Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
राजस्थान

CM गहलोत का पायलट पर निशाना, कहा- डिप्टी सीएम हॉर्स ट्रेडिंग में शामिल थे, मेरे पास सूबत

Wednesday, July 15, 2020 15:00 PM
मीडिया से बात करते हुए सीएम अशोक गहलोत।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को सचिन पायलट पर खुलकर निशाना साधा और हॉर्स ट्रेडिंग करने का आरोप लगाया। होटल फेयर माउंट के बाहर मीडिया से बातचीत के दौरान गहलोत ने कहा कि हमारे पीसीसी चीफ और डिप्टी सीएम सचिन पायलट खुद ही सरकार गिराने की साजिश कर रहे थे। वे सरकार गिराने को लेकर भाजपा से बात कर रहे थे। गहलोत ने कहा कि मेरे पास हॉर्स ट्रेडिंग के सबूत हैं। गहलोत ने कहा कि राज्यसभा चुनाव के समय वो बोल रहे थे कि हमारे यहां कुछ भी नहीं हुआ, कोई हॉर्स ट्रेडिंग नहीं हुई जबकि वो तो खुद डील करने में शामिल थे। गहलोत ने कहा कि जिनको ऑफर दिया गया वो लोग मेरे साथ हैं। उन्होंने पैसे लेने से साफ मना कर दिया।

गहलोत ने कहा कि इनकी करतूतों का समय रहते हमें पता चल गया। इस काम के लिए पैसों की डील की गई, एक किस्त पहुंच भी गई थी। पैसे लेने वालों के नाम पूछे गए, नंबर मांगे गए। दलालों के नाम पूछे गए। हमारे कुछ साथी अति महत्वाकांक्षी बन गए और हॉर्स ट्रेडिंग में शामिल हो गए। गहलोत ने कहा कि मुझे 40 साल हो गए राजनीति करते हुए तब जाकर इन पदों तक पहुंचे हैं। अब नई पीढ़ी आई है उसे कुछ सीखना चाहिए। आज की नई पीढ़ी को सीधे ही मिल गया। केंद्रीय मंत्री बन गए। पीसीसी अध्यक्ष बन गए। अच्छी बाइट देना ठीक है लेकिन आप तो खुद ही षड्यंत्र में शामिल हो, अब क्या सफाई दे रहे हो। भाजपा के साथ मिलकर सरकार गिराने की साजिश में शामिल हो गए। देश के लिए काम करने की इच्छा होनी चाहिए।

गहलोत ने कहा कि आज केन्द्र सरकार की ओर से राज्यों की सरकारों को गिराने के प्रयास किए जा रहे है। लोगों को कभी देश माफ नहीं करेगा। मेरे पास फुल मेजोरिटी है। सरकार को कोई खतरा नहीं आने दूंगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मीडिया को चाहिए कि ईमानदारी से सच्चाई का साथ दें, दिल्ली में डेमोक्रेसी खत्म करने वाले लोग बैठे हुए हैं, हॉर्स ट्रेडिंग कर रहे हैं, सरकारों को गिरा रहे हैं। मीडिया अगर चौथा स्तम्भ कहलाता है तो उसकी ड्यूटी बनती है कि यदि डेमोक्रेसी खत्म हो रही है तो उसके खिलाफ आवाज उठाए।

गहलोत ने कहा कि ये नई पीढ़ी जो आई है, हम उनको प्यार करते हैं, आने वाला कल उनका है। लेकिन ये खुद ही अगर हॉर्स ट्रेडिंग को पसंद करेंगे, हॉर्स ट्रेडिंग को प्रमोट करेंगे, हॉर्स ट्रेडिंग का हिस्सा बनेंगे ये नई पीढ़ी के लोग, तो देश को बर्बाद नहीं करेंगे? मैंने यह भी कहा कि आज हमसे अच्छा काम ये कर सकते हैं, हमारे ज़माने में तो कोई कम्युनिकेशन नहीं था, आज तो आईटी का जमाना है, मोबाइल फोन है, मीडिया है, ये देश के लिए हमसे अच्छी परफॉर्मेंस कर सकते हैं, देश का फ्यूचर इन पर डिपेंड करता है। हम नई पीढ़ी को सब पसंद करते है। राहुल गांधी, सोनिया गांधी और मैं खुद यूथ की आवाज उठाता हूं। 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

‘जनता का घोषणा पत्र: स्कूल, कॉलेज-विवि में रिक्त पद भरने की दरकार

आज के दौर में देश के साथ ही प्रदेशभर के सरकारी स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों में बड़ी संख्या में पद रिक्त पड़े हैं, जिससे समय पर बच्चों की पढ़ाई और सिलेबस भी पूरा नहीं हो रहा है।

01/05/2019

जब्त किए गए 27 वाहन चोरी के निकले

यातायात पुलिस की ओर से की गई चालानी कार्रवाई के दौरान शराब पीकर वाहन चलाने पर एमवी एक्ट की धारा 185 एवं बिना कागजात वाहन चलाते हुए पाए जाने पर धारा 207 की कार्रवाई में वाहनों को जब्त किया था।

18/02/2020

सरकारी स्कूलों में नहीं होंगे वार्षिकोत्सव, स्पीकर की नाराजगी के बाद डोटासरा ने आदेश लिया वापस

प्रदेश में कोरोना के फिर से सक्रिय होने के बाद भी सरकारी स्कूलों में वार्षिकोत्सव को लेकर शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी के नए आदेश पर सदन में स्पीकर ने नाराजगी व्यक्त की और कहा कि निदेशक के खिलाफ कार्रवाई करे।

10/03/2021

वर्ल्ड रिवर डे पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का संदेश, कहा- हम सुनिश्चित करें की नदियां साफ रहें

वर्ल्ड रिवर डे पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नदियां साफ रखने का संदेश दिया है। गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि पर्यावरण संरक्षण और नदी के पानी की शुद्धता बनाए रखने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम सुनिश्चित करें कि हमारी नदियां स्वच्छ रहे।

27/09/2020

EWS आरक्षण से अचल संपति की बाधाएं हटाने पर मुख्यमंत्री गहलोत का अभिनंदन

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के आरक्षण में लोगों ने अचल संपत्ति के नियमों में कुछ शिथिलता देने की मांग रखी थी, लेकिन हमारी सरकार ने तो इससे भी एक कदम आगे बढ़ाते हुए अचल संपत्ति की सभी बाधाएं समाप्त कर दी।

04/11/2019

कोरोना वायरस को लेकर लोगों को जागरुक कर रहे ट्रैफिक पुलिसकर्मी

एडिशनल कमिश्नर ट्रैफिक राहुल प्रकाश ने नई पहल की शुरूआत की है। ट्रैफिक पुलिसकर्मी कोरोना वायरस को लेकर लोगों को जागरूक कर रहे है।

20/03/2020

नकली नोटों के साथ 7 गिरफ्तार

पुलिस ने 25 हजार रूपए के नकली नोटों के साथ 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिला पुलिस अधीक्षक गगनदीप सिंगला ने बताया कि नकली नोट का यह कारोबार फतेहपुर कस्बे में चल रहा था।

02/02/2020