Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of June 2020
 
राजस्थान

एसीबी ने जयपुर कमिश्नरेट में रिश्वत लेते हुए एलडीसी को किया गिरफ्तार

Wednesday, May 15, 2019 15:25 PM
एलडीसी राजेश तिवाड़ी

जयपुर। हर रोज लूट, छीना-झपटी जैसे अपराधों की कालिख से जूझती कमिश्नरेट पुलिस पर कोई न कोई घूसखोरी का दाग लगा रहा है। पूर्व में घूसखोरी के मामले में फरार चल रहे एसीपी, सीआई और एसआई के दाग अभी धुले भी नहीं कि अब पुलिस आयुक्तालय परिसर में बैठकर घूस लेने वाले बाबू को एसीबी टीम ने आठ हजार रुपए की घूस के साथ दबोच लिया है।
पुलिस टीम उसकी सम्पत्ति और उसके पास पेंडिंग फाइलों की जांच में जुटी है। एसीबी टीम की कार्रवाई से एकबारगी पुलिस कमिश्नरेट में हड़कंप मच गया। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयपुर शहर प्रथम टीम ने बुधवार दोपहर को पुलिस कमिश्नरेट के एलडीसी (लेखा शाखा) राजेश तिवाड़ी को आठ हजार रुपए की घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बाबू ने यह राशि एक कांस्टेबल से हार्ड ड्यूटी अलाउंस बनाने के बदले में मांगी थी।

एसीबी के एएसपी आलोक चन्द्र शर्मा ने बताया कि इस संबंध में पुलिस लाइन के कांस्टेबल सुनील ने एसीबी में शिकायत की थी। शिकायत में बताया कि वह तीन माह मेडिकल पर था। आरोपी राजेश ने उसकी तनख्वाह तो बना दी, लेकिन हार्ड ड्यूटी अलाउंस 17000 हजार रुपए बनाने के बदले आठ हजार रुपए की घूस मांगी। एसीबी टीम ने इसकी पुष्टि की तो मामला सही पाया गया। बाबू ने रिश्वत की राशि अपने कार्यालय के गेट पर ली।

कई कांस्टेबल खुश
बाबू राजेश के घूस लेते गिरफ्तार होने की सूचना जब पुलिस महकमे में फैली तो कई कांस्टेबल खुश हुए। राजेश ने कई कांस्टेबलों से बिल पास करने की एवज में घूस ली थी।

यह भी पढ़ें:

कोरोना संकट: सीएम अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री मोदी से किया सहयोग का आग्रह

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कोरोना वायरस संकट को लेकर लिए प्रदेश का सहयोग करने का आग्रह किया है।

28/03/2020

बांध में पानी सूखने से मगरमच्छों में हलचल, आबादी क्षेत्र की पकड़ी राह

क्षेत्र का सबसे बड़ा सेलीनाल बांध में पानी बिल्कुल सूख जाने से उसमें विचरण करने वाले मगरमच्छों ने आबादी क्षेत्र की राह पकड़ना शुरू कर दिया है। एक महीने के भीतर दूसरी बार मगरमच्छ ने आबादी क्षेत्र में प्रवेश की कोशिश की है।

30/04/2019

पुलिसकर्मी ने लौटाया युवक का पर्स

गुर्जर की थड़ी पर एक हैड कांस्टेबल मोतीलाल को पर्स मिला, जिसमें करीब 5200 रुपए नगद थे।

05/10/2019

राहगीर को टक्कर मारने के बाद खड़े ट्रक में घुसी कार, दो की मौत

टोडी मोड़ के पास भैंरू खेजड़ा रोड पर सोमवार दोपहर को एक अल्टो कार ने सड़क पार कर रहे एक दुकानदार को टक्कर मारी और इसके बाद खड़े ट्रक में जा घुसी।

04/06/2019

जैतारण क्षेत्र के 81 गांवों को मार्च तक पेयजल योजना से जोड़ने के निर्देश

जिला कलक्टर दिनेशचन्द जैन ने सोमवार को कलेक्ट्रेट कक्ष में साप्ताहिक बैठक हुई जिसमें पेयजल, बिजली, चिकित्सा, शिक्षा व अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं को सुचारू रखने के संबंध में समीक्षा की गई।

06/01/2020

कर्मचारियों को धमकाने के मामले में गजेन्द्र सिंह शेखावत को नोटिस

चुनाव आयोग ने निर्वाचन विभाग के कर्मचारियों को धमकाने के मामले में केंद्र सरकार में कृषि राज्य मंत्री तथा राजस्थान की जोधपुर सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार गजेंद्र सिंह शेखावत को कारण बताओ नोटिस दिया है।

17/04/2019

बीजेपी सरकार में किए बदलाव को कांग्रेस ने फिर बदला

प्रदेश में सरकार बदलने के साथ ही पाठ्यपुस्तकों में बदलाव हर बार देखने को मिलता है। वर्ष 2013 में जब बीजेपी सत्ता में आई थी तो इस दौरान पाठ्यपुस्तकों में आमूलचूल परिवर्तन किए थे और उन्हें आमूलचूल परिवर्तनओं को कांग्रेस सरकार आने के साथ ही बदलना शुरू कर दिया है।

14/05/2019