Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 27th of October 2020
 
राजस्थान

इंसानियत राजस्थान: टोंक में मासूम से रेप कर बेल्ट से गला घोंटकर की हत्या, आंख की पलकें काटी

Sunday, December 01, 2019 14:30 PM
परिजन की गोद में मासूम बच्ची का शव

टोंक। हैदराबाद में महिला चिकित्सक के साथ दुष्कर्म और हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि टोंक जिले के अलीगढ़ थानाक्षेत्र के एक गांव में 6 साल की मासूम को दरिंदगी का शिकार बना डाला। बताया जा रहा है कि आरोपी लालच देकर स्कूल से बच्ची को बहला कर अपने साथ ले गया और गांव की नाड़ी के समीप झाड़ियों में उसके साथ दुष्कर्म किया। बाद में उसने बच्ची की स्कूल की बेल्ट से गला घोंट कर मौत के घाट उतार दिया। पीड़िता कक्षा एक की छात्रा थी। पुलिस अधीक्षक के अनुसार एक आरोपी की पहचान कर ली गई है। उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हाथ-पैरों पर चोट के निशान
दरिंदे ने दुष्कर्म के बाद बालिका की स्कूल के बैल्ट से गला घोंट कर हत्या कर दी और उसकी आंख की पलकों को भी काट डाला। उसकी आंखें तक बाहर निकल आई। उसके हाथ-पैरों पर चोटों के निशान थे। पुलिस ने मौके से शराब की बोतल, कचोरी व चटनी की थैली भी बरामद की है। इससे पुलिस को आशंका है कि आरोपी बालिका को लालच देकर यहां लाया होगा। पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू, अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुखराम खोखर मौके पर मौजूद थे।

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि ऐसी घटनाएं किसी भी तरह से सही नहीं ठहराई जा सकती। हम सब लोगों को आत्मचिंतन करना चाहिए। यदि लोग बिना खौफ के ऐसी घटनाओं को अंजाम देते हैं तो प्रशासन, सरकार, नेता, समाज सबकी जिम्मेदारी बनती है कि ऐसे लोगों को सही रास्ते पर लेकर आएं। ऐसी घटनाएं पूरे देश को विचलित करती हैं। 

यह भी पढ़ें:

2021 के बाद बीसलपुर नहीं होगा ओवरफ्लो, ईसरदा बांध में जाएगा अतिरिक्त पानी

भारी बरसात के बाद ओवरफ्लो होने पर बीसलपुर बांध से हर साल व्यर्थ छोड़े जाने वाले पानी पर 2021 के बाद रोक लग जाएगी। इसके लिए ईसरदा बांध तैयार किया जा रहा है।

20/01/2020

अब हो सकती है प्राइवेट स्कूलों पर कार्रवाई

राजधानी के साथ ही प्रदेशभर के निजी स्कूलों की मनमानी के प्रति अब शिक्षा विभाग की कमेटी एक्शन में नजर आ रही है।

25/04/2019

सचिन पायलट सहित कई नेताओं की सुरक्षा बढ़ाई

लोकसभा चुनावों में कई नेताओं की जान को खतरा बढ़ गया है। इसके चलते उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट समेत कुछ नेताओं की सुरक्षा बढ़ाई गई है।

23/04/2019

आतंरिक सुरक्षा में होमगार्ड्स की अहम भूमिका : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अपनी कार्य कुशलता से होमगार्ड्स ने आंतरिक सुरक्षा को मजबूत करने में अहम भूमिका निभाई है।

07/12/2019

सामूहिक दुष्कर्म की घटना के विरोध में जयपुर में प्रदर्शन

थानागाजी में सामूहिक दुष्कर्म की घटना के विरोध में नंदपुरी चौराहे हवा सड़क पर विरोध प्रदर्शन किया गया।

09/05/2019

दगाबाज और सिफारिशी पुलिसकर्मियों को डीजीपी की दो टूक, गलत करोगे तो भुगतना पड़ेगा

प्रेस कांफ्रेंस में डीजीपी लॉ एंड आर्डर एम एल लाठर ने कहा कि पूरे राजस्थान में कानून व्यवस्था बेहतर हो रही है, और अच्छा करने की कोशिश जारी है।

06/01/2020

मुख्यमंत्री गहलोत के नेतृत्व में सरकार ने एक साल में जनहित में अनेक फैसले लिए: लालचंद कटारिया

जिला प्रभारी एवं कृषि व पशुकल्याण मंत्री लालचंद कटारिया ने कहा, कि राज्य में एक साल में सरकार ने अनेक जनहित फैसले लिए है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व प्रदेश में तेजी से विकास हो रहा है। संवेदनशील मुख्यमंत्री ने घोषणा पत्र ,विधानसभा और बाहर जो भी वादे किए उस पर खरा उतरने के लिए तेजी से प्रयास शुरू किए हैं।

20/12/2019