Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of June 2020
 
राजस्थान

भीलवाड़ा में पक्षियों की प्यास बुझाने के लिए कलेक्‍टर-एसपी ने बांधे परिंडे

Wednesday, May 15, 2019 13:45 PM

भीलवाड़ा। बढती गर्मी के कारण पक्षियों को दान-पानी उपलब्‍ध करवाने के लिए अब भीलवाड़ा प्रशासन ने भी कमर कस ली है। इसके तहत जिला कलेक्‍टर राजेन्‍द्र भट्ट, पुलिस अधीक्षक योगेश यादव और एसडीएम टीना डाबी सहित कई दाधिकारियों ने कलेक्‍ट्रेट परिसर में परिंडे बांधे। इस दौरान अधिकारियों ने परिडों में दाना-पानी भी डाला। वहीं जिला कलेक्‍टर भट्ट ने सभी शहरवासियों को भी परिंडे बांधकर लोगों को बेजुबान पक्षियों को भूख-प्‍यास से बचाने कि अपील की।
 

यह भी पढ़ें:

अर्जुनराम मेघवाल ने भरा नामांकन, विरोध में छोड़े काले गुब्बारे

राजस्थान के बीकानेर संसदीय सीट पर तीसरी बार चुनाव लड़ रहे भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी एवं केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के खिलाफ कुछ लोगों ने हवा में काले गुब्बारे छोड़े।

18/04/2019

राजस्थान आवासन मंडल सफल आवेदकों को मौके पर उपलब्ध कराएगा ऋण

प्रदेश के विभिन्न शहरों की आवासीय योजनाओं में रिक्त आवासों के लिए ई आॅक्शन से आवेदन करने वाले आवेदकों को सफल होने पर ऋण की सुविधा भी मौके पर ही उपलब्ध कराएगा।

04/09/2019

राष्ट्रीय खिलाड़ियों को अब नौकरियों में दो प्रतिशत आरक्षण, अधिसूचना जारी

राज्य सरकार ने प्रदेश के राष्ट्रीय खिलाड़ियों को बड़ा तोहफा दिया है। उनको अब सरकारी नौकरियों में दो प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई।

22/11/2019

हमारी पुरजोर मांग पर केंद्र सरकार ने दी विशेष ट्रेनों के संचालन की अनुमति: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार की पुरजोर मांग के बाद केंद्र सरकार ने प्रवासियों एवं श्रमिकों के आवागमन के लिए विशेष ट्रेनों के संचालन की अनुमति दे दी है। यह खुशी की बात है कि राजस्थान से ट्रेन का संचालन शुरू हो गया है। अब प्रवासियों एवं श्रमिकों के सुगम एवं शीघ्र आवागमन के लिए अधिकारी बेहतर तालमेल के साथ पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित करें।

02/05/2020

लॉकडाउन में रेलवे ने किया 1150 टन चिकित्सा सामग्री का परिवहन

लॉक डाउन के बाद देश के विभिन्न हिस्सो में मरीजों के उपचार में काम आने वाली दवाइयों में कमी नहीं हो इसके लिये रेलवे द्वारा चलाई गई पार्सल सेवाओ से काफी राहत मिली है। रेलवे ने लॉकडाउन के दौरान देशभर में दवाओं, मास्क अस्पताल से संबंधित चीजों समेत 1150 टन चिकित्सा सामग्री की ढुलाई की है।

20/04/2020

ट्रेनों से आने वाले प्रवासियों के लिए रोडवेज बसें बनी सहारा

प्रवासियों को रेलवे स्टेशन और आवास तक पहुंचाने के लिए रोडवेज की बसें सहारा बनी है। रोडवेज की ओर से रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों के लिए प्रवासी श्रमिकों व अन्य को पहुंचाने एवं स्टेशन से आास पहुंचाने की व्यवस्था गुरुवार को चुनौतीपूर्ण रही।

15/05/2020

बंधक बनाकर नगदी एवं आभूषण की लूटपाट के आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान में अलवर शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में मीणा पाड़ी ढ़ूसर वाला कुआं के पास तीन दिन पूर्व हुई लूटपाट की घटना का पर्दाफाश करते हुये पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया।

25/07/2019