Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
राजस्थान

शिक्षा से जुड़े हर बच्चा : गहलोत

Friday, February 14, 2020 18:35 PM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राज्य सरकार का प्रयास है कि प्रदेश में हर बच्चा शिक्षा से जुड़े और आगे बढ़े। गहलोत पेडीवाल ग्लोबल स्कूल के उद्घाटन समारोह में यह बात कही। उन्होंने कहा कि सरकार का कर्तव्य है वह ऐसे फैसले ले, जिससे आमजन को लाभ मिले। इसी सोच के साथ हमारी सरकार ने गरीब और पिछड़े तबके के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए कदम उठाए हैं। हमारा प्रयास है कि प्रदेश का हर बच्चा शिक्षा से जुड़े और आगे बढ़े।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। लेकिन आवश्यकता है उन्हें तराशने की। राज्य सरकार इस दिशा में लगातार कदम उठा रही है। उन्होंने मातृभाषा हिन्दी के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि यद्यपि वर्तमान परि²श्य में अंग्रेजी का माहौल बढ़ रहा है लेकिन हिन्दी माध्यम से शिक्षित प्रतिभाएं भी किसी से कम नहीं हैं। इस अवसर पर शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि गांव-ढाणी तक संस्कारित और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता है। आधुनिक शिक्षा के लिए निजी क्षेत्र की चुनौती को स्वीकार करते हुए उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूल उनके मुकाबले में पीछे नहीं रहेंगे। हमारी सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि सरकारी स्कूल स्मार्ट स्कूल के रूप में विकसित हों।
 

यह भी पढ़ें:

थार के रेगिस्तान में बेमौसम की झमाझम बारिश, रेतीले धोरों पर छाई ओलों की परत

थार के रेगिस्तान में भारत-पाक सीमा पर बने एक चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र के कारण एक बार फिर मौसम बदल गया है। बाड़मेर जिले के समूचे पश्चिम क्षेत्र में सुबह से जारी बारिश लगातार 40 घण्टे तेज हवा के साथ कड़कड़ाती बिजली ने अपने कहर से अलग-अलग गांवों में पशुओं की मौत हो गई।

14/11/2019

नगर निगम के प्रशासक विजयपाल सिंह ने स्वच्छ सर्वेक्षण को लेकर ली अधिकारियों की बैठक

स्वच्छ सर्वेक्षण को लेकर प्रशासक विजयपाल सिंह ने अधिकारियों की बैठक ली, जिसमें स्वच्छ सर्वेक्षण की प्रगति पर चर्चा हुई।

12/12/2019

कॉमर्शियल वाहनों ने किया चक्का जाम

कॉमर्शियल वाहन महासंघ की ओर से शहर में कॉमर्शियल वाहनों ने चक्का जाम किया गया। इस दौरान वाहनों का संचालन नहीं किया, जिसमें स्कूल बसों भी बंद रही।

24/01/2020

बिजली बचाने में लगा रोडवेज प्रशासन, लगेंगे सोलर पैनल

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम प्रशासन बिजली बचाने की पहल कर रहा है। इसके तहत प्रदेश के सभी डिपो, वर्कशॉप और मुख्यालय में सौलर पैनल लगाए जाएंगे।

19/07/2019

मुख्यमंत्री गहलोत पत्रकारों की समस्याओं को लेकर गंभीर: नीरज के पवन

सूचना एवं जनसंपर्क आयुक्त नीरज के पवन का कहना है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पत्रकारों की समस्याओं को लेकर गंभीर है।

19/11/2019

राष्ट्रीय वॉलीबॉल के मुकाबले आज से

चित्तौड़गढ़ । यूनियन क्लब संस्थान के तत्वाधान में शनिवार से 33 वीं फैडरेशन कप वॉलीबॉल चैम्पिशनशिप प्रतियोगिता आयोजित होगी।

14/02/2020

गहलोत ने पूरी की बजट की औपचारिकता : वर्मा

सरकारी कालेज, बीसलपुर पेयजल योजना, राजकीय चिकित्सालय को जिला चिकित्सालय बनाने को लेकर राज्य के बजट में फिर से निराशा हाथ लगी है।

21/02/2020