Dainik Navajyoti Logo
Saturday 31st of July 2021
 
राजस्थान

रोडवेज में इनकम से ज्यादा हो रहा घाटा, अधिकारी नहीं कर रहे मॉनिटरिंग

Wednesday, October 14, 2020 11:25 AM
रोडवेज बस स्टैंड पर खड़ी डिलक्स बस।

जयपुर। रोडवेज प्रशासन की ओर से नियमित बसों का संचालन नहीं किया जा रहा। इसके कारण रोडवेज को यात्रीभार के साथ ही राजस्व का भी नुकसान हो रहा है। रोडवेज के सबसे अधिक यात्रीभार वाले दिल्ली रूट पर डिलक्स डिपो की ओर से मात्र 2 बसें ही चलाई जा रही है। इससे रोडवेज को आमदनी से अधिक नुकसान हो रहा है। जानकारी के अनुसार दिल्ली सरकार से अनुमति मिलने के बाद रोडवेज प्रशासन ने बसों का संचालन शुरू किया था। इसके बाद डिलक्स डिपो द्वारा 2 बसें दिल्ली रूट पर शुरू की गई। अब धीरे-धीरे यात्री बढ़ने के बाद भी डिलक्स डिपो प्रशासन की ओर से बसों की संख्या नहीं बढ़ाई जा रही।

बसें नहीं बढ़ा रहा प्रशासन

डिलक्स डिपो की वर्तमान में 24 बसें दिल्ली, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, आगरा रूट पर संचालित हो रही है। इनमें से सबसे अधिक यात्रीभार दिल्ली रूट पर है। इसके बावजूद प्रशासन बसें नहीं बढ़ा रहा है। वर्तमान में डिलक्स बसें 30.53 रुपए प्रति किलोमीटर से संचालित हो रही है, जबकि 60 रुपए प्रति किलोमीटर का खर्चा हो रहा है। रोडवेज प्रशासन कर्मचारियों को बैठे वेतन दे रहा है, जबकि इन्हें रूट पर चलाना चाहिए।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मंत्रियों की शिकायतों की खबरों पर बोले रघु शर्मा, इनमें कोई सच्चाई नहीं, जो दिखता है वह होता नहीं

कांग्रेस प्रभारी अजय माकन की विधायक व मंत्रियों से रायशुमारी में पहुंचे चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने अजय माकन से मुलाकात के बाद मीडिया से बात की। इस दौरान उन्होंने विधायकों द्वारा मंत्रियों की शिकायतों की खबरों को निराधार बताते हुए कहा कि इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है। अखबार में छपी खबरों और सच्चाई में रात-दिन का अंतर है।

29/07/2021

DGP ने दिए फोन टैपिंग की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

राजस्थान के पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र सिंह ने जैसलमेर के सूर्यगढ पैलेस में आधा दर्जन विधायकों के फोन टेपिंग को आधारहीन एवं मिथ्या बताते हुए अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिये है।

08/08/2020

अशोक गहलोत ने बजट घोषणाओं की देखरेख कर दी शुरू

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आमजन को गुड गवर्नेन्स देने की दिशा में नई पहल करते हुए वित्तीय वर्ष शुरू होने से पहले ही बजट की घोषणाओं की समय पर क्रियान्विति के लिए देखरेख शुरू कर दी है।

21/03/2021

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 82000 के पार, अब तक 1062 लोगों की गई जान

प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। सरकार और चिकित्सा विभाग की लाख कोशिशों के बाद भी इस पर रोक नहीं लग पा रही है। प्रदेश में मंगलवार को सुबह 670 नए मामले सामने आने के साथ ही कुल संक्रमितों का आंकड़ा 82363 पहुंच गया है।

01/09/2020

कोटा-झालावाड़ नेशनल हाईवे पर ट्रक ने बाइक को पीछे से मारी टक्कर, 3 लोगों की दर्दनाक मौत

कोटा-झालावाड़ नेशनल हाईवे 52 पर मंडाना व दरा के बीच काल्याखेड़ी के पास में कोटा से झालावाड़ जा रहे ट्रक ने बाइक सवार 3 लोगो को पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मोटरसाइकिल सवार 3 लोगो की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

29/03/2021

डीजीपी अपने संग लेकर आए पेंडिंग मुकदमों के नंबर, 12 घंटे ली कमिश्नरेट अधिकारियों की क्लास

डीजीपी मोहन लाल लाठर ने रविवार सुबह 9 बजे पुलिस लाइन में आदर्श बैरक का उद्घाटन करने के बाद आरपीए में कमिश्नरेट के एसीपी की मीटिंग ली। उन्होंने एक-एक फाइल का स्टेटस जाना। जिस फाइल को जानबूझकर काफी समय से पेंडिंग रखा गया, उसका नंबर नोट करके अपने साथ लेकर आए। अब इन फाइलों में गड़बड़ियों को खंगाला जाएगा। यदि मिलीभगत या लापरवाही सामने आती है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

22/02/2021

भालू ने दी आबादी क्षेत्र में दस्तक, 7 घंटे बाद रेस्क्यू कर पकड़ा

एक बार फिर भालू ने जंगल से निकल कर आबादी क्षेत्र में दस्तक दी है। बिजौलियां में हॉस्पीटल के नजदीक एक बाड़े में बने खंडहर मकान में यह भालू घुसा है, जिसे करीब 7 घंटे बाद कोटा से आई टीम ने ट्रेंकुलाइज कर काबू किया।

07/06/2019