Dainik Navajyoti Logo
Monday 6th of July 2020
 
राजस्थान

स्कूलों में मनाया जाएगा योग दिवस, गोविन्द डोटासरा ने जारी किए दिशा-निर्देश

Wednesday, May 22, 2019 12:20 PM
गोविन्द डोटासरा (फाइल फोटो)

जयपुर। शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों के ग्रीष्मावकाश को छह दिन बढ़ा दिया है। पहले स्कूल 19 जून को खुलते थे, अब 24 जून से स्कूल खुलेंगे। उधर ग्रीष्मावकाश बढ़ाने पर यह सवाल खड़ा हो गया है कि आखिर 24 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस स्कूलों में कैसे मनाया जाएगा। गौरतलब है कि पिछली सरकार ने योग दिवस मनाने को लेकर आदेश जारी किया था, जिसके बाद से स्कूलें 24 जून को खुलती थीं। हालांकि विभाग ने 15 मई को योग दिवस मनाने के आदेश जारी किए थे, लेकिन अब ग्रीष्मावकाश को बढ़ा दिया गया है।

आदेशानुसार ग्रीष्मावकाश 23 जून तक रहेगा और उसके बाद 24 जून से स्कूल खुलेंगे। लेकिन उस दिन केवल शिक्षकों व संस्था प्रधानों को ही स्कूल आना होगा। बच्चे 1 जुलाई से ही स्कूल आएंगे, उसी दिन से कक्षाएं लगेंगी। 24 से 30 जून तक शिक्षक सत्र शुरू करने की तैयारी करेंगे। शिक्षा मंत्री गोविन्द डोटासरा ने ऐलान किया कि योग दिवस स्कूलों में मनाया जाएगा। योग दिवस को लेकर अलग से दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।
 

यह भी पढ़ें:

सचिन पायलट करेंगे हरियाणा में चुनाव प्रचार

डिप्टी सीएम सचिन पायलट हरियाणा में चुनाव प्रचार करेंगे।

17/10/2019

कोटा के जेके लोन अस्पताल को 50 लाख की आर्थिक मदद देंगे भाजपा विधायक: सतीश पूनिया

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने शनिवार को कोटा पहुंचकर जेके लोन अस्पताल का निरीक्षण किया और बीमार बच्चों व परिजनों से मुलाकात की।

28/12/2019

अमित शाह, प्रकाश जावड़ेकर और वसुंधरा राजे का जोधपुर में रोड शो

भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी गजेन्द्रसिंह शेखावत के समर्थन में शुक्रवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जोधपुर में रोड-शो करेंगे।

25/04/2019

प्रवीण कुमार हत्याकांड में सिरोही पुलिस ने किया खुलासा

गत 25 अप्रेल को कामेरी बाध पाडीव में किसी अज्ञात व्यक्तियों द्वारा अज्ञात युवक की हत्या कर लाश को कामेरी बांध में डालकर फरार हो गए, जिसमें मृतक की पहचान प्रवीणकुमार उर्फ बाटला पुत्र खीमाराम जाति वाल्मिकी निवासी मंडवारिया के रूप मे करने में पुलिस ने सफलता हासिल करते हुए इस ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया।

30/04/2019

जलती आग पर नंगे पैर चले श्रद्धालु

दलोट। प्रतापगढ़ के निनोर में आस्था का अनोखा नजारा देखने को मिला। माता पद्मावती का नाम लेकर लोग अग्नि कुंड में चले, लेकिन किसी को आंच तक नहीं आई।बच्चे-बूढ़े,महिलाएं-पुरुष, सभी अंगारों पर नंगे पैर चल रहे हैं।

14/03/2020

कोरोना:दुर्ग पर सन्नाटा,शाही रेलगाडी में आए मात्र 16 पर्यटक

चित्तौड़गढ़। कोरोना वायरस के कारण शाही रेलगाडी पैलेस आॅन व्हील्स में शुक्रवार को जहां मात्र 16 पर्यटक ही आए, वहीं आगामी शुक्रवार को इस गाडी के आने को लेकर संदेह बना हुआ है। इस कारण दुर्ग पर भी पर्यटकों की आवाजाही दिनों दिन कम होने लगी है।

13/03/2020

कार और ट्रक की टक्कर में 4 की मौत

चीतलवाड़ा थाना क्षेत्र में कार और ट्रक की टक्कर में एक ही परिवार के महिला सहित 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 4 अन्य हो गये।

20/02/2020