Dainik Navajyoti Logo
Saturday 11th of July 2020
 
राजस्थान

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में हरियाणा में तेज हुई विकास की रफ्तार: सतीश पूनिया

Thursday, October 17, 2019 20:20 PM
'विजय संकल्प रैली' में लोगों का अभिवादन करते हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्‌टर व राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया

चंडीगढ़। हरियाणा के लोहारू विधानसभा क्षेत्र के सिवानी में आयोजित 'विजय संकल्प रैली' को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर और राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने संबोधित किया। दोनों दिग्गज नेताओं ने   भाजपा प्रत्याशी जे. पी. दलाल के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों की जमकर प्रशंसा की।

खट्‌टर ने संबोधित करते हुए कहा कि सिवानी को हिसार के साथ जोड़ने की मांग पर हमने सभी गांव के लोगों से उनकी इच्छा पूछकर इस मुद्दे पर फैसला लिया, हम जनता की इच्छा का सम्मान करते हैं।

उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश में खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाएं बनाईं हैं, जिसकी वजह से अब हरियाणा जय जवान, जय किसान के साथ जय पहलवान के लिए भी जाना जाता है। पिछली सरकारों के लोग अपने परिवार व रिश्तेदारों का भला करते थे। परिवार तो मेरा भी है, मुझे भी उसकी चिंता है, लेकिन मेरा परिवार प्रदेश की ढाई करोड़ जनता है।

सतीश पूनिया ने संबोधित करते कहा कि भाजपा ने हरियाणा के किसानों और जवानों की तरक्की के लिए हमेशा काम किया है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, किसान क्रेडिट कार्ड योजना जैसी योजनाओं के जरिए अटल बिहारी वाजपेयी ने सर्वसमाज के विकास के लिए काम किया वहीं दुनियाभर में शानदार नीतियों के जरिए भारत का मान बढ़ा रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों की तरक्की और मजबूती के लिए अनेक योजनाएं चलाई बनाई हुई हैं।

मोदी सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना, आयुष्मान भारत योजना, बीमा योजना, जन-धन योजना, सहित तमाम लोककल्याणकारी योजनाएं गरीबों की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए मील का पत्थर साबित हो रही हैं।

पूनिया ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में हरियाणा में विकास की तेज रफ्तार हुई है। किसान और जवानों के प्रदेश हरियाणा में भ्रष्टाचार खत्म हो गया है, नौकरियों में पर्ची और खर्ची का सिस्टम समाप्त होने से गरीब परिवारों के करीब लाखों नौजवानों को ईमानदारी से नौकरी मिलने का रास्ता साफ हुआ है। हरियाणा को लेकर भाजपा के विजन में किसान, जवान और गरीबों की तरक्की के लिए योजनाओं की लंबी सूची है।

सिवानी में जनसभा को संबोधित करने के बाद पूनिया ने महेन्द्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी एवं हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम विलास शर्मा के समर्थन में चुनाव प्रचार किया।

यह भी पढ़ें:

CM ने पुलिस अधिकारियों से कहा, माफियाओं पर कसें शिकंजा, भ्रामक विज्ञापनों पर लगाएं रोक

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि राज्य में सभी प्रकार के माफिया एवं संगठित अपराधों के खिलाफ अभियान चलाकर शिकंजा कसा जाए। पुलिस की सभी विंग माफियाओं के खिलाफ सूचनाएं साझा कर इस अभियान को सफलता के साथ अंजाम दें।

16/12/2019

सिक्कों के लेन-देन को लेकर बाजार में भारी अराजकता

बैंकों द्वारा दिए गए सिक्के अब लोगों के लिए जी का जंजाल बन गए हैं। बाजार में सिक्कों के लेनदेन करने में भारी परेशानी हो रही है।

24/07/2019

ट्रैफिक कंट्रोल बोर्ड की हुई बैठक, एमएनआईटी के सामने कट होगा बंद

जेडीसी टी रविकांत की अध्यक्षता में शुक्रवार को जेडीए के मंथन सभागार में ट्रैफिक कंट्रोल बोर्ड की 78वीं बैठक संपन्न हुई।

01/11/2019

सीकर जिले का हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

राजस्थान में चूरू जिले की कोतवाली पुलिस ने सीकर जिले में नीमकाथाना सदर के हिस्ट्रीशीटर एवं दो हजार रुपये इनामी बदमाश सुरेश उर्फ टिंकू जाट को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया।

22/04/2019

रेलवे उधार में उपलब्ध करवाएगा आरक्षित टिकट

यह बात जानकर भले ही आपको आश्चर्य हो, लेकिन अब रेलवे भी उधार में टिकट उपलब्ध कराएगा। इसके लिए ई-पेपर लेटर सेवा शुरू की गई है। टिकट खरीदने के बाद 14 दिन के अंदर भुगतान करने पर ब्याज नहीं देना पड़ेगा।

07/05/2019

कोरोना अपडेट: प्रदेश में 2335 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, अबतक 52 की मौत

राजस्थान में कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ता जा रहा है। लॉकडाउन और सरकार की हरसंभव कोशिशों के बाद भी मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है, वहीं मौतों का सिलसिला भी जारी है। प्रदेश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 52 पहुंच गया है। प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 2335 पहुंच गया है।

28/04/2020

एक लाख कृषि कनेक्शन का लक्ष्य जल्द पूरा करें विद्युत कंपनियां: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक में बताया गया कि एक लाख विद्युत कनेक्शन के लक्ष्य के विरूद्ध अब तक 65 हजार विद्युत कनेक्शन जारी किये जा चुके हैं।

05/06/2019