Dainik Navajyoti Logo
Friday 27th of November 2020
 
राजस्थान

REET परीक्षा को लेकर बोले शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, फरवरी में आयोजित हो सकता है एग्जाम

Sunday, October 18, 2020 13:35 PM
डोटासरा ने कहा फरवरी में हो सकती है रीट परीक्षा।

जयपुर। थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती को लेकर बेरोजगारों को जल्दी राहत मिल सकती है। रीट परीक्षा फरवरी महीने में आयोजित हो सकती है। शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने बताया कि रीट भर्ती परीक्षा फरवरी में आयोजित हो सकती है। राज्य सरकार के स्तर पर चल रही तैयारियों के तहत छोटे मोटे संसोधन की प्रकिया चल रही है। इस महीने के अंत तक इन संशोधनों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा। इसकी फ़ाइल नवम्बर में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को भेज दी जाएगी। बोर्ड के माध्यम से नवंबर में ही भर्ती की विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी और फरवरी में परीक्षा आयोजित हो सकती है।

गुर्जर आंदोलन को लेकर डोटासरा ने कहा कि गुर्जर समाज ने सरकार के प्रति भरोसा जताया है और इसके लिए हम गुर्जर समाज के आभारी है। चर्चा से ही अमृत निकलेगा, लेकिन गुर्जर समाज उनकी मांग को केंद्र की 9वीं अनुसूची में जुड़वाने के लिए राजस्थान के 25 सांसदों, पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर भी दबाव बनाएं।

यह भी पढ़ें:

गहलोत ने कोटा को दी 1056 करोड़ के विकास कार्यों की नई सौगातें, विश्व पर्यटन का बनेगा केन्द्र

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को कोटा शहर को 1056 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगातें दी है। इस राशि से विकास कार्य होने के बाद कोटा विश्व पर्यटन का केन्द्र बन जाएगा।

18/08/2020

राजस्थान हाईकोर्ट में महेन्द्र कुमार गोयल जज नियुक्त

राजस्थान हाईकोर्ट में अधिवक्ता महेन्द्र कुमार गोयल अतिरिक्त न्यायाधीश नियुक्त किए गए हैं। गोयल बुधवार को जोधपुर में पद की शपथ लेंगे।

06/11/2019

जयपुर के कनिष्क कटारिया UPSC टॉपर, अक्षत जैन का दूसरा स्थान

संघ लोक सेवा आयोग नई दिल्ली ने सिविल सर्विस-2018 परीक्षा के अंतिम नतीजे शुक्रवार शाम को जारी कर दिए हैं, इसमें जयपुर के कनिष्क कटारिया ने आॅल इंडिया टॉप करके देशभर में शहर का नाम रोशन किया है, उनके पिता राजस्थान सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशक (आईएएस) सांवरमल वर्मा हैं।

06/04/2019

राजस्थान महामारी अधिनियम-2020, 100 से अधिक लोग जुटे तो 10 हजार रुपए का जुर्माना

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए राजस्थान महामारी अधिनियम-2020 की पालना में एक स्थान पर 100 से अधिक लोग एकत्रित होने पर 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। इसके लिए राज्य सरकार ने सभी कार्यपालक मजिस्ट्रेट, जिला परिषदों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और ब्लॉक स्तर पर विकास अधिकारियों को इसके लिए अधिकृत किया है।

19/10/2020

विद्युत छीजत घटाने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए जिम्मेदारी से कार्य करें: कल्ला

ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने कहा कि विद्युत छीजत को घटाने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए जयपुर, जोधपुर एवं अजमेर डिस्कॉम के सभी अभियंता संयुक्त जिम्मेदारी व टीम भावना से कार्य करें।

17/06/2020

एएसजी का बढ़ाया कार्यकाल

केन्द्र सरकार ने एक आदेश जारी कर अतिरिक्त सॉलीसिटर जनरल राजदीपक रस्तोगी का कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ा दिया है।

21/09/2019

शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त, 302 वाहन किए जब्त

शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालकों पर यातायात पुलिस फिर सख्त हो गई है। पुलिस उपायुक्त यातायात के निर्देशन में यातायात पुलिस की टीमों ने कार्रवाई करते हुए तीन सौ वाहनों को जप्त किया है।

03/11/2019