Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 16th of June 2021
 
राजस्थान

स्वतंत्रता दिवस पर राजभवन में नहीं होगा एट होम कार्यक्रम, कोरोना संक्रमण के चलते आयोजन रद्द

Wednesday, July 29, 2020 11:55 AM
राज्यपाल कलराज मिश्र (फाइल फोटो)

जयपुर। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के तेजी से फैल रहे संक्रमण के चलते इस बार स्वतंत्रता दिवस पर राजभवन में होने वाला एट होम कार्यक्रम आयोजित नहीं होगा। राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रदेश में कोरोना की भयावह स्थिति पर गहरी चिंता प्रकट करते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले राज्य के लिए चिंता का विषय है। मिश्र ने कहा कि प्रदेश में फैलती कोरोना वैश्विक महामारी के मद्देनजर स्वतंत्रता दिवस पर होने वाला एट होम कार्यक्रम इस बार नहीं होगा। उन्होंने कहा कि गत 13 मार्च को विधानसभा की कार्यवाही स्थगित की गई थी, तब प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 2 थी। उन्होंने कहा कि उस वक्त कोरोना वैश्विक महामारी के मद्देनजर विधानसभा के सत्र को स्थगित किया गया था।

राज्यपाल ने कहा कि गत 1 जुलाई को एक्टिव मरीजों की संख्या 3381 थी, जो अब 10 हजार से अधिक हो गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना का निरन्तर विस्तार गहरी चिंता का विषय है। प्रदेश में कोरोना की रोकथाम के लिए गंभीर प्रयास करने होंगे, तब ही इस वैश्विक महामारी के संकट से राज्य को बचाया जा सकता है। उन्होंने प्रदेश में कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस की संध्या को प्रत्येक वर्ष होने वाला एट होम कार्यक्रम इस बार नहीं किए जाने का निर्णय लेते हुए 15 अगस्त को होने वाले इस समारोह के आयोजन को रद्द कर दिया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बीसलपुर बांध में हो सकेगी जलापूर्ति

जयपुर के साथ ही अजमेर, टोंक और दौसा के पेयजल सप्लाई की लाइफलाइन माने जाने वाले बीसलपुर बांध में बचे पानी को लेकर बने असमंजस को जलदाय मंत्री बीडी कल्ला ने स्थिति साफ कर दी।

26/07/2019

दुष्यंत सिंह ने चौका लगाया

सत्रहवीं लोकसभा के लिए हुए चुनावों में प्रदेश में एक ऐसे उम्मीदवार भी हैं जिन्होंने लगातार चौथी बार जीत दर्ज कराई है।

24/05/2019

स्पेन से आया छात्र कोरोना पॉजिटिव

प्रदेश में कोरोना वायरस का एक और युवक पॉजीटिव मिला है। स्पेन से आया जयपुर के वैशाली नगर निवासी 24 वर्षीय युवक वहां पढ़ाई के लिए गया था।

15/03/2020

कूचबिहार ट्रॉफी: करण लांबा का भी शतक,राजस्थान मजबूत

उदयपुर। जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में वल्लभनगर उपखंड क्षेत्र के करणपुर स्थित पेसिफिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स मैदान पर खेले जा रहे चार दिवसीय कूचबिहार ट्रॉफी मैच के दूसरे दिन रविवार को मेजबान राजस्थान ने शानदार प्रदर्शन कर मध्य प्रदेश को दबाव में ला दिया।

12/01/2020

किसी हेरिटेज भवन एवं किले को नहीं लिया गया है गोद : कल्ला

कला, साहित्य, संस्कृति एवं पुरातत्व मंत्री डॉ. बी डी कल्ला ने विधानसभा में बताया कि राज्य में किसी हेरिटेज भवन एवं किले को किसी भी कम्पनी या संस्था द्वारा गोद नहीं लिया गया है।

03/03/2020

राजस्थान को दलहन उत्पादन के लिए कृषि कर्मण एवं प्रशंसा अवॉर्ड

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कनार्टक के तुमकुर में आयोजित समारोह में राजस्थान को दलहन उत्पादन के लिए 2016-17 का कृषि कर्मण अवॉर्ड एवं 2017-18 का प्रशंसा अवॉर्ड दिया है। यह अवॉर्ड कृषि विभाग के प्रमुख शासन सचिव नरेशपाल गंगवार और कृषि आयुक्त डॉ. ओमप्रकाश ने ग्रहण किया।

03/01/2020

गहलोत होली पर कार्यक्रम आयोजित नहीं करेंगे

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोरोना वायरस प्रकोप के चलते इस बार रंगों का त्योहार होली पर कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं करेंगे और नहीं कोई कार्यक्रम में भाग लेंगे।

08/03/2020