Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 16th of June 2021
 
राजस्थान

भारतीय संगीत और सिनेमा के दीवाने हैं कुवैती

Wednesday, February 19, 2020 10:45 AM
दल भारत भ्रमण पर आया है।

जयपुर। पिंकसिटी के हिस्टोरिकल मॉन्यूमेंट्स की खूबसूरती के हम कायल हो गए हैं। हमने परियों की कहानियां सुनी थी, लेकिन जयपुर की सुंदर ऐतिहासिक इमारतों के बीच आकर हमें ऐसा लगा है जैसे हम सच में परियों की दुनिया में आ गए हों। यह कहना था कुवैत से जयपुर घूमने आए 8 सदस्यीय महिला पर्यटकों के एक दल का। उन्होंने बातचीत के दौरान साराह अल्नफवाल बताया कि कुवैत में भी बालिका शिक्षा पर जोर दिया जा रहा है। वहां गर्ल्स और महिलाएं खुला हुआ महसूस करती हैं। कुवैत में महिलाएं राजनीति में नहीं, बल्कि बॉलीवुड फिल्मों में रूचि रखती हैं।

रिंग टोन हिन्दुस्तानी
बातचीत के दौरान कुवैत से जयपुर घूमने आई समीरा अल्तारवाह का कहना है कि हम कुवैत के निवासी हैं, लेकिन भारतीय फिल्म और अभिनेता पसंद हैं। समीरा ने बताया कि उन्हें बॉलीवुड अभिनेताओं में सलमान खान, शाहरूख खान के साथ ही नए हीरो में रणवीर कपूर और रणबीर सिंह अच्छे लगते हैं। इस दौरान समीरा का फोन बजता है तो सब हैरान रह जाते हैं, क्योंकि उनके फोन की रिंगटोन भारतीय सिंगर अभिजीत के गाने नैना जो साथ ख्वाब देखते हैं नैना बजी, जब उनसे पूछा कि उन्हें हिन्दी गाने समझ आ जाता है, तो उनका कहना था कि भारतीय संगीत ऐसा है, जिसे सुनते हुए हम खो जाते हैं।

हाथी सवारी की हुई कायल
कुवैत से जयपुर घूमने आई साराह, हिबा, अनफाल, सलमा, अमेरा, समीरा का कहना है कि आमेर महल में हाथी सवारी का लुत्फ उठाया। यह ट्रिप हमारे लिए यादगार रहेगी। हम किसी के भरोसे ना रहकर स्वयं ट्रेवल करते हैं। पर्यटन विशेषज्ञ संजय कौशिक ने बताया कि यह दल 10 दिन के भारत भ्रमण पर आया है। दिल्ली, आगरा होते हुए यह जयपुर पहुंचे, यहां से वे अब मुम्बई घूमने जाएंगे।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

प्रदेश में कोरोना: 24 घंटे में आए 17296 नए संक्रमित, 154 मौतें, आज 2 लाख पार होंगे एक्टिव केस

राजस्थान में कोरोना लगातार चिंताओं को और बढ़ाता जा रहा है। प्रदेश में सोमवार को संक्रमितों की संख्या रविवार को आए संक्रमितों से एक हजार कम रही, लेकिन चिंता यह है कि रविवार के मुकाबले सोमवार को जांचें करीब 40 फीसदी कम 48,809 ही हुई, लेकिन मरीज 17 हजार 296 आए हैं।

04/05/2021

घूसकांड: अनुसुईया कुमारी के घर एसीबी की छापेमारी, करोड़ों की संपत्ति का खुलासा

वाणिज्य कर विभाग घूसकांड मामले में असिस्टेट कमिश्नर अनुसुईया कुमारी के जगतपुरा स्थित घर पर एसीबी की छापेमारी चल रही है।

03/08/2019

जयपुर: बैंक कियोस्क संचालक से लूट करने वाली गैंग के 5 शातिर बदमाश गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

करधनी थाना इलाके में बैंक कियोस्क में संचालक को हथियार दिखाकर बंधकर बनाकर लाखों रूपए की डकैती डालने की वारदात का खुलासा हो गया है।

18/02/2021

आवासन मंडल ने आवासीय योजना में लांच की दो बहुमंजिला योजनाएं

राजस्थान आवासन मंडल में लगभग पांच वर्ष बाद फिर से शिक्षक एवं कांस्टेबलों के लिए प्रताप नगर जयपुर में दो आवसीय योजनाएं शुरू की है।

11/01/2020

अतिवृष्टि से हुए नुकसान का पैसा अभी किसानों तक नहीं पहुंचा : मेघवाल

आपदा प्रबंधन एवं सहायता मंत्री भंवरलाल मेघवाल ने कहा कि अतिवृष्टि से हुए नुकसान की मुआवजा राशि का भुगतान अभी तक किसानों को नहीं मिला है।

11/02/2020

जलती आग पर नंगे पैर चले श्रद्धालु

दलोट। प्रतापगढ़ के निनोर में आस्था का अनोखा नजारा देखने को मिला। माता पद्मावती का नाम लेकर लोग अग्नि कुंड में चले, लेकिन किसी को आंच तक नहीं आई।बच्चे-बूढ़े,महिलाएं-पुरुष, सभी अंगारों पर नंगे पैर चल रहे हैं।

14/03/2020

फायरिंग कर लॉकअप तोड़कर बदमाश को छुड़ा ले गए बदमाश, पुलिसकर्मियों ने छुपकर बचाई जान

बहरोड़ पुलिस थाने में करीब एक दर्जन बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर अपने साथी को लॉकअप से छुड़ा ले गए। बहरोड़ पुलिस थाने में सुबह करीब 9 बजे करीब एक दर्जन बदमाश घुसे और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

06/09/2019