इससे पहले ही उसे बहरोड़ थाना पुलिस ने पकड़ लिया। उसके बाद पपला के साथी थाने पर फायरिंग कर उसके भगा ले गए। वह कोल्हापुर में एक तीन मंजिला मकान में छिपा था। अब पुलिस इस बात का पता लगाएगी कि वह इस दौरान किसी बड़े नेता, अफसर या किसी गैंग के बदमाश को मारने की फिराक में तो नहीं था।

पपला गुर्जर को कोर्ट में पेश कर 11 फरवरी तक रिमांड पर लिया गया है। वहीं सात दिन की रिमांड पर उसकी महिला मित्र जिया से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में कई बड़े खुलासे होने की संभावना है।
-हवा सिंह घुमरिया, आईजी जयपुर रेंज

पपला को पकड़ने आई जयपुर पुलिस के लिए पुलिस एक स्पेशल टीम समेत कमाण्डो भेजे गए थे। पपला को पकड़ने के लिए जयपुर पुलिस ने जो सहयोग मांगा वो हर सम्भव मदद की।
-शैलेश बल्कोड़े, पुलिस अधीक्षक कोल्हापुर

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना: अबतक 90% मरीज वही जो विदेश से लौटे, बाद में परिजनों या बीमार-बुजुर्ग में फैला

राजस्थान में कोरोना भले ही पांव पसार रहा हो, लेकिन अब तक के कोरोना के संक्रमण के सामने आए मामलों में देखने को मिला है कि मरीजों ने केवल अपने क्लोज रिलेटिव या अत्यधिक संपर्क में रहने वाले लोगों को ही कोरोना बांटा है। विदेश से कोरोना लेकर लौटे लोगों से अभी तक क्लोज रिलेटिव के अलावा अन्य में कोरोना का संक्रमण देखने को नहीं मिला है।

01/04/2020

राज्य में शिमला से भी कम दर्ज हुआ तापमान

सर्दी के तीखे तेवरों के चलते प्रदेश के अनेक हिस्से बर्फस्थान के रूप में दिखाई देने लगे हैं। राजधानी जयपुर का तापमान शिमला से भी कम दर्ज हुआ, शिमला का तापमान 3.6 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि जयपुर का तापमान एक डिग्री दर्ज हुआ।

31/12/2019

खान विभाग का अधीक्षण अभियंता देवड़ा गिरफ्तार, निकला करोड़ों का मालिक

उदयपुर। खान विभाग, उदयपुर कार्यालय में अधीक्षण अभियंता पद पर कार्यरत दीवानसिंह देवड़ा को एसीबी ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।

01/11/2019

गहलोत ने दौसा कलेक्टर-एसपी की लगाई क्लास, समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग नहीं होने पर जताई नाराजगी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल डिस्टेंसिंग और हेल्थ प्रोटोकॉल की पालना नहीं होने पर मंगलवार को एक सार्वजनिक समारोह में मौजूद दौसा कलेक्टर एवं एसपी की क्लास लगाई। वीसी के जरिए जुड़े गहलोत ने डॉ. हरी सिंह महुआ के मूर्ति लोकार्पण समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क नहीं लगाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए प्रशासनिक अमले को कड़ा संदेश दिया है।

23/03/2021

ट्रेनों का संचालन समय बदला, यात्रियों को होगा फायदा

उत्तर पश्चिम रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए सोमवार से ट्रेनों के संचालन समय में बदलाव किया है। रेलवे प्रशासन ने 59 ट्रेनों की स्पीड बढ़ाई है, जिससे विभिन्न ट्रेन के समय में दो से 80 मिनट का बदलाव होगा।

02/07/2019

किसानों के लिए कंट्रोल रूम स्थापित, कृषि मंत्री ने कहा- अन्नदाताओं को नहीं होने देंगे परेशानी

कृषि एवं पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया ने कहा कि राज्य सरकार किसानों की हर समस्या को दूर करने के लिए पूरी तरह सजग और सक्रिय है। अन्नदाताओं को लॉकडाउन की अवधि में फसलों की कटाई के लिए थ्रेसर की अनुमति देने की बात हो या तैयार फसलों को मंडियों में बेचने का मामला हो, सरकार किसान हितों में पूरी तरह समर्पित है।

14/04/2020