Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of October 2021
 
राजस्थान

कोरोना के दौर में नकारात्मक राजनीति से बाज आए भाजपा नेताः गहलोत

Saturday, November 28, 2020 12:40 PM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। कोरोना के दौर में भी नकारात्मक राजनीति करने से भाजपा बाज आए। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि पिछले दिनों में भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं ने प्रदेश में नकारात्मक राजनीति का माहौल बनाया है। एक वैश्विक महामारी के दौर में जहां राजस्थान सरकार पक्ष, विपक्ष और समाज के सभी तबको को साथ लेकर काम कर रही है। भाजपा के नेताओं द्वारा दिए जा रहे बयान प्रदेश की राजनीति का स्तर गिराने वाले है। पिछले दिनों भाजपा नेताओं द्वारा राजस्थान सरकार के कोविड प्रबंधन और सरकार के भविष्य को लेकर अनर्गल बयान दे रहे है।

राज्य में मृत्यु दर एक प्रतिशत से भी कम
पिछले कुछ दिनों में सभी उत्तर भारतीय राज्यों में सर्दी बढ़ने, शादी और त्योहारों के कारण कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े है, लेकिन राजस्थान में कोरोना की रोकथाम और उपचार के बेहतरीन उपाय किए है। राज्य के सभी जिलों में कोविड टेस्ट वैज्ञानिकों द्वारा कोरोना के परीक्षण के लिए सबसे विश्वसनीय बताई गई आरटी-पीसीआर पद्धति से किए जा रहे है। राज्य सरकार ने मास्क लगाने को लेकर कानून भी बनाया है। इसका परिणाम है कि राज्य में मृत्यु दर एक प्रतिशत से भी कम है।

प्रदेश में 68 प्रतिशत ऑक्सीजन बेड, 59 प्रतिशत आईसीयू बेड और 79 प्रतिशत वेंटिलेटर्स आज भी खाली है। प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में कोविड का इलाज पूरी तरह से मुफ्त किया जा रहा है। 40 हजार रुपए कीमत तक के जीवनरक्षक इंजेक्शन भी मुफ्त में उपलब्ध कराए है। निजी अस्पतालों में भी इलाज की दरें तय की गई है। इस तरह की व्यवस्थाएं दूसरे किसी राज्य में नहीं हैं। राज्य सरकार कोरोना के प्रति जन आंदोलन चलाकर लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक भी कर रही है।

जनता में विपक्ष के प्रति रोष
राज्य सरकार ने कोरोना के दौर में ना सिर्फ सभी राजनीतिक दलों, बल्कि सामाजिक कार्यकर्ताओं, कर्मचारी संगठनों, सामाजिक संगठनों और धर्मगुरुओं को भी साथ लेकर काम किया है, लेकिन विपक्षी दल द्वारा की जा रही नकारात्मक राजनीति से जनता में विपक्ष के प्रति रोष का माहौल उत्पन्न हुआ है। बीते दिनों प्रदेश भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं ने बयान दिए है कि आने वाले समय में राजस्थान में सरकार गिर जाएगी। नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने बयान दिया कि राजस्थान में छह महीने में सरकार गिर जाएगी। पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने बयान दिया कि आने वाले समय में प्रदेश में मध्यावधि चुनाव होंगे। केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि राजस्थान में सरकार डगमगाने लगी है। सांसद जसकौर मीणा ने कहा कि पैसे के लिएर विधायक सरकार को छोड़कर कभी भी जा सकते है। यह सभी बयान भाजपा की लोकतंत्र विरोधी सोच को उजागर करते है।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

'एक शाम ओम बन्ना के नाम' भजन संध्या में प्रसिद्ध कलाकारों ने बांधा समां

ओम बन्ना के जन्म दिवस के मौके पर केतू मनावता में 'एक शाम ओम बन्ना के नाम' के नाम विशाल भजन संध्या का आयोजन हुआ।

05/11/2019

डीसीपी राहुल ने बाइक चालकों को बताया हेलमेट की स्ट्रिप बांधना

यातायात पुलिस उपायुक्त राहुल प्रकाश ने जेएलएन मार्ग ओटीएस और अजमेरी गेट पर यातायात नियमों की पालना के लिए बाइक चालकों के हेलमेट की स्ट्रिप बांधी।

18/09/2019

जोधपुर-इंदौर एक्सप्रेस में मिलेगी मसाज की सुविधा, रेलवे करेगा कमाई

जोधपुर से इंदौर जाने वाली इंदौर एक्सप्रेस में आने वाले दिनों में यात्रियो को मसाज की सुविधा मिलेगी। रेलवे द्वारा पहली बार ट्रेनों में मसाज की सुविधा शुरू की जा रही है। जिसकी शुरूआत इंदौर से की जा रही है। जिसमे पहले चरण में 39 ट्रेनों का चयन किया गया है ।

10/06/2019

कोरोना के खिलाफ जन आंदोलनः पहले मंत्रिपरिषद में मंथन, फिर जनप्रतिनिधियों से मुख्यमंत्री का संवाद

कोरोना के खिलाफ दो अक्टूबर से जन आंदोलन शुरू करने जा रहे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ बैठक कर रहे है। यह बैठक सीएमआर में हो रही है। इसके बाद मुख्यमंत्री जनप्रतिनिधियों से संवाद कर जन आंदोलन को सफल बनाने की मुहिम पर चर्चा करेंगे।

30/09/2020

Video: बाइक सहित गड्‌ढे में गिरा युवक, दैनिक नवज्योति के कर्मचारियों ने की मदद

राज्य के कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है। बारिश से सड़कों पर पानी भर गया है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

26/07/2019

दो शावकों के साथ कैमरे में कैद हुई बाघिन एसटी-14, सरिस्का अभ्यारण्य में बाघों की संख्या हुई 22

सरिस्का बाघ परियोजना क्षेत्र में बीते 1 दिसम्बर को बाघिन एसटी-14 के साथ एक शावक की जानकारी प्राप्त होने पर बाघिन एसटी-14 के विचरण क्षेत्र सुकोला, नलदी, चोपड़ा व डाबली में सघन देखरेख की गई।

16/12/2020

कांग्रेस शासनकाल में हुई भर्तियों की जांच पर अड़ी भाजपा

कांग्रेस शासनकाल में जितनी भी भर्तियां हुई है उन सभी भर्तियों की जांच हो- रामलाल

14/10/2021