Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
राजस्थान

नाकाबंदी में 500 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

Saturday, November 21, 2020 11:10 AM
नाकाबंदी में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

जयपुर। संदिग्ध वाहनों पर वारदात के लिए घूमते लोगों सहित आपराधिक गतिविधि करने वाले बदमाशों पर अंकुश लगाने और आमजन की सुरक्षा करने के लिए पुलिस कमिश्नर आनंद और एडिशनल कमिश्नर द्वितीय राहुल प्रकाश ने नई पहल शुरू की है। अब 85 स्थानों पर पुलिस हथियारों और कैमरों से लैस होकर नाकाबंदी की ड्यूटी करती नजर आएगी।

नई नाकाबंदी प्रक्रिया के तहत ऐसे पुलिसकर्मियों को भी शामिल किया है, जिनके पास दिन में कोई काम नहीं होता था। पहली बार महिला थाना, पयर्टक थाना और मेट्रो थाने की टीम नाकाबंदी में शामिल की गई है। जयपुर कमिश्नरेट इलाके में हो रही नाकाबंदी में पहली बार एडिशनल कमिश्नर राहुल प्रकाश ने अपनी (क्यूआरटी) टीम को शामिल किया है।

आमजन को नहीं हो परेशानी
दिन में होने वाली नाकाबंदी में करीब 500 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इन सभी पुलिसकर्मियों सहित थानाप्रभारी को आदेश दिया गया है कि वह आमजन को परेशान नहीं करें। परिवार के साथ कोई भी किसी भी वाहन पर हो, उन्हें नहीं रोका जाए। हर संदिग्ध वाहन पर निगरानी रखी जाए।

नाकाबंदी प्वॉइंट पर 20 पुलिसकर्मी रहेगे तैनात
कमिश्नर आनंद ने नाकाबंदी की प्रक्रिया को पूरी तरह बदल दिया है। यह नाकाबंदी होगी। वारदात कर फरार होने वाले रास्तों को भी इसके तहत चिन्हित करने का प्रयास किया है। बड़े नाकाबंदी प्वॉइंट पर करीब 20 पुलिसकर्मी तैनात रहेगे, जो हर तरीके से निगाह रखेंगे। इसके अलावा इस नाकाबंदी में शाम को होने वाली गश्त में थानाप्रभारी का होना अतिआवश्यक होगा। यदि एसएचओ मौजूद नहीं रहेंगे, तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

विष्णु लाटा ने की जनसुनवाई, बारिश के दौरान निरीक्षण भी किया

महापौर विष्णु लाटा ने हवामहल पश्चिम जोन में जनसुनवाई की। इस मौके पर निगम के अधिकारी मौके भी मौजूद रहे।

25/07/2019

सीबीएसई मनाएगा ह्यफिट इंडिया वीकह्ण ताकि बच्चे रहें फिट

उदयपुर। बच्चों को शारीरिक रूप से फिट रखने के लिए सीबीएसई ह्यफिट इंडिया वीकह्ण मनाएगा। सीबीएसई से संबद्ध स्कूलों में इस दौरान कई तरह की खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा।

14/11/2019

सवा अरब रॉयल्टी वसूली के लिए ऑनलाइन बोली 19 को

उदयपुर। खान एवं भू-विज्ञान निदेशालय को प्रदेशभर में मार्च 2020 से मार्च 2021 तक की अवधि के दौरान विभिन्न खनिजों से रॉयल्टी के रूप में सवा अरब से भी ज्यादा राजस्व आय होने की उम्मीद है।

08/11/2019

मैं किसी से डरने वाला नहीं, अंतिम सांस तक निस्वार्थ भाव से करूंगा राजनीति: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के सियासी घमासान के बीच एक बार फिर कहा है कि मैं अंतिम सांस तक निस्वार्थ भाव से राजनीति करूंगा। मुझे राजनीति में आए 40 साल से अधिक हो गए। मैं जनता का सेवक ही रहूंगा। उन्होंने कहा कि मैं अंतिम पंक्ति में खड़े गरीब व्यक्ति तक अपनी सोच रखता हूं, चाहे इनकम टैक्स के छापे पड़े या ईडी की कार्रवाई हो, मैं घबराने वाला नहीं हूं।

21/07/2020

मोदी सरकार का आर्थिक पैकेज के लिए अभिनंदन, जीतेगा भारत-हारेगा कोरोना: सतीश पूनिया

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने गुरुवार को बयान जारी कर कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिए मोदी सरकार बहुत संवेदना से काम कर रही है, जिसका नजारा साफ तौर पर दिखता है कि 1 लाख 70 हजार करोड़ के आर्थिक राहत पैकेज का मोदी सरकार ने सभी जरूरतमंद तबकों के लिए ऐलान किया है।

26/03/2020

पशुओं का होगा ई मार्केट विकसित

राजधानी जयपुर के सभी दुधारू पशुओं (गाय एवं भैंस) में टेगिंग कर उनके पंजीकरण का कार्य बडेÞ स्तर पर प्रारम्भ किया जा रहा है।

01/02/2020

भाजपा का जनजागरण अभियान, धारा-370 पर केन्द्रीय मंत्री और भाजपा नेता होंगे वक्ता

भाजपा के संपर्क और जनजागरण अभियान को बेहतर तरीके से क्रियान्वित करने के लिए पार्टी कार्यालय में कार्यशाला का आयोजन किया गया।

07/09/2019