Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
राजस्थान

मास्क नहीं लगाने पर अभी प्रदेश में दोहरी मार की स्थिति नहीं: गहलोत

Thursday, October 08, 2020 11:35 AM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि जिस तरह से कई शहरों में मास्क नहीं लगाने पर भारी राशि का जुर्माना लगाया गया है। एक तो आजीविका की परेशानी और मास्क नहीं लगाने पर भारी जुर्माना। राजस्थान में अभी इस दोहरी मार की स्थिति नहीं है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया कि रिपोर्ट्स के अनुसार मास्क न लगाने पर जुर्माने लगाए गए है। राजकोट में 6.5 करोड़, पुणे में 3.34 करोड़ और अहमदाबाद में 2.24 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। इससे जनता को दोहरी मार का सामना करना पड़ रहा है।

राजस्थान में अभी ऐसी स्थिति नहीं आई है। राजस्थान सरकार ने जो कोरोना के विरूद्ध जन आंदोलन चलाया है। इसका सभी प्रदेशवासियों ने खुलकर सहयोग किया है। राजस्थान में सरकार और जनता साथ मिलकर जुर्माने की स्थिति उत्पन्न नहीं होने देंगे। प्रदेश में स्थानीय संगठन, गैर सरकारी एवं स्वयंसेवी संस्थाएं भी आगे आकर मास्क वितरण सहित जागरुकता अभियान में सहभागिता निभा रही है। यह कार्यक्रम गैर राजनीतिक है। कोरोना संक्रमण को रोकने एवं जीवन को बचाने के लिए इसमें सभी को भाग लेना चाहिए।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

युवा उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए जल्द नई स्टार्ट-अप पॉलिसी लाएंगे: अशोक गहलोत

अशोक गहलोत ने कहा कि ऐसे समय में जबकि देश आर्थिक हालातों को लेकर चिंतित है, हमारी सरकार प्रदेश में उद्यमियों को निवेश के लिए उपयुक्त माहौल प्रदान करने में कोई कमी नहीं रखेगी

22/09/2019

महिला दिवस पर नर्सेज ने काली पट्टी बांधकर की मरीजों की सेवा, विभिन्न मांगों को लेकर जताया विरोध

अपनी विभिन्न मांगों को लेकर महिला नर्सेज ने एसएमएस अस्पताल सहित प्रदेशभर के अस्पतालों में महिला दिवस पर काली पट्टी बांधकर काम करते हुए विरोध जताया। महिला नर्सेज का कहना है कि सरकार ने 9 जून 2020 को नर्स ग्रेड 2 को नर्सिंग ऑफिसर, नर्स ग्रेड प्रथम को सीनियर नर्सिंग ऑफिसर और नर्सिंग ट्यूटर को व्याख्याता करने के लिए सकारात्मक लिखित समझौता किया था, लेकिन आज तक आदेश जारी नहीं किया।

08/03/2021

दौसा: नेशनल हाईवे 21 पर ट्रेलर और टैंकर में भीषण टक्कर, ट्रेलर चालक और खलासी की मौत

नेशनल हाईवे 21 पर कैलाई पट्रोल पंप के पास टैंकर व ट्रेलर में टक्कर हो गई। भीषण सड़क हादसे में ट्रेलर चालक व खलासी की मौत हो गई।

18/12/2020

मक्का की 30% बुवाई,शेष क्षेत्र में बारिश का इंतजार

उदयपुर। मानसून पूर्व व अब मानसून आगमन के साथ ही किसानों ने खेतों में जुताई-बुवाई शुरू कर दी है। कृषि विभाग की रिपोर्ट के अनुसार अभी 35 हजार हैक्टेयर में बुवाई हुई है, इसमें भी सबसे ज्यादा मक्का की बुवाई हुई है। मानसून की बारिश के बाद ही मक्का की बुवाई और गति पकड़ेगी।

25/06/2020

स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने इंद्रधनुष टीकाकरण अभियान का किया शुभारंभ

उन्होंने बताया कि प्रदेशभर में यह अभियान चार चरणों में संचालित किया जायेगा और टीकाकरण के ड्रापआउट एवं लेफ्टआउट रहे बच्चों व गर्भवती महिलाओंको संबंधित टीके निःशुल्क लगाये जायेंगे।

02/12/2019

गेहूं का आवंटन हुआ नहीं, निराश लौटे प्रवासी

उदयपुर। केंद्र सरकार की आत्मनिर्भर योजना के अंतर्गत जिले में राष्टÑीय खाद्य सुरक्षा योजना (एनएफएसए) में शामिल नहीं प्रवासियों को सोमवार को राशन की दुकानों से निराश लौटना पड़ा

08/06/2020

लंबे अरसे से बसावट लेकिन नहीं मिल रहे पट्टे

विधानसभा में वन, राजस्व व पर्यटन की अनुदान मांगों पर बहस के दौरान भाजपा विधायक रामप्रताप कासनियां ने कहा कि प्रदेशभर में सैकड़ों कॉलोनियां वन भूमि पर लंबे अरसे से बसी हुई है, लेकिन उनका पट्टा नहीं मिला है। नियमों के अनुसार 15 साल का कब्जा होने पर नियमन हो जाना चाहिए।

18/07/2019