Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
राजस्थान

हाथरस मामले के विरोध में कांग्रेस का मौन सत्याग्रह, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर साधा निशाना

Monday, October 05, 2020 12:25 PM
हाथरस मामले को लेकर कांग्रेस का मौन सत्याग्रह।

जयपुर। उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म एवं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी के साथ दुर्व्यवहार के मामले को लेकर कांग्रेस ने राजधानी जयपुर सहित सभी जिलों में मौन सत्याग्रह किया। सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित मौन सत्याग्रह में प्रदेश की कांग्रेस सरकार के कई मंत्री, विधायक और पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता अलग-अलग स्थानों पर शामिल हुए। जयपुर में पुलिस आयुक्तालय के पास स्थित शहीद स्मारक पर कांग्रेस नेताओं ने 2 घंटे का मौन सत्याग्रह किया। मौन सत्याग्रह में उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा, बाल विकास मंत्री ममता भूपेश, विधायक संयम लोढ़ा, अर्चना शर्मा, विजय सारस्वत, मनोज मुदगल, हरेंद्र जादोन सहित कई कांग्रेसजन मौजूद रहे।

मौन सत्याग्रह के बाद कांग्रेस नेताओं ने कहा कि हाथरस प्रकरण में दलित बालिका से बलात्कार और हत्या की घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया है। योगी सरकार की दमनकारी नीतियों से लोग आहत हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी जब पीड़िता के परिजनों से मिलने गए तो योगी सरकार ने मिलने से रोका और कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसाई, इसलिए मौन सत्याग्रह करके योगी सरकार की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस आवाज उठा रही है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष एवं शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने सीकर में आयोजित मौन सत्याग्रह में भाग लिया। इस मौके डोटासरा ने केन्द्र और उत्तर प्रदेश सरकार पर आरोपियों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए कहा कि गत दिनों कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को हाथरस में पीड़ित परिवार से मिलने नहीं दिया गया। उनके साथ अमानवीय व्यवहार किया गया। कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसाई गईं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पीड़ित परिवार के साथ हुए अन्याय के खिलाफ लड़ेगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार को मनमानी और असंवैधानिक कृत्यों के बारे में जवाब देना होगा। उन्होंने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना के चलते सत्याग्रह के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया। इसी तरह प्रदेश में उदयपुर, जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, कोटा, डूंगरपुर, दौसा सहित सभी जिलों में प्रदेश कांग्रेस ने मौन सत्याग्रह का आयोजन किया।

यह भी पढ़ें:

राज्यपाल ने जलयोद्धा वाहिनी को दिखाई हरी झंडी, जल संरक्षण की थीम पर तैयार कैलेंडर का किया विमोचन

राज्यपाल कलराज मिश्र ने केन्द्र सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के प्रादेशिक लोक सम्पर्क ब्यूरो जयपुर द्वारा जल संरक्षण अभियान के प्रचार-प्रसार के लिए विशेष रूप से तैयार डिजिटल मल्टी मीडिया प्रदर्शनी वाहन जलयोद्धा प्रचार वाहिनी को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान उन्होंने जल संरक्षण की थीम पर तैयार किए गए कैलेण्डर का विमोचन भी किया।

17/01/2020

नशे की हालत में द्रव्यवती नदी में कूदी विदेशी युवती, थाना प्रभारी और कांस्टेबल ने बचाई जान

शिप्रापथ थाना इलाके में शनिवार को एक युवती नशे की हालत में द्रव्यवती नदी में कूद गई। सूचना पर मौके पर पहुंचे शिप्रापथ थाना प्रभारी ने नदी में कूदकर युवती को बचाया।

11/08/2019

रेलवे कराएगा 6400 करोड़ रुपए के विकास कार्य

उत्तर पश्चिम रेलवे प्रशासन यात्रियों की सुविधा के लिए 6408 करोड़ रुपए के विकास कार्य कराएगा। पिछले दिनों प्रस्तुत केन्द्रीय बजट में रेलवे को यह राशि आवंटित हुई है।

06/02/2020

मुख्यमंत्री ने किया जलगांव में गांधी संग्रहालय का अवलोकन

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरुवार को महाराष्ट्र के जलगांव स्थित गांधी रिसर्च फाउंडेशन पहुंचे। वहां उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन, कृतित्व एवं आदर्शों को समर्पित संग्रहालय का अवलोकन किया।

27/09/2019

RPSC ने जारी की प्राध्यापक राजनीति विज्ञान परीक्षा के पात्र अभ्यर्थियों की सूची

राजस्थान लोकसेवा आयोग ने माध्यमिक शिक्षा विभाग के लिए प्राध्यापक राजनीति विज्ञान (स्कूल शिक्षा) परीक्षा 2018 के पदों के लिए पात्र अभ्यर्थियों की सूची अस्थायी रूप से जारी कर दी है। आयोग की संयुक्त सचिव नीतू यादव ने बताया कि इस सूची के सफल अभ्यर्थियों को जल्द ही आवश्यक दस्तावेजों के साथ आमंत्रित किया जाएगा।

26/08/2020

बाहरी पीसीआर को शहरी थानों में लगाया

कमिश्नरेट पुलिस ने संसाधनों का भरपूर उपयोग करने का नयाब रास्ता निकाला है। पुलिस ने बाहरी थानों में चली पीसीआर (चेतक) को शहर के अंदरुनी थानों में बेहतर पुलिसिंग के लिए लगाया है।

01/03/2020

राहुल गांधी ने किसानों के समर्थन में आवाज उठाई, उनका अभियान मोदी सरकार की खाट खड़ी कर देगा: मोहन प्रकाश

कांग्रेस प्रवक्ता मोहन प्रकाश ने राहुल गांधी के राजस्थान दौरे को लेकर कहा कि राहुल गांधी ने किसानों के समर्थन में आवाज उठाई है। राहुल गांधी ने राजस्थान में सभाएं करके किसानों को कृषि कानून के नुकसान बताए हैं। किसानों के लिए राहुल गांधी की उठाई आवाज से मोदी सरकार की खाट खड़ी हो जाएगी।

14/02/2021