Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
राजस्थान

कोरोना अपडेट: प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 400 के पार, आज अबतक मिले 30 मरीज

Thursday, April 09, 2020 12:20 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

जयपुर। राजस्थान में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। राजस्थान में गुरुवार को सुबह-सुबह 30 मरीज सामने आए हैं। ऐसे मे प्रदेश में मरीजों की संख्या 412 हो गई है। गुरुवार को मिले मरीजों में 7 झालावाड़ के हैं।  यह सभी पूर्व संक्रमित दंपति के साथ हाल ही में इंदौर से आए थे। संदिग्ध मानकर इनकी जांच कराई गई थी, जिसमें 3 बच्चों सहित यह 7 लोग संक्रमित मिले है।

झुंझुनू में भी अभी तक 7 मरीज आ चुके हैं। टोंक में 7 लोग संक्रमित मिले है। जैसलमेर में 5 मरीज मिले हैं। बांसवाड़ा और जोधपुर में एक-एक नया मरीज सामने आया है। बाड़मेर मे 2 नए मरीज मिले है।
 

यह भी पढ़ें:

प्रदेश में दिपावली पर पटाखे पर रोक के बाजवूद वायु प्रदूषण चिंताजनक, कई जगहों पर एक्यूआई बेहद खराब

प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार ने कोरोना वायरस और बढ़ते प्रदूषण के मद्देनजर दीपावली पर आतिशबाजी पर रोक लगाई थी, लेकिन इस रोक का कोई खास असर देखने को नहीं मिला है। अमूमन दीपावली ​की शाम आतिशबाजी के बाद जयपुर शहर का वायु प्रदूषण सूचकांक 250 या उससे ज्यादा रहता था। वो इस बार दीवाली की रात 200 के आसपास रहा।

15/11/2020

इंटरनेट प्रतिबन्ध का विकल्प ढूंढ़ेगी तकनीकी वर्किंग कमेटी

अपरिहार्य स्थितियों में निश्चित समयावधि के लिए सम्पूर्ण इंटरनेट सेवाएं प्रतिबन्धित किए जाने का विकल्प ढूंढा जाना आवश्यक है, ताकि नेट बंद होने की स्थिति में इस अवधि में आम व्यक्ति को होने वाली परेशानी से बचाया जा सकें।

09/01/2020

16 साल से अधिक उम्र के बच्चे अब दे सकेंगे 8वीं की परीक्षा, शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश

प्रदेशभर में आठवीं बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन की दौड़ चल रही है। इसमें 16 साल से अधिक उम्र के बच्चे भी अब आवेदन कर सकेंगे। राज्य सरकार ने इस बार परीक्षा में उम्र की बाध्यता को हटा दिया है।

27/12/2019

राज्यपाल कलराज मिश्र और सीएम अशोक गहलोत सहित कई नेताओं ने रामनवमी पर दी शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा और नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया सहित कई नेताओं ने प्रदेश के लोगों को रामनवमी के पर्व पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी।

21/04/2021

गहलोत ने दी रोजा इफ्तार की दावत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार शाम को आठ सिविल लाइन्स स्थित मुख्यमंत्री निवास पर पवित्र रमजान महीने के 28वें दिन प्रदेशभर से आए रोजेदारों को रोजा इफ्तार की दावत दी।

04/06/2019

राज्य सरकार के कर्मचारियों के वेतन कटौती के आदेश का विरोध, जलदाय कर्मियों ने जलाई प्रति

कोरोना संक्रमण के बहाने राज्य सरकार द्वारा कर्मचारियों के वेतन की कटौती व उपार्जित अवकाश के बदले दिए जाने वाले नकद भुगतान पर रोक लगाने के आदेशों का कर्मचारियों की ओर से विरोध किया जा रहा है। शुक्रवार को राजस्थान वाटर वर्क्स कर्मचारी संघ के दर्जनों पदाधिकारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और वेतन कटौती के आदेशों की प्रतियां जलाई।

11/09/2020

निजी वाहनों से स्टेट हाईवे पर टोल वसूली का फैसला जनता के हित में लिया: गहलोत

स्टेट हाईवे पर भी टोल टैक्स लेना शुरू कर दिया, जिसे पिछली भाजपा सरकार ने बंद कर दिया था।

01/11/2019