Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 3rd of June 2020
 
राजस्थान

कांग्रेस का केन्द्र सरकार की नीतियों के खिलाफ धरना सिर्फ पाखण्ड : पूनियां

Friday, November 08, 2019 17:50 PM
सतीश पूनियां (फाइल फोटो)

जयपुर। कांग्रेस द्वारा केन्द्र सरकार की नीतियों के खिलाफ 5 से 15 नवम्बर तक किये जाने वाले देशव्यापी प्रदर्शन को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां कांग्रेस का पाखण्ड बताया है। उन्होंने कहा कांग्रेस को देश के आर्थिक हालात सुधारने के लिए 55 वर्षों से अधिक का समय मिला, इतने समय में उन्होंने आर्थिक हालात सुधारने और विकास के नाम पर सिर्फ देश को लूटने का ही काम किया है। पूनियां ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने का काम किया है। सरकार द्वारा आरबीआई से सरप्लस फंड की व्यवस्था विकास कार्यों के लिए की गई, इसी प्रकार काॅरपोरेट टैक्स में कमी और रियल एस्टेट को 1600 परियोजना को पूर्ण करने हेतु 25000 करोड़ रुपए का हाल ही में लिया गया बड़ा निर्णय है।

उन्होंने कहा कि आरसीईपी में शामिल नहीं होने का भारत का ऐतिहासिक फैसला निश्चित रूप से भारत के लघु उद्योगों को गरीबों के संरक्षण की ओर खासतौर पर अनुचित आयात पर एक किस्म की रोक है, जो निश्चित रूप से आर्थिक सुधारों की दिशा में एक बड़ा कदम है। उन्होंने कहा मोदी सरकार प्रथम और द्वितीय निश्चित रूप से देश के आर्थिक सुधारों के लिए जानी जाएगी। कांग्रेस पार्टी सिर्फ अपने पापों को ढकने के लिए इस तरीके के आंदोलन कर रही है और निकाय चुनावों में मतदाताओं को लुभाने का प्रयास कर रही है, लेकिन राजस्थान की प्रबुद्ध जनता कांग्रेस के बहकावे में नहीं आएगी और ऐसे किसी आंदोलन का हिस्सा नहीं बनेगी।

 

यह भी पढ़ें:

जयपुर एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन में यात्रियों की बढ़ी परेशानी

एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन में यात्रियों की परेशानी बढ़ी है। इमिग्रेशन के 2 काउंटर्स पर यात्रियों की जांच होती है। इससे विदेश जाने वाले यात्रियों की लंबी कतार लग जाती है।

26/12/2019

बाबा रामदेव मेला शुरू, ड्रोन से जातरुओं में शामिल बदमाशों पर नजर रख रही पुलिस

मसूरिया स्थित बाबा रामदेव मेला अधिकृत रूप से शुरू होने के साथ ही पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कमर कस ली। मंदिर परिसर व आस-पास के क्षेत्रों में पुलिस ने खास बंदोबस्त किए हैं। सुबह छह बजे से तीन पारियों में पुलिस के साढ़े चार सौ अधिकारी व जवान तैनात किए गए हैं।

30/08/2019

महिला व स्टूडेंट कर रहे थे मादक पदार्थ की सप्लाई

पुलिस आयुक्तालय की सीएसटी टीम ने सदर, प्रताप नगर और शिवदासपुरा थाना पुलिस के साथ मिलकर शहर के अलग-अलग स्थानों पर मादक पदार्थों की सप्लाई करने वाले आठ मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया है।

19/02/2020

एटीएस में जुबैदा, कुबेर की सफलता के बाद डीआईजी जेल का ऑपरेशन 'संजय' सफल

हथियारों के फर्जी लाइसेंस बनाने और बनवाने वालों के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन ‘जुबैदा’ तथा हवाला के जरिए रुपए भेजने वालों के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन ‘कुबेर’ ने प्रदेश में नाम कमाया। अब डीआईजी जेल विकास कुमार ने जेलों में बंद बंदियों के बारे में तकनीकी रूप से मजबूत करने के लिए ऑपरेशन ‘संजय’ शुरू किया।

22/11/2019

हाईकोर्ट ने आस मोहम्मद को दी जमानत

हाईकोर्ट ने झोटवाड़ा थाने के तत्कालीन एसीपी आस मोहम्मद से जुड़े मामले में जमानत पर रिहा करने के दिए आदेश दिए है।

24/10/2019

राजस्थान एपिडेमिक अध्यादेश के तहत अब तक 14 हजार से अधिक चालान : सोनी

कोरोना की रोकथाम के लिए लागू राजस्थान एपिडेमिक अध्यादेश के तहत अब तक 14 हजार 648 व्यक्तियों का चालान कर 30 लाख 87 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया है।

23/05/2020

फोर्टी विमंस विंग ने किया हेल्प लाइन पोस्टर का विमोचन

क्लब में फोर्टी विमेंस व जयपुर पुलिस ने मिलकर विमेंस हेल्प लाइन नंबर पोस्टर का विमोचन किया, जिसके तहत दो हेल्प लाइन नंबर 1090, 112 और एक नंबर 8764868200 जारी किया गया है, जिस पर पीड़िता अपनी समस्या बता सकती है।

19/03/2020