Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
राजस्थान

पुणे से आई राहत की खबर: 9 संक्रमितों में नहीं मिला नया स्ट्रेन, 2 सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी

Thursday, December 31, 2020 11:10 AM
कॉन्सेप्ट फोटो।

जयपुर। राजस्थान के लिए बुधवार को पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरलॉजी से अच्छी खबर आई है। जांच के लिए भेजे गए 11 सैंपलों में से 9 संक्रमितों के सैंपलों की जांच में कोरोना का नया स्ट्रेन नहीं मिला है। इन 9 सैंपलों में 6 ब्रिटेन से लौटे संक्रमितों के हैं। इनमें 5 उदयपुर और 1 जयपुर लौटे यात्री के सैंपल थे। वहीं 3 भीलवाड़ा के स्थानीय लोगों के सैंपल है, यह ब्रिटेन से लौटे एक नागरिक के संपर्क में आए थे। बाद में संक्रमित हुए तो आशंका के चलते इनके सैंपल भी पुणे भेजे गए थे। इन सभी के कोरोना का स्ट्रेन नहीं मिला है।

वहीं जालोर और अजमेर में ब्रिटेन से लौटे एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिले थे, उनकी पुणे से रिपोर्ट आना अभी बाकी है। वहीं गंगानगर में बुधवार को तीन ब्रिटेन से लौटे और लोग संक्रमित मिले हैं। इनके जांच सैंपलों को चिकित्सा विभाग ने जांच के लिए दिल्ली स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ जीनोमिक्स एंड इंटिग्रेटिव बॉयोलॉजी लैब कोरोना के नए स्ट्रेन की जांच को भेजे गए हैं। ऐसे में हालांकि अभी नए स्ट्रेन की प्रदेश में एंट्री के बादल छटे नहीं है। दो पुणे और तीन दिल्ली के सैंपलों की रिपोर्ट आने के बाद ही तय हो पाएगा कि प्रदेश में ब्रिटेन के नए कोरोना स्ट्रेन की प्रदेश में एंट्री हुई है या नहीं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मिश्र और गहलोत ने दी बसंत पंचमी की शुभकामनाएं

राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बंसत पंचमी पर्व पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

29/01/2020

दौसा में कांग्रेस की सविता का प्रचार रफ्तार में, चेहरा खोज रही भाजपा

भाजपा ने प्रदेश में 23 सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं। प्रत्याशियों के नामांकन और प्रचार भी रफ्तार पकड़ चुका है, लेकिन दौसा लोकसभा सीट पर अभी भी पार्टी प्रत्याशी तय नहीं कर पाई है, यहां महुआ के निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुड़ला और राज्यसभा सांसद डॉ.किरोड़ी लाल मीणा के बीच की आपसी अदावत में टिकट फंसा है।

10/04/2019

नकबजनी और वाहन चुराने वाली गैंग पकड़ी

राजधानी में अलग-अलग थाना इलाके से नकबजनी और वाहन चोरी करने वाली गैंग को चित्रकूट थाना पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया है।

25/02/2020

सुप्रीम कोर्ट ने डीबी गुप्ता को दी राहत

राजस्थान में प्रमोशन में आरक्षण के मामले में दायर अवमानना के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान के चीफ सेक्रेटरी डीबी गुप्ता और प्रिंसिपल सेक्रेटरी को बड़ी राहत दी है।

24/01/2020

प्रदेश में 3 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान, वल्लभनगर सीट पर बाद में होगी घोषणा

प्रदेश में 3 विधानसभा क्षेत्र के उपचुनावों की घोषणा हो गई है। निर्वाचान आयोगक की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार 3 विधानसभा क्षेत्र सहाड़ा, सुजानगढ़ और राजसमंद में चुनाव होंगे, जबकि वल्लभनगर सीट पर चुनाव की घोषणा नहीं की गई है।

16/03/2021

आम आदमी अब स्कूल में बच्चों को खिला सकेंगे खाना

प्रदेशभर के विद्यालयों में आम आदमी भी बच्चों को खाना खिला सकेंगे। आमतौर पर कई व्यक्ति या संस्था मंदिर, गुरुद्वारों व जेल में किसी उत्सव के तहत भोजन कराते हैं, लेकिन अब स्कूलों में भी विशेष उत्सव पर विद्यार्थियों को भोजन करवाया जाएगा।

19/07/2019

अस्पतालों में सेंट्रलाइज्ड ऑक्सीजन सिस्टम लगेंगे, सिविल विंग बनेंगी

प्रदेश में बच्चों की मौतों के बाद चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने प्रदेश के अस्पतालों की सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए को प्रदेशभर के मेडिकल शिक्षा और मेडिकल विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर एक्शन प्लान तैयार कर लिया है।

08/01/2020