Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 27th of October 2020
 
राजस्थान

दो नंबर के पैसों से चलती है कइयों की राजनीति, फिर कैसे खत्म होगा भ्रष्टाचार: अशोक गहलोत

Saturday, December 07, 2019 02:35 AM
हाईकोर्ट के नए भवन के उद्घाटन के अवसर पर उद्बोधन देते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जोधपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भ्रष्टाचार पर प्रहार करते हुए कहा कि राजनीति में दो नंबर का पैसा लगता है। ऐसे में भ्रष्टाचार कैसे कम होगा। वे शनिवार हाईकोर्ट के नए भवन के उद्घाटन के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जब तक दलों को दो नंबर का पैसा मिलता रहेगा, भ्रष्टाचार खत्म नहीं होगा।

चंदे में लाएं पारदर्शिता
गहलोत ने कहा कि आज बेहतर अवसर है, जब यहां राष्ट्रपति, मुख्य न्यायाधीश सहित बड़ी संख्या में न्यायाधीश और कानून मंत्री उपस्थित हैं। अनुरोध है कि राजनीतिक दलों को मिलने वाले चंदे में पारदर्शिता कैसे लाई जा सकती है, इस पर विचार किया जाना चाहिए। वे 45 साल से राजनीति में हैं और भलीभांति जानते हैं कि राजनीति की शुरुआत कैसे होती है। चुनाव की शुरुआत ही ब्लैकमनी से होती है। ऐसे में ब्लैकमनी लेकर चुनाव जीतने वालों से कैसे उम्मीद की जा सकती है कि वे देश से भ्रष्टाचार समाप्त करेंगे। उन्होंने न्यायाधीशों से आग्रह किया कि वे इस मामले में स्वप्रेरणा से सुनवाई करें।

निचली अदालतों से बढ़ेगी वकीलों की दूरी
गहलोत ने कहा कि यहां हाईकोर्ट का नया भवन बनने से निचली अदालत से उसकी दूरी काफी बढ़ जाएगी। ऐसे में वकीलों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। उनकी इस समस्या के समाधान के लिए इस नए भवन के समीप निचली अदालत स्थापित करने के लिए राज्य सरकार जमीन देने को तैयार है।

वकील हड़ताल करना छोड़ें
सीएम ने कहा, वकीलों की एकता को मेरा सलाम है, लेकिन साथ ही यह भी कहना चाहूंगा कि वे हड़ताल करना छोड़ दें। बार-बार हड़ताल से वकीलों की बदनामी होती है। हड़ताल एकता प्रदर्शित करने का सही तरीका नहीं है। जोधपुर में हाईकोर्ट के वकील एक बैंच जयपुर में स्थापित करने के विरोध में चालीस साल से माह के अंतिम कार्य दिवस पर हड़ताल कर रहे हैं। उन्हें हड़ताल समाप्त करने के बारे में सोचना चाहिए और नया कदम उठाया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें:

निकाय चुनाव: दावेदारी जताने को भजन संध्याएं,चेतावनी के साथ दावेदारी

उदयपुर। निकाय चुनाव में भले ही पार्टी स्तर पर प्रत्याशियों के नामों पर भी चर्चा शुरु नहीं हुई हो लेकिन मैदान में उतरने वाले दावेदारों ने तो अपने इरादों का ऐलान कर दिया है।

13/10/2019

गुलदाउदी की बिक्री शुरू, लोगों ने खरीदे पौधे

राजस्थान यूनिवर्सिटी की प्रसिद्ध गुलदाउदी प्रदर्शनी को दो दिन तक निहारने के बाद आज लोगों ने गुलदाउदी के पौधे भी खरीदे।

06/12/2019

Video: कांस्टेबल ने डीजीपी को बताई अपनी पीड़ा, कहा, पुलिस में नहीं है लोकतंत्र

डीजीपी डॉ. भूपेन्द्र यादव ने पुलिस लाइन में शनिवार को पुलिसकर्मियों से संवाद किया। संपर्क सभा के दौरान सिपाहियों ने डीजीपी को अपनी पीड़ा सुनाई।

14/12/2019

गोविंद देव मंदिर के पीछे मिले 5 चाइनीज युवक और युवतियां

गोविंद देव मंदिर के पीछे 5 चाइनीज युवक-युवतियों के होने की सूचना मिली। इस पर चिकित्सा विभाग की टीमें मौके पर पहुंची और उनकी स्क्रीनिंग की। इसके बाद ठीक मिलने पर उन्हें छोड़ दिया गया।

01/04/2020

संविदाकर्मियों को नियमित करने का फार्मूला तय, दीपावली से पहले सरकार दे सकती है तोहफा

विभिन्न सरकारी विभागों में लंबे समय से कार्यरत संविदा कर्मियों को नियमित करने का मंत्रिमंडलीय उपसमिति ने फॉर्मूला तैयार कर लिया है।

01/10/2020

कोरोना के खिलाफ आज से जन आंदोलन की शुरुआत, पहले करेंगे नमस्कार, फिर मंत्री-विधायक देंगे मास्क

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार का आज से कोरोना के खिलाफ जागरूकता के लिए जन आंदोलन की शुरुआत होगी। इस दौरान मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री-विधायक विभिन्न स्थानों पर जाएंगे और बिना मास्क वाले व्यक्ति को पहले नमस्कार करेंगे और फिर उसे मास्क भेंट करेंगे।

02/10/2020

मारपीट करवाने वाला एएसआई लाइन हाजिर

झोटवाड़ा थाने के एएसआई पोखरमल ने अपने बेटे, पत्नी, जंवाई सहित अन्य के साथ मिलकर एक महिला की जमकर मारपीट कर दी।

17/09/2019