Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 3rd of June 2020
 
राजस्थान

खादी मिशन के राष्ट्रीय अधिवेशन का होगा आयोजन

Friday, November 08, 2019 17:15 PM
लोगो

जयपुर। देश की खादी संस्थाओं और खादी विचारकों के राष्ट्रीय संगठन खादी मिशन के राष्ट्रीय अधिवेशन खादी सभा का आयोजन 9 व 10 नवंबर को जयपुर में बजाज नगर में केन्द्रीय विद्यालय नंबर -1 के सामने स्थित खादी एवं ग्रामोघोग संस्था संघ परिसर में होगा। यह आयोजन देश के वयोवृद्ध सर्वोदयी विचारक एवं खादी मिशन के संयोजक बाल विजय भाई के सानिध्य में आयोजित किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि बाल विजय भाई महान सर्वोदयी संत आचार्य विनोबा भावे के प्रमुख सचिव रहे हैं।

खादी मिशन के सह-संयोजक जवाहरलाल सेठिया ने बताया कि महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती व आचार्य विनोबा भावे की 125 वीं जयंती वर्ष पर आयोजित खादी सभा में ग्राम स्वावलंबन के स्वप्न को साकार करने के लिए देश भर की खादी संस्थाओं के प्रतिनिधि भाग लेंगे। इस खादी सभा में खादी संस्थाओं की स्वायत्तता की रक्षा के मुद्दे पर चर्चा के साथ ही खादी को जीएसटी से मुक्त करने की मांग भी पुरजोर रूप से उठाई जाएगी। जवाहरलाल सेठिया ने बताया कि खादी सभा का उद्घाटन सर्वोदयी विचारक बाल विजय भाई करेंगे।

 

यह भी पढ़ें:

RU केंद्रीय लाइब्रेरी को किया एक घंटे के लिए बंद

राजस्थान विश्वविद्यालय ने एक बार फिर केंद्रीय पुस्तकालय का समय बदल दिया है। पहले लाइब्रेरी सुबह पांच से रात 12 बजे तक खुलती थी, लेकिन आरयू प्रशासन ने सोमवार को लाइब्रेरी की सफाई करने के लिए सुबह 7 से 8 बजे तक बंद रखने के आदेश जारी कर दिया।

10/04/2019

लंदन में युवा कलाकारों ने बिखेरा संगीत का जादू

लंदन मे हाल ही आयोजित दरबार शास्त्रीय संगीत और नृत्य समारोह में जयपुर के दो युवा कलाकारों मोमीन खां और साबीर खां ने सारंगी पर राग भीमपलासी पेश कर अपने प्रभावी प्रदर्शन से श्रोताओं का मन मोह लिया।

16/10/2019

अलवर अस्पताल में झुलसी मासूम बच्ची लक्ष्मी की जयपुर में इलाज के दौरान मौत

अलवर के राजकीय गीतानंद शिशु अस्पताल में आग लगने से झुलसी करीब तीन सप्ताह की लक्ष्मी की जयपुर के जेके लोन अस्पताल में मौत हो गई।

01/01/2020

हरमाड़ा थाना इलाके में अनियंत्रित होकर पलटा ट्रक

हरमाड़ा थाना इलाके में तपस्वी बाबा आश्रम के पास ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। ट्रक अजमेर से दिल्ली की ओर जा रहा था।

24/07/2019

सहायक प्रबंधक 50 हजार रुपए की घूस लेते गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) जयपुर देहात की टीम ने बुधवार को राजस्थान फाइनेंस कॉरपोरेशन सीतापुरा जयपुर में कार्यरत सहायक प्रबंधक बजरंग लाल को 50 हजार रुपए की घूस लेते गिरफ्तार किया है।

07/11/2019

प्रधानमंत्री मोदी मुझसे ही पूछ लेते, जादूगर तो मैं हूं: मुख्यमंत्री गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार, बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि आज भय, आतंक और अविश्वास का माहौल बन गया है, इसको खत्म करने की जिम्मेदारी हमारी है।

15/11/2019

कोरोना से निपटने के लिए संयुक्त राष्ट्र संघ कर रहा मोदी सरकार के प्रयासों की प्रशंसा: पूनिया

विदेशों रहने वाले राजस्थानियों के हित में मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब विदेशों में रहने वाले राजस्थानी अपने प्रदेश वापस आ सकेंगे।

13/05/2020