Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 28th of September 2021
 
राजस्थान

CM गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र से की मुलाकात, कैबिनेट में फेरबदल की दी जानकारी

Tuesday, July 14, 2020 14:55 PM
सीएम अशोक गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र से की मुलाकात।

जयपुर। प्रदेश के मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम के बीच मंगलवार को एक बार फिर कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई। बैठक में सचिन पायलट और उनके समर्थित मंत्री-विधायक नहीं आए, जिसके बाद पार्टी ने उन पर कार्रवाई करते हुए उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया है। सचिन पायलट को पीसीसी चीफ के पद से भी हटा दिया गया है। उधर विधायक दल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की और राज्यपाल को उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह और खाद्य मंत्री रमेश मीणा को बर्खास्त किए जाने का प्रस्ताव दिया। राज्यपाल कलराज मिश्र ने मुख्यमंत्री के इस प्रस्ताव को तत्काल प्रभाव से स्वीकृति प्रदान की।

राज्यपाल से मुलाकात के बाद सीएम गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सचिन पायलट और दो मंत्रियों को निष्कासित करने का निर्णय आलाकमन का है। उन्हें दो बार मौका दिया गया, लेकिन वह नहीं आए। गहलोत ने कहा कि पायलट को मुझसे एतराज था, तो पार्टी मंच पर आकर अपनी बात कहते। हमने उन्हें दो बार मौका दिया, लेकिन वह रोज ट्वीट करते रहे। उनका यह रवैया 'आ बैल मुझे मार वाला' रहा। उन्होंने कहा कि हमारे साथी भाजपा के हाथों में खेल रहे हैं। वे पार्टी तोड़ने की बात करते हैं, लेकिन दो तिहाई संख्या के बिना पार्टी कैसे टूट सकती है। यह खेल भाजपा का है। भाजपा के जिन लोगों ने मध्यप्रदेश में भूमिका निभाई वही टीम अब यहां काम कर रही है।

गहलोत ने कहा कि कोरोना महामारी का जोर चल रहा है। हमने काफी काम किया है, ऐसे वक्त में सरकार गिराने का समय दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि सरकार गिराने का प्रयास 6 महीने से चल रहा था, लेकिन हम हर बार उन्हें मौका देते रहे, लेकिन वह नहीं माने। उन्होंने सभी विधायकों का काम किया है, चाहे वे किसी भी गुट के हों। फिर भी उन्हें शिकायत रही और वे भाजपा की खरीद फरोख्त की नीति के शिकार हो गए। गहलोत ने कहा कि हमारे कुछ विधायकों को एक रिसॉर्ट में ठहराया गया है, लेकिन उन पर सचिन पायलट का नियंत्रण नहीं है, सारा काम भाजपा कर रही है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सेना संकट के समय हमेशा तैयार, सैनिकों का सम्मान हमारी जिम्मेदारी: राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राज्य के दौरे पर है। उन्होंने जयपुर के आर्मी एरिया में सेना के कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सेना संकट के समय हमेशा तैयार है और देश को सेना पर पूरा भरोसा है।

14/01/2020

ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी काम पुख्ता करने के लिए सीमांकन : पायलट

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने ग्राम पंचायतों के पुनर्गठन के विषय में कहा है कि अधिकांश जगहों के प्रस्ताव आ चुके हैं।

24/09/2019

राज्यपाल कलराज मिश्र ने की अजमेर दरगाह में जियारत, अकीदत के फूल किए पेश

राज्यपाल कलराज मिश्र ने बुधवार को अजमेर में सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में जियारत की। मिश्र ने दरगाह में पवित्र मजार पर गहरे नीले रंग की कढ़ाई वाली मखमली चादर एवं अकीदत के फूल पेश कर प्रदेश एवं देश में अमनो अमान एवं खुशहाली की कामना की।

30/10/2019

मोदी के खिलाफ बोलीं जोया हसन, विरोध में भाजपा विधायक सत्र से निकले बाहर

राजस्थान विधानसभा में गुरुवार को विधायकों के लिए आयोजित सेमिनार के एक सत्र में मुख्य वक्ता द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रवाद के खिलाफ टिप्पणी करने पर भाजपा के विधायक खासा नाराज हो गए और सत्र के बीच में उठकर चले गए।

02/08/2019

युवक ने की पत्नी और 4 बच्चों की हत्या, फिर की आत्महत्या

उदयपुर। जिले के खेरवाड़ा थाना क्षेत्र के रोगिया होली फलां में शुक्रवार सुबह एक दिल दहलाने वाली वारदात सामने आई है। यहां पति ने पत्नी और 4 बच्चों की सोते समय धारदार हथियार से हत्या कर दी।

25/12/2020

एसडीआरएफ ने किया सुरक्षा का डेमो, बाढ़ से निपटने के लिए तैयार

प्रदेश में आगामी मानसून को देखते हुए स्टेट डिजास्टर रेस्पॉंस फोर्स ने पूरी तैयारी कर ली है। प्रदेश के 22 जिलों में यह टीम तैनात कर दी गई हैं।

23/06/2019

वरिष्ठ अध्यापक के 65 अभ्यर्थियों के नियुक्ति आदेश जारी, 2 महीने में 653 अभ्यर्थियों को मिली नियुक्ति

प्रदेश में निदेशालय संस्कृत शिक्षा के विद्यालयों में बड़ी संख्या में रिक्त पदों की पूर्ति के लिए वरिष्ठ अध्यापक हिंदी विषय के 65 अभ्यर्थियों के नियुक्ति आदेश जारी किए गए हैं। संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने बताया कि विभाग द्वारा 2 माह में राजस्थान लोक सेवा आयोग के माध्यम से चयनित 653 अभ्यर्थियों को नियुक्ति प्रदान की जा चुकी है।

28/11/2020