Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of March 2021
 
राजस्थान

अलवर: सरिस्का टाइगर रिजर्व में बढ़ा बाघों का कुनबा, बाघिन ST-12 के साथ दिखे 3 शावक

Tuesday, May 26, 2020 17:30 PM
शावकों के साथ बाघिन एसटी-12 की तस्वीर कैमरे में कैद।

अलवर। अलवर में स्थित सरिस्का टाइगर रिजर्व में बाघों का कुनबा बढ़ा है। यहां बाघिन एसटी-12 के साथ तीन शावक नजर आए है। इससे वन्यजीव प्रेमियों में खुशी की लहर दौड़ गई हैं। सरिस्का में मंगलवार को बाघिन अपने तीन शावकों के साथ वन विभाग के कैमरे में नजर आई। इस पर खुशी जताते हुए राजस्थान राज्य वन्यजीव मंडल की सदस्य सिमरत कौर ने कहा कि बाघों का बढ़ना अलवर जिले के लिए शुभ संकेत है, क्योंकि इससे पर्यटन, रोजगार एवं विकास के अवसर बढ़ेंगे। 

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के बीच यह एक बहुत बड़ी खुशी की बात है कि सरिस्का टाइगर रिजर्व में बाघों का कुनबा बढ़ा है और 3 नए शावकों का आना सरिस्का एवं अलवर के लिए बेहद अच्छी बात है। उन्होंने कहा कि सरिस्का टाइगर रिजर्व पूरी दुनिया में फिर से अपना खोया वैभव प्राप्त करे एवं सरिस्का का हर प्रकार से विकास हो, इसके लिए गहलोत सरकार सदैव कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी बाघिन के साथ शावकों की तस्वीर अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की है।

यह भी पढ़ें:

कोरोना से राहत: 10 जिलों में एक भी नया रोगी नहीं मिला, 5 जिलों में 10 से कम एक्टिव केस

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए केस कम होने के साथ ही अब एक्टिव केसों की संख्या भी धीरे-धीरे घटती जा रही है। शनिवार को प्रदेश में 203 नए रोगी मिले और जयपुर एवं उदयपुर में एक-एक की मौत हो गई। इनमें दस जिले ऐसे है, जिनमें एक भी नया मामला सामने नहीं आया है, जबकि पांच जिलों में एक्टिस केस की संख्या दस से भी कम रही हैं।

24/01/2021

भीलवाड़ा में 21 वर्षीय युवती में मिला कोरोना संक्रमण, कुल मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 27

प्रदेश में कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट माने जाने वाले भीलवाड़ा में पिछले 4 दिनों से किसी भी नए मरीज के नहीं मिलने से प्रशासन ने राहत की सांस ली थी, लेकिन शनिवार को यहां एक बार फिर पॉजिटिव केस सामने आया है। जिले के रायला क्षेत्र की रहने वाली एक 21 वर्षीय युवती में कोरोना संक्रमण मिला है।

04/04/2020

कांग्रेस के जीते पार्षदों में से ही मेयर बनेगा : जोशी

हैरिटेज नगर निगम चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेसी पार्षदों की मंगलवार रात बाड़ेबंदी कर दी गई। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, सरकारी मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी और विधायक अमीन नवनिर्वाचित पार्षदों से मिलने पहुंचे।

05/11/2020

ऐतिहासिक स्मारकों को देख अमरीका के राजदूत अभिभूत

चित्तौड़गढ़। भारत में संयुक्त राज्य अमरीका के राजदूत कैनेथ आई जस्टर शुक्रवार को दुर्ग भ्रमण के दौरान इतिहास एवं ऐतिहासिक स्मारकों को देख एवं इसके बारे में जानकारी मिलने पर अभिभूत हो गए।

24/01/2020

जरूरतमंदों के पास पहुंची सहयोग किचन, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने वितरित किया भोजन

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व विधायक डॉ. सतीश पूनिया ने रविवार को आमेर शहर में कोरोना राहत कार्यों की समीक्षा की और सेवा कार्यों में जुटे हुए हुए कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि टीम आमेर शहर ने मुश्किल वक्त में बेहद सक्रिय रूप से अनुकरणीय काम किया है।

06/04/2020

शांति और अंहिसा के नाम से बनेगा नया विभाग : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में प्रदेश में शांति और अहिंसा प्रकोष्ठ की स्थापना करने जा रही है, जिसको बाद में विभाग के रूप में स्थापित किया जाएगा।

07/07/2019

हर रोज किया जाता है प्रताडि़त

महिला चिकित्सालय में जूनियर महिला डॉक्टर्स को हर रोज प्रताड़ित किया जाता है। सीनियर्स डॉक्टर रेजीडेंट डॉक्टर साक्षी को परेशान कर रहे थे।

18/07/2019