Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of June 2020
 
राजस्थान

मौसम विभाग ने दी चेतावनी, राजस्थान में 2 से 3 दिन में हो सकती है तेज बारिश

Wednesday, May 15, 2019 13:30 PM
फाइल फोटो

जयपुर। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि जयपुर सहित आस-पास के जिलों में दो से तीन दिन में तेज बारिश हो सकती है। जयपुर व आसपास क जिलों में मौसम का मिजाज बदलने से मौसम विभाग चिंतित है।

इन जिलों में तेज हवा चल रही है। इसको देखते हुए विभाग ने चेतावनी जारी की है कि आगामी दो से तीन दिन में 40 से 50 किमी की रफ्तार से आंधी चल सकती है। साथ ही तेज बारिश भी हो सकती है।  

यह भी पढ़ें:

बीस बीघा सरकारी भूमि से हटाया अवैध अतिक्रमण

जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने मथुरादास गांव में कार्रवाई करते हुए बीस बीघा सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाया है।

04/10/2019

उतरलाई में हवाई अड्डे की स्वीकृति के बाद अब मुंबई-अहमदाबाद के लिए रेलसेवा शुरू कराना प्राथमिकता: कैलाश चौधरी

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने शुक्रवार को जिले के पंचायत धनाऊ क्षेत्र का दौरा किया। केंद्रीय मंत्री ने सुबह आजाद पब्लिक उच्च माध्यमिक विद्यालय के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया और विद्यार्थियों की हौसला अफजाई के साथ ही भामाशाहों का सम्मान किया।

21/02/2020

कांग्रेस के शासन में बेटियां डरने लगी हैं, प्रदेश में अराजकता का माहौल है: वसुंधरा राजे

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा की उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने बारां जिले के अंता में युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को इंसानियत को शर्मसार करने वाली बताते हुए कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार के छह महीनो में ही बेटियां घर से बाहर निकलने से डरने लगी हैं।

15/06/2019

कोरोना को मात देने के लिए मिलकर करने होंगे प्रयास, सोशल डिस्टेंसिंग भी जरूरी: राज्यपाल

राज्यपाल कलराज मिश्र ने लोगों से कहा कि वैश्विक कोरोना महामारी को मात देने के लिए हमें सुरक्षा का पूरा ध्यान रखना है। राज्यपाल ने कहा कि यदि किसी के पास मास्क नहीं हो तो गमछा, दुप्पटा या रूमाल से अपने नाक और मुंह को ढक कर रखें। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना भी जरूरी है।

09/04/2020

उत्तर प्रदेश के प्रवासी श्रमिकों को रोडवेज बसों से किया रवाना

राजस्थान राज्य पथ परिवन निगम की ओर से राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार श्रमिक स्पेशल बसों को संचालित कर मंगलवार को बारां जिले से उत्तर प्रदेश के प्रवासी श्रमिकों को रवाना किया गया।

19/05/2020

गंगा नदी के किनारे हरित पट्टी विकसित की जाएगी: गजेन्द्र शेखावत

केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंन्द्रसिंह शेखावत ने कहा है कि आयुष और जल शक्ति मंत्रालय गंगा नदी के किनारे 5 किलोमीटर के दायरे में हरित पट्टी विकसित करेंगे, जिसमें जड़ी-बूटी और औषधीय पौधों की खेती की जाएगी।

24/10/2019

चम्पालाल गौड़ हत्याकांड: आईजी संजीव नार्जरी और सांसद हनुमान बेनीवाल के बीच वार्ता जारी

चम्पालाल गौड़ हत्याकांड के मामले में हनुमान बेनीवाल मीडिया से बात की न्याय की मांग की।

13/11/2019