Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
राजस्थान

अनियंत्रित बस पलटी एक महिला सहित 4 की मौत, 22 घायल

Sunday, March 01, 2020 22:00 PM
स्लीपर कोच ओवरटेक करने के प्रयास में अनियंत्रित होकर पलट गई

 देवगढ़/माद। दिवेर थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे आठ पर रविवार को सुबह 8 बजे मादा की बस्सी के पास अहमदाबाद से जयपुर जा रही स्लीपर कोच ओवरटेक करने के प्रयास में अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में एक महिला सहित चार की मौत हो गई। जबकि बस में सवार 40 यात्रियों में 22 से अधिक घायल हो गए।

थानाधिकारी नैना लाल सालवी ने बताया कि सुबह दिवेर के पास हादसे की सूचना मिलने पर मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे। बस में फंसे हुए घायलों को ग्रामीणों की सहायता से बाहर निकाला। घायलों को देवगढ़ के अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां से 8 घायलों को राजसमंद के आरके अस्पताल में रेफर किया। हादसे के बाद करीब एक घंटे तक नेशनल हाईवे आठ बाधित रहा जिससे दोनों तरफ दो किमी लम्बी वाहनों की कतारें लग गई। मौके पर तत्काल हाइड्रो क्रेन को बुलाकर बस को खड़ी करवाई गई। इधर, जैसे ही घायलों को अस्पताल लाया गया वहां पर अफरा-तफरी मच गई।

गंभीर घायलों को राजसमन्द जिला अस्पताल रेफर किया। हादसे में आलिया (7) पुत्री विरिश मलिक निवासी जुआपुर अहमदाबाद, दक्षिता (3) पुत्री धानेश सिंधी निवासी अजमेर, देव प्रताप (13) पुत्र अभय सिंह परिहार निवासी अहमदाबाद व हेमा (40) दौलत वाणी निवासी अजमेर की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर देवगढ़ तहसीलदार उगम सिंह राजपुरोहित, भीम पुलिस अधीक्षक, देवगढ़ थाना प्रभारी, दिवेर थाना का जाप्ता मौके पर उपस्थित रहा।


यात्री नींद में थे, आंख खुली तो लाशें पड़ी मिली 

  पुलिस ने बताया कि अभय सिंह अपने दादाजी अवध राज सिंह के साथ पुष्कर दर्शन करने के लिए जा रहा था। अवध राज सिंह ने बताया कि जब घटना हुई तो सभी यात्री आधी नींद में थे। एक पल में हुए हादसे में काई भी संभल नहीं पाया। घटना कुछ समय बाद होश आया तो पास में सो रहा पोता लहूलुहान हालात में पड़ा था। इधर, पुलिस शवों की शिनाख्त कर रही थी तब दादा ने अपने पौते को पहचान लिया और शव को देखकर रोने लगा। इस दौरान हॉस्पीटल का माहौल गमगीन था। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की।
 

यह भी पढ़ें:

बहरोड़ फायरिंग मामले में एसओजी ने फरार दो बदमाशों को किया गिरफ्तार

बहरोड़ फायरिंग मामले में एसओजी ने फरार दो बदमाश जितेंद्र गुर्जर और विक्रम सिंह गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया है।

12/09/2019

एसीबी की गिरफ्त में घूसखोर, बारां में नायब तहसीलदार और जालोर में कनिष्ठ सहायक रिश्वत लेते गिरफ्तार

एसीबी ने बुधवार को दो अलग-अलग कार्रवाई करते हुए घूसखोरों को गिरफ्तार किया है। पहली कार्रवाई बारां जिले में हुई, जहां केलवाड़ा में नायब तहसीलदार हरिप्रकाश गुप्ता को 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। वहीं दूसरी कार्रवाई में जालोर जिले में वाडा भाडवी ग्राम पंचायत में कनिष्ठ सहायक बाबूलाल को 7700 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

04/11/2020

चमकी बुखार के बारे में सतर्क रहने के निर्देश

एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम से बिहार में हुई बच्चों की मौतों के मद्देनजर राजस्थान में इससे सतर्क रहने के निर्देश दिये गए हैं।

19/06/2019

विद्युत विनियामक आयोग ने दूसरे दिन भी की जनसुनवाई, आपत्तिकर्ताओं ने की डिस्कॅाम प्रबंधन की खिंचाई

राज्य में बिजली दर बढ़ोत्तरी को लेकर राजस्थान विद्युत विनियामक आयोग की दूसरे दिन भी जनसुनवाई जारी रही। आयोग के चेयरमैन श्रीमत पांडे के सामने आपत्तिकर्ताओं ने डिस्कॉम के कुप्रबन्धन और वित्तीय अनियमितताओं पर डिस्कॉम्स प्रशासन को जमकर घेरा।

22/11/2019

राजस्थान में एम्बुलेंसकर्मी अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

प्रदेशभर में एम्बुलेंसकर्मी अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रहे है।

31/10/2019

नकबजन गिरोह का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

राजस्थान के जयपुर पश्चिम में बनीपार्क थाना क्षेत्र में पुलिस ने नकबजनी, चेनस्केनिंग एवं बाइक चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुये चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

25/10/2019

एसीबी ने कोरोना महामारी में घूसखोरों पर कसा शिकंजा

वैश्विक महामारी कोरोना को हराने के लिए हाल में देश और प्रदेश दोनों ही हरसंभव प्रयास कर रहे है। आमजन की जिंदगी को बचाने के लिए सरकार अपने स्तर पर भी पूरा प्रयास कर रही है।

15/09/2020