Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of September 2021
 
राजस्थान

टैक्सदाताओं को राहत, बकाया गृह कर और नगरीय विकास कर जमा कराने पर अब 31 दिसंबर तक मिलेगी छूट

Friday, November 20, 2020 14:55 PM
स्वायत्त शासन भवन।

जयपुर। प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में आवास व भूखंडों पर देय गृह कर एवं नगरीय विकास कर की बकाया समस्त राशि जमा कराने पर अब ब्याज व शास्ति में शत प्रतिशत छूट 31 दिसंबर 2020 तक मिल सकेगी। पूर्व में यह छूट 30 सितंबर तक दी गई थी। जिसकी सरकार ने अवधि बढ़ा दी है। स्वायत शासन विभाग के निदेशक एवं विशिष्ट सचिव दीपक नंदी ने बताया कि बकाया गृह कर जमा कराने पर ब्याज एवं शास्ति में 50 फीसदी छूट प्रदान की जाएगी, जबकि वर्ष 2019- 20 तक एक नगरीय विकास कर की राशि जमा कराने पर ब्याज व शास्ति पर शत प्रतिशत छूट होगी।

उन्होंने कहा कि जिन पर जिन प्रकरणों में 8 वर्ष से पूर्व का यूडी टैक्स बकाया है उन प्रकरणों में एकमुश्त राशि जमा कराने पर उस अवधि के यूडी टैक्स में ब्याज पेनल्टी की छूट के साथ ही मूल बकाया में 50 फीसदी की छूट मिलेगी। इस छूट का 31 दिसंबर 2020 तक लाभ लिया जा सकेगा, लेकिन पूर्व में निस्तारित प्रकरणों को इस छूट के दायरे में नहीं लिया जाएगा और उन प्रकरणों में पुनः कोई राशि नहीं लौटाई जा सकेगी। पहले यह छूट कोरोना के लॉकडाउन के चलते दी गई थी, जिसकी 30 सितंबर 2020 तक दी गई थी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने कहा, खुद प्रताड़ित हो रहा हूं

संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल के विपक्ष के विधायक के सदन में कागज फेंकने के मामले में प्रताड़ित करने की मांग पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने कहा कि ना तो आपको प्रताड़ित कर रहा हूं और ना इनको प्रताड़ित कर रहा हूं। स्वयं प्रताड़ित हो रहा हूं।

13/02/2020

आरपीएस और जयपुर कमिश्नरेट की महिला सिपाही ने मासूम बेटे के सामने स्वीमिंग पूल में अश्लीलता की हदें की पार, दोनों सस्पेंड

मानसिक विकृति की हैरतअंगेज घटना : महिला ने व्हाट्सअप स्टेटस में लगाया वीडियो

09/09/2021

बाराबंकी नि:शुल्क चिकित्सा शिविर के लिए 150 सदस्य रवाना

उदयपुर। उत्तरप्रदेश के बाराबंकी के हंडियाकोल वन स्थित श्रीराम वन कुटीर आश्रम में लगने वाले नि:शुल्क चिकित्सा शिविर के लिए चिकित्सा दल को बुधवार को बीएन कॉलेज प्रांगण से जिला एवं सत्र न्यायाधीश रवीन्द्र माहेश्वरी व मंदिर मण्डल-नाथद्वारा के अधिकारी सुधाकर शास्त्री ने रवाना किया।

22/01/2020

कोरोना इफेक्ट: गहलोत का बड़ा फैसला, सभी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी परीक्षाएं स्थगित

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना वायरस से निपटने की दिशा में स्कूल, कॉलेज और बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है।

19/03/2020

ना कांग्रेस जीती और ना ही भाजपा हारी : पूनिया

चुनाव में ना कांग्रेस जीती है और ना ही भाजपा हारी है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने पंचायत परिषद के चुनाव को लेकर कहा कि पंचायतों के 1564 सदस्यों के चुनाव और परिषद के 200 सदस्यों के चुनाव में कांग्रेस को पूर्ण मत नहीं मिला है।

05/09/2021

सीएम गहलोत ने राजमेस के पुनर्गठन और 210 पदों के सृजन के प्रस्ताव को दी मंजूरी

राज्य सरकार ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में नए चिकित्सा महाविद्यालयों के संचालन के लिए गठित राजस्थान मेडिकल एज्यूकेशन (राजमेस) सोसायटी का पुनर्गठन करने और सोसायटी के तहत 210 पदों के सृजन का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस संबंध में प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

17/08/2020

बाड़मेर: जान जोखिम में डालकर गैंगस्टर से भिड़ी पुलिस, पचपदरा विधायक ने एनकाउंटर को बताया फर्जी

अपनी जान को जोखिम में डालकर बाड़मेर पुलिस ने गुरुवार देर रात गैंगस्टर कमलेश प्रजापत को पकड़ने के लिए उसके घर पर दबिश दी। इस दौरान वह भागने लगा तो पुलिस की गोली लगने से उसकी मौत हो गई। इस घटना पर पचपदरा के विधायक मदन प्रजापत ने इसे फर्जी एनकाउंटर बताते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की है।

24/04/2021