Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 27th of January 2021
Dainik Navajyoti flag
 
राजस्थान

नाकाबंदी में 500 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

Saturday, November 21, 2020 11:10 AM
नाकाबंदी में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

जयपुर। संदिग्ध वाहनों पर वारदात के लिए घूमते लोगों सहित आपराधिक गतिविधि करने वाले बदमाशों पर अंकुश लगाने और आमजन की सुरक्षा करने के लिए पुलिस कमिश्नर आनंद और एडिशनल कमिश्नर द्वितीय राहुल प्रकाश ने नई पहल शुरू की है। अब 85 स्थानों पर पुलिस हथियारों और कैमरों से लैस होकर नाकाबंदी की ड्यूटी करती नजर आएगी।

नई नाकाबंदी प्रक्रिया के तहत ऐसे पुलिसकर्मियों को भी शामिल किया है, जिनके पास दिन में कोई काम नहीं होता था। पहली बार महिला थाना, पयर्टक थाना और मेट्रो थाने की टीम नाकाबंदी में शामिल की गई है। जयपुर कमिश्नरेट इलाके में हो रही नाकाबंदी में पहली बार एडिशनल कमिश्नर राहुल प्रकाश ने अपनी (क्यूआरटी) टीम को शामिल किया है।

आमजन को नहीं हो परेशानी
दिन में होने वाली नाकाबंदी में करीब 500 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इन सभी पुलिसकर्मियों सहित थानाप्रभारी को आदेश दिया गया है कि वह आमजन को परेशान नहीं करें। परिवार के साथ कोई भी किसी भी वाहन पर हो, उन्हें नहीं रोका जाए। हर संदिग्ध वाहन पर निगरानी रखी जाए।

नाकाबंदी प्वॉइंट पर 20 पुलिसकर्मी रहेगे तैनात
कमिश्नर आनंद ने नाकाबंदी की प्रक्रिया को पूरी तरह बदल दिया है। यह नाकाबंदी होगी। वारदात कर फरार होने वाले रास्तों को भी इसके तहत चिन्हित करने का प्रयास किया है। बड़े नाकाबंदी प्वॉइंट पर करीब 20 पुलिसकर्मी तैनात रहेगे, जो हर तरीके से निगाह रखेंगे। इसके अलावा इस नाकाबंदी में शाम को होने वाली गश्त में थानाप्रभारी का होना अतिआवश्यक होगा। यदि एसएचओ मौजूद नहीं रहेंगे, तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी।

 

यह भी पढ़ें:

डोनाल्ड ट्रम्प के लिए जयपुर में तैयार किए स्पेशल बर्तन, सोने-चांदी की परत का किया लेप

अमेरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के भारत दौरे में उनके खाने पीने के विशेष बर्तन जयपुर में तैयार किये गये है। दौरे में ट्रम्प और उनका परिवार दिल्ली में एक 5 सितारा होटल में ठहरेगा।

22/02/2020

Video: जयपुर में जमकर हो रही बारिश, गर्मी से मिली राहत, सुहावना हुआ मौसम

राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के अन्य हिस्सों में तेज उमस के बाद झमाझम बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत महसूस हुई।

25/07/2019

पंचायत चुनाव में आशा के अनुकूल नहीं आए नतीजे, फीडबैक लेकर जनता तक पहुंचाया जाएगा सुशासन: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव नतीजों को आशा के अनुकूल नहीं बताते हुए कहा है कि आने वाले समय में नये सिरे से फीडबैक लेकर जनता तक अपने सुशासन को पहुंचाकर विपक्ष के दुष्प्रचार का करारा जवाब दिया जाएगा।

10/12/2020

मरीजों की परेशानी देखते हुए फैसला, फिर बाजार में मिलेगी हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा

कोरोना के इलाज में काम आने वाली हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा की कालाबाजारी और बिना पर्ची लोगों के द्वारा इसे खरीद कर स्टॉक करने के मामले सामने आने के बाद सरकार ने इस दवा को बाजार से अधिग्रहित कर लिया था। लेकिन अब सरकार ने अब 200, 300 और 400 एमजी की इसकी टैबलेट की बाजार में बिक्री की छूट दे दी है। हालांकि दवा विक्रेताओं के यहां बिना पर्ची के इस दवा को देने पर पाबंदी लगा दी गई है।

07/04/2020

ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केसेज वाले क्षेत्रों में की जाएगी रैंडम और क्लस्टर सैंपलिंग: रघु शर्मा

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने कहा है कि प्रदेश में जहां भी पॉजिटिव केसेस की संख्या बढ़ रही है, वहां रैंडम और क्लस्टर सेंपलिंग के जरिए जांच का दायरा बढ़ाया जाएगा। इसकी शुरुआत सबसे पहले जोधपुर से की जाएगी। रघु शर्मा ने बताया कि प्रदेश में बिना किसी लक्षण के पॉजिटिव आने वाले मरीजों को चिन्हित करना या उनकी पहचान करना सबसे बड़ी चुनौती है। जांच के जरिए ही इस बात का पता लगाया जा सकता है।

23/07/2020

ऑटो सेक्टर में मंदी के कारण कर्मचारियों की छंटनी

ऑटो सेक्टर में मंदी के कारण बड़े पैमाने पर नौकरियों में कटौती की जा रही है। स्रोतों से मिली के अनुसार कारों और मोटरसाइकिलों की बिक्री में कमी से कई कंपनियां कारखानों को बंद करने के लिए मजबूर हो रही हैं।

08/08/2019

डॉक्टरों ने किया विरोध, सरकारी अस्पतालों में काली पट्टी बांधी

कोलकता में डॉक्टर की बुरी तरह पिटाई के विरोध में आईएमए और आॅल इंडिया फैडरेशन आॅफ गवर्मेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के आव्हन पर प्रदेशभर के डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन कर घटना की निंदा की और सुरक्षा के लिए कानून बनाने की मांग पीएम नरेन्द्र मोदी से की है।

15/06/2019