Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of July 2020
 
राजस्थान

25 नहीं 50 फीसदी विषयों में कर सकेंगे पुनर्मूल्यांकन आवेदन

Sunday, May 19, 2019 11:45 AM

जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय के शैक्षणिक सत्र 2018-19 के परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट परीक्षार्थी अब पचास प्रतिशत विषयों में पुनर्मूल्यांकन आवेदन कर सकेंगे। इससे पहले 25 प्रतिशत विषयों में ही पुनर्मूल्यांकन किया जा सकता था, जिसे विश्वविद्यालय ने बढ़ाकर 50 प्रतिशत कर दिया है। जिससे परिणाम से असंतुष्ट छात्रों को राहत मिलेगी और जैसे छह पेपर है तो उसमें से तीन पेपरों का पुर्नमूल्यांकन करवा सकते हैं। आरयू के कुलपति प्रो.आरके कोठारी ने छात्रों की मांग को ध्यान में रखते हुए उनको राहत दी है और परीक्षा विभाग को आदेश देते हुए इस बार भी पुनर्मूल्यांकन के नियमों में बदलाव किया है, लेकिन इस प्रक्रिया से छात्रों पर आर्थिक भार पड़ेगा और जेब पर इसका भार भी बढ़ेगा।

परिणाम में गड़बड़ियां आई सामने
आरयू प्रशासन की ओर से हालही में घोषित किए गए परिणाम में कई बड़बड़िया सामने आई है, जिससे विद्यार्थियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में छात्रों को अब पुर्नमूल्यांकन का अतिरिक्त राहत दी है।

 

यह भी पढ़ें:

ट्रक की टक्कर में तीन की मौत

कार और ट्रक की टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई। रतननगर थाना पुलिस ने बताया कि देर शाम राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 52 पर रामगढ़ तिराहे के पास कार और ट्रक में आमने-सामने टकरा गये।

09/09/2019

लाहोटी के बयान के बाद पूनिया और कटारिया ने किया तलब

मानसरोवर में द्वारकादास पार्क में हुए कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मौजूदगी में स्थानीय भाजपा विधायक अशोक लाहोटी को उनकी तारीफ करना भारी पड़ गया है।

25/02/2020

पूर्व विधायक करण सिंह ने कहा, डीलरों से 50-50 हजार रुपए मांगता है डीएसओ

बारां के मिनी सचिवालय के सभागार में शुक्रवार को उस समय हड़कंप मच गया जब जिले के प्रभारी मंत्री रमेशचंद मीणा अधिकारियों की बैठक ले रहे थे, तभी कांग्रेस के पूर्व विधायक करण सिंह राठौड़ ने बारां डीएसओ पर छबड़ा-छीपाबड़ौद क्षेत्र के राशन डीलरों से अटैचमेंट के नाम पर 50-50 हजार रुपए लेने का आरोप लगाया।

30/08/2019

अब रुचि के अनुसार बनाने होंगे गहने : वेंकटरमन

गत दस वर्षों में जितनी तेजी से उत्पाद और सेवाएं बढ़ी है, उस अनुपात में लोगों के पास पैसा नहीं बढ़ा है। लेकिन अब जैम एवं ज्वैलरी इंडस्ट्री की विभिन्न कैटेगरी में प्रतिस्पर्धा नहीं है।

21/12/2019

कोरोना संकट में सक्रिय हुए शातिर ठग, PM फण्ड में रुपए ठगने के लिए करीब 2 हजार डोमेन कराए रजिस्टर्ड

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस के प्रकोप से जूझ रहे देश को बचाने और उसमें सहयोग करने की अपील की थी। इसके लिए पीएम केयर्स फण्ड भी बनाया गया है। संकट की इस घड़ी में शातिर ठग भी सक्रिय हो गए हैं और पीएम रिलीफ फण्ड में सहायता राशि डालने वाले लोगों से ठगी का मकड़जाल बुन दिया है। साइबर ठगों ने कोरोना और पीएम केयर्स के नाम से करीब डेढ़ से दो हजार डोमेन रजिस्टर्ड करा लिए हैं।

30/03/2020

सचिन पायलट ने दी दुर्गाष्टमी की शुभकामनाएं

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने लोगों को दुर्गाष्टमी की शुभकामनाएं दी है। पायलट ने ट्वीट किया कि दुर्गाष्टमी के पावन अवसर पर समस्त देश एवं प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।

01/04/2020

राजस्थान की 247 मंडियां बंद, नहीं हो पाएगा 4800 करोड़ का कारोबार

एक करोड़ नकद निकासी पर टीडीएस काटने का व्यापारी पूरे राजस्थान में विरोध कर रहे हैं।

02/09/2019