Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of November 2019
 
राजस्थान

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में हरियाणा में तेज हुई विकास की रफ्तार: सतीश पूनिया

Thursday, October 17, 2019 20:20 PM
'विजय संकल्प रैली' में लोगों का अभिवादन करते हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्‌टर व राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया

चंडीगढ़। हरियाणा के लोहारू विधानसभा क्षेत्र के सिवानी में आयोजित 'विजय संकल्प रैली' को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर और राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने संबोधित किया। दोनों दिग्गज नेताओं ने   भाजपा प्रत्याशी जे. पी. दलाल के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों की जमकर प्रशंसा की।

खट्‌टर ने संबोधित करते हुए कहा कि सिवानी को हिसार के साथ जोड़ने की मांग पर हमने सभी गांव के लोगों से उनकी इच्छा पूछकर इस मुद्दे पर फैसला लिया, हम जनता की इच्छा का सम्मान करते हैं।

उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश में खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाएं बनाईं हैं, जिसकी वजह से अब हरियाणा जय जवान, जय किसान के साथ जय पहलवान के लिए भी जाना जाता है। पिछली सरकारों के लोग अपने परिवार व रिश्तेदारों का भला करते थे। परिवार तो मेरा भी है, मुझे भी उसकी चिंता है, लेकिन मेरा परिवार प्रदेश की ढाई करोड़ जनता है।

सतीश पूनिया ने संबोधित करते कहा कि भाजपा ने हरियाणा के किसानों और जवानों की तरक्की के लिए हमेशा काम किया है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, किसान क्रेडिट कार्ड योजना जैसी योजनाओं के जरिए अटल बिहारी वाजपेयी ने सर्वसमाज के विकास के लिए काम किया वहीं दुनियाभर में शानदार नीतियों के जरिए भारत का मान बढ़ा रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों की तरक्की और मजबूती के लिए अनेक योजनाएं चलाई बनाई हुई हैं।

मोदी सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना, आयुष्मान भारत योजना, बीमा योजना, जन-धन योजना, सहित तमाम लोककल्याणकारी योजनाएं गरीबों की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए मील का पत्थर साबित हो रही हैं।

पूनिया ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में हरियाणा में विकास की तेज रफ्तार हुई है। किसान और जवानों के प्रदेश हरियाणा में भ्रष्टाचार खत्म हो गया है, नौकरियों में पर्ची और खर्ची का सिस्टम समाप्त होने से गरीब परिवारों के करीब लाखों नौजवानों को ईमानदारी से नौकरी मिलने का रास्ता साफ हुआ है। हरियाणा को लेकर भाजपा के विजन में किसान, जवान और गरीबों की तरक्की के लिए योजनाओं की लंबी सूची है।

सिवानी में जनसभा को संबोधित करने के बाद पूनिया ने महेन्द्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी एवं हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम विलास शर्मा के समर्थन में चुनाव प्रचार किया।