Dainik Navajyoti Logo
Monday 14th of June 2021
 
राजस्थान

कोई दौड़ा, कोई गिरा, कोई संभल कर उठा और लक्ष्य की ओर बढ़ा

Thursday, December 26, 2019 22:30 PM
राज्य स्तरीय दृष्टिबाधित खेलकूद प्रतियोगिता

उदयपुर। 29 वीं राज्य स्तरीय दृष्टिबाधित खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज गुरुवार को हुआ। राजस्थान दृष्टिहीन क्रीड़ा परिषद अजमेर और राजकीय प्रज्ञा चक्षु अंध विद्यालय अंबामाता की ओर से आयोजित प्रतियोगिता का उदघाटन समारोह विद्यालय परिसर में हुआ। अध्यक्षता समिधा संस्थान के अध्यक्ष चंद्रगुप्त सिंह चौहान ने की। मुख्य अतिथि राज्य बाल संरक्षण आयोग सदस्य शैलेंद्र पंड्या, विशिष्ट अतिथि सीबीओ गिर्वा मधु माथुर, उप जिला शिक्षा अधिकारी शारीरिक शिक्षा लक्ष्मण सिंह, सीडब्ल्यूसी मेंबर जिग्नेश दवे, दृष्टिहीन क्रीड़ा परिषद के सदस्य बाबूलाल वसीटा, सीताराम कुमावत, किशन शर्मा मौजूद रहे।
अंध विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ. आभा शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता के पहले दिन अंबामाता स्थित कचेली तेली समाज के नोहरे में साधारण दौड़, एक टांग दौड़, तीन टांग दौड़, शतरंज, गोल फेंक, रस्सा कस्सी और अन्य खेल हुए। इस 2 दिवसीय प्रतियोगिता में राजस्थान के 31 जिलों से करीब 200 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।
आज होंगे फाइनल मुकाबले
प्रतियोगिता के तहत विभिन्न खेलों के फाइनल मुकाबले शुक्रवार को होंगे। इसके साथ ही दोपहर में विद्यालय परिसर में समापन समारोह आयोजित किया जाएगा, जिसमें विजेताओं को पुरस्कृत करने के साथ ही इस प्रतियोगिता में भोजन, आवास, जगह व अन्य सुविधाएं नि:शुल्क प्रदान करने वाले भामाशाहों का भी सम्मान किया जाएगा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भागचंद चोटिया हत्याकांड का 48 घंटे में पर्दाफाश, एक आरोपी सहित दो मददगारों को दबोचा

मदनगंज-किशनगढ़ में दिनदहाड़े अधाधुंध गोलियां बरसाकर भागचंद चोटिया को मौत के घाट उतारने वाले आरोपियों को आखिरकार पुलिस ने दबोच लिया। 48 घंटे में ही पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए तमाम आशंकाओं और उठते सवालों पर अंकुश लगा दिया। पुलिस ने फरार हुए एक आरोपी के अलावा दो मददगार को भी गिरफ्तार कर लिया।

21/10/2020

जयपुर ग्रेटर नगर निगम ने अवैध निर्माणों पर कसा शिकंजा, 4 बिल्डिंगों को किया सीज

जयपुर नगर निगम ग्रेटर की टीम ने शहर में किए जा रहे अवैध निर्माणों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसके तहत गुरुवार को मालवीय नगर जोन में अवैध निर्माण करने पर चार बिल्डिंगों को सील किया है। नगर निगम ग्रेटर के आयुक्त यज्ञ मित्र सिंह देव के निर्देश पर मालवीय नगर में टीम ने कार्रवाई की।

18/02/2021

कोरोना का कहर: भाजपा प्रदेश कार्यालय में कार्यकर्ताओं की नो एंट्री, स्टाफ भी किया आधा

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार के चलते प्रदेश का भाजपा प्रदेश कार्यालय भी अब कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों के लिए फिलहाल बंद कर दिया गया है। भाजपा ऑफिस में केवल चुनिंदा नेता और जिसे पार्टी कार्यालय की ओर से बुलाया जाएगा, वही एंट्री कर सकेगा। कार्यालय में कर्मचारियों का स्टाफ भी आधा कर दिया गया है।

19/04/2021

मकर संक्रांति पर जिले में रहेगा अवकाश

जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट डॉ. जोगाराम ने एक आदेश जारी कर जयपुर जिले में मकर संक्रांति का अवकाश घोषित किया है।

13/01/2020

हाईकोर्ट को जल्द मिलेंगे 7 नए न्यायाधीश

न्यायाधीशों की कमी से जूझ रहे राजस्थान हाईकोर्ट को जल्दी ही सात नए न्यायाधीश मिलने वाले हैं। सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के लिए इन सात नामों की सिफारिश कर केन्द्र सरकार को अंतिम स्वीकृति के लिए भेजे हैं।

24/01/2020

मनरेगा स्थल पर आए शेरनी के दो शावक

उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत दिवेर मेंबोर की कुई पर चल रहे मनरेगा कार्य पर उस वक्त हड़कम्प मच गया, जब जंगल की ओर से शेरनी के दो शावक दौड़ते-दौड़ते वहां आ पहुंचे।

30/08/2019

सहायक प्रबंधक 50 हजार रुपए की घूस लेते गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) जयपुर देहात की टीम ने बुधवार को राजस्थान फाइनेंस कॉरपोरेशन सीतापुरा जयपुर में कार्यरत सहायक प्रबंधक बजरंग लाल को 50 हजार रुपए की घूस लेते गिरफ्तार किया है।

07/11/2019