Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
राजस्थान

विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने पर घमासान जारी, राज्यपाल ने तीसरी बार लौटाई फाइल

Wednesday, July 29, 2020 12:00 PM
राज्यपाल कलराज मिश्र के साथ सीएम अशोक गहलोत।

जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र ने 31 जुलाई से विधानसभा सत्र बुलाने की फाइल को एक बार फिर से वापस लौटा दिया है। तीसरी बार फाइल वापस भेजने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को राज्यपाल से मुलाकात करने राजभवन पहुंचे। राजभवन जाने से पहले गहलोत ने कहा है कि तीसरी बार राज्यपाल ने प्रेम पत्र भेजा है, अब मैं उनके साथ चाय पीने जा रहा हूं, क्या बात है। हालांकि राजभवन से जारी एक विज्ञप्ति में राज्यपाल और मुख्यमंत्री की इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया गया है, जबकि सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री और राज्यपाल के बीच विधानसभा सत्र को लेकर उपजे विवादों के साथ ही अन्य कई मुद्दों पर चर्चा हुई है।

गौरतलब है कि सीएम अशोक गहलोत के निवास पर मंगलवार को कैबिनेट बैठक हुई थी, जिसमें विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने को लेकर राज्यपाल की आपत्तियों पर चर्चा हुई थी। इस दौरान गहलोत की टीम ने अपने जवाब का मसौदा तैयार किया और 31 जुलाई को विशेष सत्र बुलाने के लिए तीसरी बार उनसे अनुरोध करते हुए राज्यपाल को पत्र भेजा था।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

राजस्थान में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 6145, दोपहर तक सामने आए 131 नए मरीज

राजस्थान में कोरोना से 3 और लोगों की मौत हो गयी है। जयपुर, भरतपुर और सीकर में मौत हुई है। प्रदेश में अब तक कुल 150 लोग कोरोना से जान जा चुकी है।

21/05/2020

जयपुर: रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वाले 6 दलाल गिरफ्तार, 4 इंजेक्शन बरामद

जयपुर कमिश्नरेट की सीएसटी टीम ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में जयपुर स्थित एक निजी मेडिकल विश्वविद्यालय का एमबीबीएस अंतिम वर्ष का छात्रा, निजी हॉस्पिटल का नर्सिंगकर्मी, दवा दुकानदार सहित मेडिकल उपकरण बेचने वाले शामिल हैं।

22/04/2021

पटाखे चलाने को लेकर हुआ विवाद, युवक को गाड़ी से कुचला

नीमराणा थाना क्षेत्र के दोपलपुरा गांव के बंतला की ढाणी गांव में दीपवाली पर पटाखे चलाने को लेकर हुए विवाद में गाड़ी से कुचल देने से एक युवक की मौत हो गई।

29/10/2019

आगामी वर्ष में रतलाम से अजमेर तक विद्युतिकरण

चित्तौड़गढ़। मंडल रेल प्रबंधक रतलाम विनीत गुप्ता ने कहा कि चित्तौड़गढ़ से रतलाम विद्युतीकरण का कार्य पाइप लाइन में है, एवं इसी साल इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा।

06/12/2019

हनुमान बेनीवाल ने एनडीए छोड़ने की कर दी घोषणा

केन्द्र सरकार के कथित किसान विरोधी कानून वापस नहीं लेने पर आरएलपी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन छोड़ने की घोषणा कर दी है।

27/12/2020

दुबई से आया यात्री मिला कोरोना पॉजिटिव, फ्लाइट के सभी यात्रियों की होगी स्क्रीनिंग

दुबई से फ्लाइट से आये जयपुर निवासी 85 वर्षीय व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने पर संबंधित फ्लाइट से आये सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग करवाई जाएगी।

11/03/2020

मादक पदार्थ तस्कर सहित छह बदमाश गिरफ्तार, अवैध शराब और हथियार बरामद

आॅपरेशन क्लीन स्वीप के तहत ड्रग्स फ्री जयपुर के उद्देश्य को लेकर जयपुर पुलिस ने कार्रवाई की। पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी में फरार तस्कर सहित छह बदमाशों को गिरफ्तार कर अवैध शराब और हथियार बरामद किए है।

30/10/2019