Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
राजस्थान

सीएए के खिलाफ 25 जनवरी को विधानसभा में पारित होगा प्रस्ताव, गहलोत कैबिनेट ने दी मंजूरी

Friday, January 24, 2020 15:15 PM
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। 15 वीं राजस्थान विधानसभा का चौथा सत्र शुक्रवार से शुरू हुआ। अब शनिवार को सीए के खिलाफ विधानसभा से प्रस्ताव पारित किया जाएगा। इससे पहले  गहलोत  कैबिनेट ने  सीएए के खिलाफ प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी है। प्रस्ताव का कैबिनेट ने  सरकुलेशन के जरिये अनुमोदन किया है। इससे पहले केरल और पंजाब सरकारें भी सीएए के खिलाफ विधानसभा से प्रस्ताव पारित कर चुकी है।

विधानसभा में गुरुवार को संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने सदन के पटल पर सीएए के खिलाफ प्रस्ताव रखा। अब यह प्रस्ताव 25 जनवरी को पारित होगा। वहीं गहलोत कैबिनेट ने भी इस प्रस्ताव का सर्कुलेशन से अनुमोदन किया है। सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस ने अपने विधायकों को 25 जनवरी को पूरे समय सदन में मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं। सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी ने व्हिप जारी किया है।

यह भी पढ़ें:

गहलोत और पायलट खेमों में राजनीतिक नियुक्तियों की कवायद तेज

प्रदेश में जल्द ही राजनीतिक नियुक्तियों का सिलसिला शुरू होगा। इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के खेमों ने कवायद तेज कर दी है।

07/08/2019

अवैध शराब बनाते दो गिरफ्तार

हरमाड़ा थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच टीम ने शनिवार को हरमाड़ा इलाके में नकली शराब बनाने के कारखाने का पर्दाफाश करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

01/12/2019

सादुलपुर: मासूम बालिका से दुष्कर्म, चिल्लाने पर ईंट से वार कर पत्थरों के नीचे दबाया

प्रदेश में दुष्कर्म की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। जयपुर और सीकर में मासूम बालिकाओं से दुष्कर्म के बाद अब चूरू जिले के सादुलपुर में भी 10 वर्षीय एक बालिका के साथ दुष्कर्म कर हत्या का प्रयास किए जाने का मामला सामने आया है।

05/02/2020

मुख्यमंत्री गहलोत से मिलीं नर्मदा बचाओ आंदोलन की प्रमुख मेधा पाटकर

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से शनिवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में नर्मदा बचाओ आंदोलन की प्रणेता एवं सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर ने मुलाकात की।

28/12/2019

भाजपा ने सेना और सैनिकों से किया विश्वासघात : सुरजेवाला

कांग्रेस के कम्यूनिकेशन विभाग के राष्ट्रीय प्रभारी रणदीप सुरजेवाला का कहना है कि भाजपा ने सैनिकों के हितों के साथ समझौता कर विश्वासघात किया है।

29/04/2019

गंगरार पंचायत का बीडीओ 50 हजार लेते गिरफ्तार

गंगरार। चित्तौड़ जिले में गंगरार पंचायत समिति के विकास अधिकारी रूपसिंह गुर्जर को गुरूवार को उदयपुर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की उदयपुर से गई टीम ने 50 हजार रुपए लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

25/06/2020

अजमेर-जयपुर पार्सल स्पेशल रेलसेवा का नोखा स्टेशन पर ठहराव

कोरोना वायरस के चलते जारी लॉकडाउन के बीच जरूरी सामग्री पहुंचाने के लिए रेलवे द्वारा पार्सल स्पेशल ट्रेनें शुरू की गई है। इसमें जयपुर-बीकानेर-जोधपुर-अजमेर-जयपुर पार्सल स्पेशल ट्रेन का नोखा स्टेशन पर ठहराव किया गया है।

12/04/2020