Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
राजस्थान

कोरोना अपडेट: प्रदेश में 366 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, आज अबतक मिले 20 नए मरीज

Wednesday, April 08, 2020 11:35 AM
सांकेतिक तस्वीर।

जयपुर। प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण बड़ी तेजी से फैल रहा है। जयपुर में कोरोना वायरस रामगंज और घाटगेट के बाद सूरजपोल और भट्टा बस्ती जा पहुंचा है। आज दोपहर दो बजे तक राजधानी जयपुर में 12 नए मरीज आ चुके हैं। जयपुर में 1 मरीज रामगंज और 2 मरीज घाट गेट में मिले हैं। जानकारी के अनुसार घाटगेट के 2 मरीज पिछले दिनों मिले उन दो मरीजों में से किसी एक के परिजन बताए जा रहे है। उनमें से एक मरीज की मौत के बाद रिपोर्ट आई थी। वहीं एक 4 साल के बच्चे में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा 4 तब्लीगी जमाती, भट्टा बस्ती में एक 62 साल का बुजुर्ग संक्रमित मिला है। यह बुजुर्ग हसनपुरा की एनबीसी कंपनी में काम करता था। गंभीर बात यह है कि वो एसएमएस में मेडिकल आईसीयू में पिछले दिनों अन्य बीमारी के चलते भर्ती हुआ था। 4-5 दिन से उसमें कोरोना के लक्षण दिख रहे थे।
 
उधर उससे भी ज्यादा चिंता बढ़ाने वाली खबर यह है कि सूरजपोल में जिस टैक्सी ड्राइवर से उसकी पत्नी संक्रमित हुई थी, वह सूरजपोल के ही मोहम्मदिया अस्पताल में काम करती है, ऐसे में उसके संपर्क में आने से अस्पताल में पिछले दिनों भर्ती रहे 4 लोगों को संक्रमण हो गया है। ऐसे में भीलवाड़ा के बांगड़ अस्पताल की तरह और संक्रमण फैलने की आशंकाएं बढ़ गयी है।
 
इसके अलावा बीकानेर में जिस महिला की पीबीएम अस्पताल में पिछले दिनों मौत हुई थी, उसके संपर्क में आए 5 लोगों और एक पूर्व संक्रमित तब्लीगी जमाती के संपर्क में आए 21 साल के युवक में भी संक्रमण फैल गया। वहीं बांसवाड़ा में शुरुआती दो मरीजों के संपर्क में आने से 51 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमित हो गया। इस तरह सुबह से प्रदेश मे कुल 20 मामले आ चुके है और प्रदेश में अब कोरोना मरीजो की संख्या 366 जा पहुंची है।

प्रदेश में संक्रमित मरीजों का जिलावार आंकड़ा-:

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जयपुर में बड़ा हादसा: भरभरा कर गिरा निर्माणाधीन कपड़ा फैक्ट्री का छज्जा, 1 मजदूर की मौत, 8 घायल

सांगानेर सदर थाना इलाके में सीतापुरा सर्किल के पास आईटी पार्क रोड स्थित पीएनबी और सीतापुरा नगर निगम फायर स्टेशन के नजदीक निर्माणाधीन कपड़ा फैक्ट्री में रविवार को हादसा हो गया। फैक्ट्री की तीसरी मंजिल पर बनाया जा रहा करीब 30 बाई 30 का छज्जा भरभरा कर गिर गया। इस दौरान काम कर रहे 9 मजदूर भी नीचे गिर गए। घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां एक मजदूर की मौत हो गई।

08/03/2021

शादी की खुशियां बदली मातम में, कैंटर पलटने से 8 महिलाओं की मौत

इससे उसमें सवार आठ महिलाओं की मौत हो गई। कैंटर चालक की हालत गंभीर बनी हुई है।

24/06/2019

जवान रामेश्वर लाल की शहादत पर राज्यपाल, मुख्यमंत्री, पायलट, पूनिया ने किया शोक व्यक्त

राज्यपाल कलराज मिश्र ने रामेश्वर लाल की शहादत पर गहरा दुःख जताया है, राज्यपाल ने दिवगंत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

16/01/2020

केमिकल से भरे टैंकर में लगी आग, एक युवक जिंदा जला

विश्वकर्मा थाना इलाके में बढ़ारना पुलिया के पास केमिकल से भरे एक टैंकर में आग लग गई। इसके अलावा चार अन्य ट्रकों में भी आग लग ग गई।

20/06/2019

ज्याेति खंडेलवाल ने विद्याधर नगर में किया जनसंपर्क

विधाधर नगर विधानसभा क्षेत्र में लोकसभा प्रत्याशी श्रीमती ज्योति खंडेलवाल जी का एतिहासिक दौरा - विधाधर नगर ब्लॉक में जगह पर हमारी लोकप्रिय प्रत्याशी

20/04/2019

खेरवाड़ा में एकसाथ 28 सहित जिले में 55 संक्रमित,एक की मौत

उदयपुर। जिले में कोरोना से एक मरीज की मौत हो गई वहीं गुरूवार को 55 नए मरीज मिले जिनमें अकेले खेरवाड़ा कस्बे से 28 मरीज हैं। इस तरह उदयपुर जिले में कोरोना रोगियों का आंकड़ा बढ़ कर 1815 हो गया है।

13/08/2020

महिला सशक्तीकरण की दिशा में मुख्यमंत्री का निर्णय, धौलपुर की बहादुर बेटी पुलिस उप निरीक्षक के पद पर नियुक्त

अपनी जान की बाजी लगाकर हार्डकोर अपराधी को भगाने की हथियारबंद बदमाशों की गहरी साजिश नाकाम करने वाली धौलपुर की बहादुर बेटी वसुंधरा चौहान को राज्य सरकार ने पुलिस उप निरीक्षक के पद पर सीधी नियुक्ति देने का निर्णय किया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिला सशक्तीकरण की दिशा में निर्णय लेते हुए वसुंधरा के अदम्य साहस को सम्मान देते हुए इसकी मंजूरी दे दी है।

09/03/2021