Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 3rd of June 2020
 
राजस्थान

केन्द्र सरकार नोटबंदी एवं जीएसटी में रही विफल : गहलोत

Friday, November 08, 2019 18:30 PM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जोधपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह नोटबंदी एवं वस्तु सेवा कर (जीएसटी) में असफल रही है जिससे देश की अर्थव्यवस्था प्रभावित हुई है। गहलोत जोधपुर जिले के भोपालगढ़ क्षेत्र में बेड़ों की ढाणी में समाजसेवी चौधरी लक्ष्मण राम बेड़ा की प्रतिमा के अनावरण समारोह में यह बात कही। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के नोटबंदी एवं जीएसटी में फैल रहने से केन्द्र सरकार की आय कम हुई है। उद्योग बंद हो रहे है और बेरोजगारी फैल रही है। केन्द्र सरकार ने दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था जिसमें वह पूरी तरह से विफल रही है। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पति कह चुके है कि इनकी सरकार को पता नहीं है कि अर्थव्यवस्था  क्या होती है। उन्होंने कहा कि नेहरु की अर्थव्यवस्था को खत्म कर दिया गया, कोई बात नहीं। उन्होंने कहा कि डा़  मनमोहन ङ्क्षसह की अर्थव्यवस्था को लागू कर देश को बचाना होगा।  

उन्होंने कहा कि किसानों के कर्जे माफ कर हमने किसानों का फायदा पहुंचाया है तथा हमारी सरकार पूरी तरह से  किसानों को समर्पित होकर उन्हें फसलों का सही दाम दिलाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछले साठ साल में देश में हुए विकास के लिए इसे कांग्रेस की देन बताया। उन्होंने कहा कि हम महात्मा गांधी, सरदार वल्लभ भाई पटेल, भीमराव अम्बेडकर के सिद्धांतों पर चल रहे है और लोकतंत्र कायम हैं जो कांग्रेस की देन है। उन्होंने पाकिस्तान का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां लोकतंत्र की हत्या होती है। गहलोत ने कहा कि कांग्रेस पर टिप्पणी करना बंद कर अर्थव्यवस्था पर ध्यान देना चाहिए, नहीं तो देश में अर्थव्यवस्था की स्थिति और ज्यादा खराब हो जायेगी।

उन्होंने कहा कि बीस साल पहले पानी बचाओं बिजली बचाओं का संदेश दिया था, उसके बाद पानी बचाओं बिजली बचाओं, बेटी बचाओं और सबको पढाओं का नारा मैने दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक हर मांग को पूरा करने का प्रयास किया गया है, मांग मानना नहीं, मांग को पूरी करना मकसद है। उन्होंने कहा कि पानी की मांग को शीघ्र पूरा करने का आश्वासन भी दिया। उन्होंने कहा कि राज्य में तेज गति से काम करने के लिए सरकार एक नीति लाने वाली है। उन्होंने कहा कि सरकार ने कोई कमी नहीं रहने देने का प्रयास किया है और उसके तहत पानी, सड़क, शिक्षा एवं स्वास्थ्य सहित सभी क्षेत्रों का ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि राज्य में दवा फ्री, टेस्ट फ्री तथा एमआरआई एवं सीटी स्केन में बीपीएल आदि लोगों को राहत दी गई है। उन्होंने किसानों से खेतों में सौर ऊर्जा पैनल लगाने का आह्वान भी किया।

 

यह भी पढ़ें:

दिल्ली मारपीट मामले को लेकर राजस्थान में वकीलों का कार्य बहिष्कार

राजस्थान हाइकोर्ट बार एसोसिएशन, दी बार एसोसिएशन और डिस्ट्रिक्ट एडवोकेट बार एसोसिएशन ने कार्य बहिष्कार को लेकर प्रस्ताव लिया है।

04/11/2019

पूर्व मुख्यमंत्रियों को आजीवन बंगला व अन्य सुविधा देने के मामले में CS को अवमानना नोटिस

जस्टिस गोरधन बाढ़दार की खंडपीठ ने मिलाप चंद डांडिया की अवमानना याचिका पर ये आदेश दिए हैं।

18/11/2019

रेलवे स्टेशन मास्टर्स को मिलेगा 5400 वेतनमान

उदयपुर। रेलवे के स्टेशन मास्टर्स को अपग्रेडेड 5400 वेतनमान दिया जाएगा। यह निर्णय आॅल इंडिया स्टेशन मास्टर्स की केंद्रीय कार्यकारिणी की बैठक में दिल्ली में लिया गया।

25/02/2020

कोरोना अपडेट: राजस्थान में स्थिति नियंत्रण में, स्वास्थ्य विभाग चुनौती से निपटने को तैयार

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से आने वाले यात्रियों की सघन स्क्रिनिंग करवाई जा रही है। इसके अलावा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं जिससे कोरोना को मात दी जा सके।

06/03/2020

हाईकोर्ट ने एसीबी के जांच अधिकारी को किया तलब

हाईकोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह के नाम कब्रिस्तान और पहाड़ की जमीन करने के मामले में एसीबी के जांच अधिकारी को तलब कर 14 मई को पेश होने के आदेश दिए।

16/04/2019

मोदी सरकार को मनमोहन सिंह की बातों को गंभीरता से लेना चाहिए : गहलोत

सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट किया कि केंद्र सरकार को मनमोहन सिंह की बातों को गंभीरता से लेना चाहिए। एनडीए सरकार के कुप्रबंधन के कारण देश की इकोनॉमी बुरी स्थिति में है।

01/09/2019

जयपुर रेलवे स्टेशन की सफाई व्यवस्था को बनाया जाएगा मॉडल: रेल राज्यमंत्री

रेल राज्य मंत्री सुरेश सी. अंगड़ी ने कहा कि जयपुर रेलवे स्टेशन पर अधिकारी-कर्मचारियों की मेहनत का नतीजा है कि जयपुर रेलवे स्टेशन की सफाई व्यवस्था उत्कृष्ट है। इस व्यवस्था को अन्य स्थानों पर भी लागू करने के प्रयास किए जाएंगे।

20/01/2020