Dainik Navajyoti Logo
Sunday 13th of June 2021
 
राजस्थान

भीड़भाड़ वाली जगह बैग चोरी करने वाले शातिर गिरफ्तार

Wednesday, June 03, 2020 10:45 AM
चोरी करने वाले चोरों को गिरफ्तार किया है।

जयपुर। कमिश्नरेट की सीएसटी टीम, सवाई माधोपुर पुलिस और मुहाना पुलिस ने शादी समारोह, भीड़भाड़ वाले इलाके और मण्डी मार्केट से बैग चोरी करने वाले चोरों को गिरफ्तार किया है। इन्होंने पूछताछ में तीन वारदात कबूल की हैं। पुलिस उपायुक्त दक्षिण योगेश दाधीच ने बताया कि मुहाना इलाके में स्थित एशिया की सबसे बड़ी मण्डी ज्योतिबा फुले राव कृषि उपज एवं टर्मिनल मार्केट में व्यवसायिक गतिविधियां रात एक बजे से सुबह 11 बजे तक होती हैं। इस दौरान देश के विभिन्न राज्यों से व्यापारी खरीदे हुए फल एवं सब्जियां लेकर लोडिंग वाहन से मण्डी में पहुंचते है। जिनसे फल एंव सब्जी को खाली करने का कार्य उक्त मजदूर करते हैं। इन मजदूरों एवं वाहनों का भुगतान करने के लिए मण्डी व्यवसायी अपने अपने व्यवसाय के अनुरूप नकदी साथ लाते हैं। कुछ आपराधिक वारदातों में लिप्त गिरोह ऐसे भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों से नकद वाले बैग को चोरी कर लेते हैं।

यूं खुली मामले की परतें

मुहाना मण्डी में 16 मई को सुबह करीब 11 बजे दुकान नम्बर बी 45 के प्लेटफार्म पर टेबल से दो लाख 70 हजार रुपए से भरा बैग चोरी हो गया। इस संबंध में प्रभुनारायण निवासी बाबू एन्कलेव गोनेर रोड खो नागोरियान ने रिपोर्ट दी। इसी प्रकार 29 मई को सुबह पांच बजे दुकान नम्बर सी 6 के सामने वाले प्लेटफार्म पर टेबल की रेक में से करीब 12 लाख रुपए से भरा बैग चोरी हो गया। इस संबंध में कमलेश अग्रवाल निवासी तारों की कूंट सांगानेर ने रिपोर्ट दी। इन चोरों को पकड़ने के लिए एक टीम का गठन किया गया। टीम शिवकुमार तंवर टैक्सी चालक का पता लगाकर उसे थाने लाई। इससे जानकारी जुटाई गई तो रामा बावरिया, खली बावरिया, चुचा बावरिया निवासी हमीरपुर कच्ची बस्ती मानटाउन सवाई माधोपुर और तिवारी उर्फ इतवारी कोली निवासी गोकूल नगर भरतपुर का नाम सामने आया। इसके बाद टीम सवाई माधोपुर रवाना हुई। इस बस्ती में करीब 250 परिवार बावरिया व अन्य जातियों के निवास करना रहते है।

इनको किया गिरफ्तार

टीम ने अतिरिक्त जाब्ते के साथ सरगना रामा उर्फ रामडिया उर्फ  शंकर (22) पुत्र कान्तिलाल निवासी हमीरपुर कच्ची बस्ती मानटाउन सवाई माधोपुर और सदस्य बादल बावरिया उर्फ  खल्ली (30) पुत्र घनश्याम निवासी मानटाउन सवाईमाधोपुर, चुचा उर्फ  राजेन्द्र (220) पुत्र दिलीप, तिवारी उर्फ इतवारी (20) पुत्र तुलसी निवासी गोकुल नगर कच्ची बस्तीस कोतवाली भरतपुर को गिरफ्तार किया गया। इन्होंने गत दिनों मण्डी में तीन वारदात की हैं।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मशहूर कव्वाल फरीद साबरी का निधन, गाए थे 'एक मुलाकात जरूरी है सनम' और 'देर ना हो जाए' जैसे गाने

ख्यातनाम एवं फिल्मी दुनिया के मशहूर कव्वाल फरीद साबरी का निधन हो गया है। वह निमोनिया से पीड़ित थे।

21/04/2021

CBSE 10th के 13 टॉपर्स में शामिल जयपुर की तरु जैन ने पढ़ाई को लेकर कहीं ये बातें

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड नई दिल्ली की ओर से सोमवार को 10वीं के नतीजे घोषित कर दिए हैं। इस बार 10वीं में 13 छात्रों ने संयुक्त रूप से टॉप किया है और 500 में से 499 अंक हासिल किए हैं।

07/05/2019

16 हजार परिवार आवास योजना से लाभान्वित : पायलट

उप मुख्यमंत्री एवं ग्रामीण विकास व पंचायती राज मंत्री सचिन पायलट ने मंगलवार को विधानसभा में बताया कि कोटा जिले की रामगंजमंडी विधानसभा क्षेत्र में 16 हजार 587 परिवारों को प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना और 39 हजार 12 परिवारों को स्वच्छ भारत मिशन (एसबीएम) के तहत लाभान्वित किया गया है।

12/02/2020

सांगोद विधायक ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, कहा- केंद्रीय विभागों की चूक बाघों की मौत का मुख्य कारण

कोटा जिले के सांगोद विधानसभा से कांग्रेस विधायक भरत सिंह ने कहा है कि केन्द्र सरकार के वन मंत्रालय के अधीन कार्यरत एनटीसीए और भारतीय वन्यजीव संस्थान की चूक मुकुंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व में बाघों की मौत का मुख्य कारण हो सकती है।

19/08/2020

निलंबित IPS मनीष अग्रवाल सहित 3 के खिलाफ आरोप पत्र पेश, बहन की शादी का हवाला देकर मांगी अंतरिम जमानत

एसीबी मामलों की विशेष अदालत में मंगलवार को एसीबी ने दौसा में दलालों के जरिए अवैध वसूली करने से जुड़े मामले में दौसा के तत्कालीन एसपी मनीष अग्रवाल और दलाल नीरज मीणा सहित गोपाल सिंह के खिलाफ आरोप पत्र पेश किया है। वहीं कुछ अन्य व्यक्तियों के खिलाफ जांच लंबित रखी गई है। अदालत की ओर से आरोप पत्र के दस्तावेजों की जांच और मिलान का कार्य किया जा रहा है।

10/03/2021

थाने से चोरी हुआ ट्रक बरामद, चालक गिरफ्तार

वीकेआई थाना पुलिस ने थाने से चोरी हुआ ट्रक बरामद कर चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

08/10/2019

राजस्थान में एपिडेमिक अध्यादेश के तहत अब तक 20.48 लाख से अधिक लोगों का किया चालान: डीजीपी

राजस्थान में कोरोना एडवाइजरी एवं नियमों की पालना के लिए एपिडेमिक अध्यादेश के तहत अब तक 20 लाख 48 हजार से अधिक व्यक्तियों का चालान किया जा चुका है। डीजीपी ने बताया कि निषेधाज्ञा एवं एमवी एक्ट के तहत अब तक 20 लाख 93 हजार 947 वाहनों का चालान एवं 2 लाख 44 हजार 875 वाहनों को जब्त किया गया एवं 40.72 करोड़ रुपए से अधिक जुर्माना वसूल किया जा चुका है।

13/05/2021