Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
राजस्थान

पीसीसी चीफ डोटासरा ने राजीव गांधी जयंती पर वृक्षारोपण करने के दिए निर्देश

Wednesday, August 19, 2020 12:20 PM
गोविंद सिंह डोटासरा (फाइल फोटो)

जयपुर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पूर्व पीएम राजीव गांधी की 76वीं जयंती पर गुरुवार को प्रदेश में वृक्षारोपण और फल वितरण कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया है। पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने इस संबंध में एक पत्र भी जारी किया है, जिसमें सभी कांग्रेसजनों, विधायकों, मंत्रियों को उनके क्षेत्रों में गुरुवार को वृक्षारोपण और फल वितरण कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। डोटासरा ने बताया कि राजीव गांधी की जयंती हर साल 20 अगस्त को सदभावना दिवस के रूप में मनाई जाती है।

इसी क्रम में इस बार प्रदेश, जिला और ब्लॉक स्तर पर वृक्षारोपण और फल वितरण कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इन कार्यक्रमों में संबंधित जिला और निवर्तमान पार्टी पदाधिकारियों और स्थानीय जनप्रतिनिधियों को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी है। डोटासरा ने प्रदेश के कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि हर कांग्रेस कार्यकर्ता एक पौधा जरूर लगाए और उसकी देखभाल भी करे। कार्यक्रमों के दौरान सोशल डिस्टेंसिग की पालना अनिवार्य रूप से की जाए।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बीजेपी में जाने की अटकलों से पायलट का इनकार, बोले- रीता बहुगुणा जोशी ने सचिन तेंदुलकर से की होगी बात

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाया। पायलट ने कहा कि केन्द्र सरकार ने कोरोना के कारण आई आर्थिक मंदी में लोगों पर ध्यान नहीं दिया।

11/06/2021

कलराज मिश्र ने तोमर को दी बधाई

राज्यपाल कलराज मिश्र ने राजस्थान पुलिस की प्लाटून कमांडर शीतल तोमर को बधाई दी है।

07/12/2019

कोरोना काल में राज्य निर्वाचन आयोग ने सबसे ज्यादा चुनाव कराने का बनाया रिकॉर्ड

राज्य निर्वाचन आयोग ने कोरोना काल में सबसे ज्यादा चुनाव कराने का रिकॉर्ड बना दिया। इस अवधि में आयोग को तमाम कानूनी पेचिदगियों और संक्रमण की परेशानियों को सामना करना पड़ा, लेकिन आयोग के आयुक्त पीएस मेहरा और उनकी टीम ने हार नहीं मानी। अब आयोग को केवल 12 जिलों में पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव करवाने हैं।

02/02/2021

इटली के नागरिक जयपुर और मंडावा के जिन होटलों में ठहरे, वहां किसी में नहीं मिला संक्रमण

इटली दल के कोरोना वायरस संक्रमण के बाद इनके संपर्क में आए लोगों में इसके संक्रमण की आशंकाओं के चलते इटली का दल जहां गया, उन सभी 5 जिलों में चिकित्सा विभाग की टीमें संपर्क में आए लोगों की स्क्रीनिंग कर रही हैं।

05/03/2020

हिस्ट्रीशीटर रूपा मीणा के घर पर फायरिंग मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार, गैंगवार में बदमाशों ने चलाई गोली

राजधानी की मालवीय नगर थाना पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर रूपा मीणा के घर के बाहर फायरिंग के मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी संतोष उर्फ संतया, रूपेश, किशन मीणा और मनोज है। सभी आरोपी जयपुर के रहने वाले है।

18/03/2021

कोरोना वायरस महामारी के समय में प्रवासी राजस्थानियों के साथ खड़ी है सरकार: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के समय में राज्य सरकार देश-विदेश के अलग-अलग हिस्सों में रह रहे सभी प्रवासी राजस्थानियों के साथ खड़ी है।

04/04/2020

लॉकडाउन के चलते देश में एक साथ पूर्ण शराबबंदी

राज्य में शराबबंदी को लेकर लंबे समय तक कई आंदोलन चले, लेकिन शराबबंदी नहीं हो सकी। कोरोना लॉकडाउन ने कुछ दिनों में प्रदेश में ही नहीं पूरे देश में एक साथ पूर्ण शराबबंदी करा दी।

10/04/2020