Dainik Navajyoti Logo
Monday 18th of November 2019
 
राजस्थान

जयपुर शहर की सड़कों को आवारा पशुओं से मुक्त करने में नाकाम नगर निगम प्रशासन

Tuesday, October 15, 2019 09:45 AM
निगम प्रशासन सड़कों को आवारा पशुओं से मुक्त करने में नाकाम हो रहा है।

जयपुर। सड़कों पर घूम रहे आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए नगर निगम ने दिन और रात में टीमें गठित कर रखी है। इसके बाद भी निगम प्रशासन सड़कों को आवारा पशुओं से मुक्त करने में नाकाम हो रहा है। इससे आए दिन दुर्घटनाएं भी हो रही हैं। शहर में आवारा पशुओं से होने वाली दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए नगर निगम प्रशासन ने एक निजी फर्म को ठेका दे रखा है। इसके साथ ही पिछले दिनों नगर निगम ने आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए अभियान चलाने का दावा तो किया था, लेकिन दिन और रात काम में लगा निगम सड़कों को आवारा पशुओं से मुक्त नहीं कर पाया।

शहर में सड़कों के बीच बैठे आवारा पशु आमजन के साथ ही वाहन चालकों के लिए मुसीबत बने हुए है। इससे आए दिन वाहन चालकों के साथ ही राहगीरों को भी दुर्घटनाग्रत करते हैं। आवारा पशुओं के साथ ही शहर में आवारा कुत्ते भी लोगों के लिए खतरा बन गए हैं। हालांकि निगम ने खानापूर्ति के लिए टीमों का गठन कर रखा है, जो आवारा पशुओं को पकड़कर हिंगोनिया गौशाला छोड़ती है।

आवारा पशुओं से किसी प्रकार की दुर्घटनाएं नहीं हो इसके लिए दिन और रात में अलग-अलग टीमें गठित कर रखी है, जो नियमित आवारा पशुओं को पकड़कर हिंगोनिया पुनर्वास केन्द्र भेजती है।
- विजयपाल सिंह, आयुक्त, नगर निगम जयपुर