Dainik Navajyoti Logo
Monday 17th of May 2021
 
राजस्थान

छुट्टियां मनाने जाना पड़ा भारी, लाखों के जेवर चोरी

Thursday, January 02, 2020 10:45 AM
पुलिस ने घटना स्थल पहुंचकर मौका मुआयना किया।

जयपुर। शहर में चोरों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि अब उन्हें पुलिस का खौफ भी नहीं सताता है। वैशाली नगर के वीआईपी इलाका स्थित हनुमान नगर विस्तार के एक सूने आवास के ताले तोड़कर चोर लाखों रुपए और जेवर ले गए। मौके से आवास मालिक के बेटे और पड़ोसी ने वैशाली नगर थाने को इसकी सूचना दी, लेकिन पुलिस देर से पहुंची। इसके बाद में पुलिस ने घटना स्थल पहुंचकर मौका मुआयना किया और फिंगर प्रिंट टीम को सूचना दी। अब पुलिस फिंगर प्रिंट टीम के जरिए अहम साक्ष्य जुटाएगी। इसके अलावा पुलिस सीसीटीवी कैमरे भी खंगालेगी। चोरी की रिपोर्ट आवास मालिक के आने के बाद दी जाएगी।

जानकारी के अनुसार चोरी मूलत: मालासी रतनगढ़ हाल हनुमान नगर विस्तार निवासी हिम्मत सिंह राठौड़ के आवास में हुई। हिम्मत सिंह प्रॉपर्टी व्यवसायी हैं। इस आवास में हिम्मत सिंह, उसकी पत्नी सुमन कंवर, उसकी बेटी साक्षी, प्रतिभा, बेटा विश्वजीत और रणविजय के साथ रहते हैं। इनका बेटा रणविजय लॉ का छात्र है। छुट्टियां होने के कारण हिम्मत सिंह अपने परिवार के साथ 27 दिसम्बर को अपने गांव मलासी रतनगढ़ चले गए। 

यूं चला चोरी का पता
रणविजय जयपुर पहुंचा तो ताले टूटे तथा सामान बिखरा पड़ा था। नकबजन मुख्य गेट के पास से चढ़कर आवास में घुसे थे। चोर यहां काफी देर तक रुके रहे। चोरों ने एक बहुत भारी तिजोरी को तोड़कर नकदी और जेवर चोरी किए। इसके बाद दीवार के रास्ते ही खाली प्लॉट में  से फरार हो गए।

 

यह भी पढ़ें:

संतानविहीन महिला ने खाई फांसी

उदयपुर। सवीना थाना क्षेत्र में शादी के करीब 35 वर्ष बाद भी संतान सुख की प्राप्ति न होने और बीमारी से परेशानी के चलते एक महिला ने सोमवार को फांसी का फंदा लगा आत्महत्या कर ली।

17/02/2020

ईडी की 9 राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के ऑफिस पर छापे की कार्रवाई, दस्तावेज किए जब्त

प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को राजधानी सहित देश के 9 राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इण्डिया के कथित रूप से राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने पर ऑफिसों पर छापे की कार्रवाई की। जयपुर में एमडी रोड स्थित फ्रंट के प्रदेश कार्यालय पर ईडी के नौ अधिकारियों ने कार्रवाई की, इसमें दस्तावेज जब्त किए गए।

04/12/2020

किसानों के लिए उनकी बात नहीं मानने पर तोड़ा राजग से नाता, जल्द बनाएंगे आगे की रणनीति: बेनीवाल

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि किसानों के लिए उनकी बात नहीं सुनने पर किसान के सम्मान में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से नाता तोड़कर वह सड़क पर आए हैं और अब आगे की रणनीति पर विचार कर रहे हैं।

27/12/2020

रेलवे में निजीकरण के खिलाफ 24 सितंबर को पूना पैक्ट दिवस पर विरोध प्रदर्शन

ऑल इंडिया एससी/एसटी रेलवे एम्प्लॉइज एसोसिएशन की केंद्रीय कार्यकारिणी के आव्हान पर भारतीय रेल में निजीकरण व निगमीकरण के खिलाफ पूना पैक्ट दिवस पर 24 सितम्बर को समस्त जोनल रेलवे व उत्पादन इकाई मुख्यालय एवं समस्त मंडल, कारखाना व शाखा कार्यालय पर अखिल भारतीय विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

22/09/2020

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने जयपुर कलेक्ट्रेट में ली अधिकारियों की समीक्षा बैठक

प्रभारी मंत्री शांति धारीवाल ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिले में विभिन्न विभागों की योजना और कार्यों की प्रगति के सम्बन्ध में अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। इसमें कलक्टर जोगाराम भी मौजूद रहे।

24/12/2019

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मैनपावर की कमी नहीं आने दी जाएगी: रघु शर्मा

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि कोरोना की लड़ाई में स्वास्थ्यकर्मियों की कमी नहीं आने दी जाएगी। शर्मा ने बताया कि नर्सिंगकर्मियों की नियुक्ति के बाद इस कड़ी में सरकार ने सहायक रेडियोग्राफर के 1058 रिक्त पदों पर शीघ्र भर्ती किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

14/05/2020

आंखों में मिर्ची डालकर साठ लाख रुपए की लूट

राजस्थान के चित्त्तौडग़ढ शहर में पूर्वाह्न एटीएम कर्मचारी के आंखों में मिर्ची डालकर करीब साठ लाख रुपए लूट लेने का मामला सामने आया है।

03/08/2019