Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
राजस्थान

कांग्रेस को तीनों,भाजपा को दो पालिकाओं में अपने बोर्ड की आस

Friday, January 29, 2021 22:00 PM
logo

उदयपुर। जिले में निकाय चुनावों में फतहनगर-सनवाड़, सलूम्बर व भींडर में अच्छे मतदान प्रतिशत को देखते हुए कांग्रेस को जहां तीनों पालिकाओं में अपना बोर्ड बनने की उम्मीद है वहीं भाजपा की ओर से दो पालिकाओं में उनका बोर्ड बनने व तीसरी पालिका में बराकर की टक्कर बताई जा रही है।


फतहनगर-सनवाड़ और सलुम्बर नगर पालिकाओं में भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों के बीच सीधी टक्कर रही है। यही वजह है कि वहां दोनों पार्टियों की ओर से अपनी अपनी जीत और बोर्ड बनने के दावे किए जा रहे हैं। भीण्डर में भाजपा और कांग्रेस को जनता सेना व कुबेर सेना की ओर से उतारे गए प्रत्याशियों से सीधी टक्कर थी। यहां दोनों पार्टियों के 25-25 प्रत्याशियों के सामने कुल 41 निर्दलीय प्रत्याशी थे।

यही वजह है कि यहां त्रिकोणीय मुकाबलों के कारण भाजपा और कांग्रेस सीधे सीधे अपना बोर्ड बना पाने के बारे में दावे करने की स्थिति में नहीं हैं। यूं तो कांग्रेस भीण्डर में भी अपना बोर्ड बनाने की उम्मीद जता रही है तो भाजपा बराबर की टक्कर के दावे कर रही है। अब भविष्य तो ईवीएम मशीनें खुलने पर ही पता चलेगा।


तीनों पालिकाओं में कांग्रेस बोर्ड:झाला

उदयपुर देहात जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान जिलाध्यक्ष लालसिंह झाला ने कहा कि पालिका चुनाव में भीण्डर, सलुम्बर और फतहनगर-सनवाड़ में कांग्रेस का बहुत अच्छा प्रदर्शन रहा है। कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने खूब मेहनत की है। मतदान प्रतिशत भी अच्छा रहा। उन्होंने दावा किया कि तीनों पालिकाओं में कांग्रेस का बोर्ड बनना पक्का है। 


सलुम्बर, फतहनगर में भाजपा के बोर्ड: देवड़ा
भाजपा देहात जिलाध्यक्ष भंवरसिंह देवड़ा का दावा है कि पालिका चुनाव में सलुम्बर और फतहनगर-सनवाड़ में भाजपा की मजबूत स्थिति है और इन दोनों पालिकाओं में भाजपा का बोर्ड बनना पक्का है। भीण्डर में बराबर की टक्कर है। 

यह भी पढ़ें:

प्रदेश के समन्वित विकास में सभी वर्गों की भागीदारी जरूरी: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश के समन्वित विकास के लिए समाज के सभी वर्गों की भागीदारी जरूरी है। बजट तैयार करने में सभी के सुझावों को शामिल करने के साथ राज्य सरकार समाज के हर वर्ग के लिए बजट में समुचित प्रावधान कर प्रदेश के विकास में उनकी भागीदारी बढ़ाने का हर संभव प्रयास करेगी।

07/02/2021

PRO भर्ती-2019 में चयन के बावजूद नियुक्ति नहीं देने पर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब, 1 पद रिक्त रखने को कहा

राजस्थान हाईकोर्ट ने जनसंपर्क अधिकारी भर्ती-2019 में चयन के बावजूद अभ्यर्थी को नियुक्ति नहीं देने पर सूचना एवं जनसंपर्क निदेशक और आरपीएससी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इसके साथ ही कोर्ट ने एक पद याचिकाकर्ता के लिए रिक्त रखने को कहा है।

06/05/2021

प्रदेश में कोरोना का तांडव: एक दिन में आए रिकॉर्ड 6200 नए संक्रमित, 29 लोगों की गई जान

राजस्थान में कोरोना रोजाना हदें पार कर संक्रमण फैला रहा है। बुधवार को 6 हजार पार 6200 नए केस आए हैं। वहीं मौतें भी अब रोजाना ही सीमाओं को लांघ रही है। बुधवार को फिर बढ़कर 29 मौतें हुई है। राजस्थान में कोरोना अब ऐसी रफ्तार ले रहा है कि इससे डरना जरुरी हो गया है। सावधानी अब भी नहीं बरती तो फिर संक्रमण सभी सीमाएं तोड़कर महातांडव करने की ओर है।

15/04/2021

एयरपोर्ट पर ओम बिरला का भव्य स्वागत

लोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार राजस्थान पहुंचे ओम बिरला का सांगानेर एयरपोर्ट पर भाजपाई कार्यकर्ताओं की ओर से भव्य स्वागत किया गया।

07/07/2019

पुलिस मुख्यालय का आदेश भी ठेंगे पर, थानों में CCTV कैमरे लगाने का निर्देश किसी ने नहीं माना

पुलिस के थानों के भवन का निर्माण एक प्रक्रिया और बजट के तहत होता है, लेकिन थाने में जो फ्रिज, एसी समेत महंगे आइटम कहां से आते हैं। यह आज भी रहस्य है। इसी बीच सुप्रीम कोर्ट ने आदेश जारी कर निर्देश दिया कि हर थाने में सीसीटीवी लगाए जाएं। इसके बाद पुलिस मुख्यालय की आवासन विंग ने थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए। लेकिन यह आदेश थानों में ठंडे बस्ते में ही पड़ा है।

18/01/2021

निजी स्कूलों और कोचिंग संस्थानों की मनमानी पर अब लगेगी लगाम

प्रदेशभर के कोचिंग संस्थानों एवं निजी स्कूलों की फीस में मनमानी पर अब राज्य सरकार लगाम लगाएगी।

08/01/2020

बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा ने किया लेपर्ड सफारी का भ्रमण, झालाना वन क्षेत्र की प्रशंसा की

बॉलीवुड स्टार रणदीप हुड्डा ने शुक्रवार को झालाना वन्य क्षेत्र का भ्रमण किया। यहां लेपर्ड सफारी में उन्होंने 3 लेपर्ड देखे। इस दौरान वाइल्ड लाइफ फ़ोटोग्राफ़र सुमित जुनेजा उनके साथ रहे। हुड्डा ने बताया कि जयपुर शहर के मध्य झालाना वन बहुत ही सुरम्य है व यहां के लेपर्ड बहुत ही रोमांचक माहौल प्रदान करते हैं।

16/10/2020