Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of June 2020
 
राजस्थान

जयपुर शहर की सड़कों को आवारा पशुओं से मुक्त करने में नाकाम नगर निगम प्रशासन

Tuesday, October 15, 2019 09:45 AM
निगम प्रशासन सड़कों को आवारा पशुओं से मुक्त करने में नाकाम हो रहा है।

जयपुर। सड़कों पर घूम रहे आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए नगर निगम ने दिन और रात में टीमें गठित कर रखी है। इसके बाद भी निगम प्रशासन सड़कों को आवारा पशुओं से मुक्त करने में नाकाम हो रहा है। इससे आए दिन दुर्घटनाएं भी हो रही हैं। शहर में आवारा पशुओं से होने वाली दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए नगर निगम प्रशासन ने एक निजी फर्म को ठेका दे रखा है। इसके साथ ही पिछले दिनों नगर निगम ने आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए अभियान चलाने का दावा तो किया था, लेकिन दिन और रात काम में लगा निगम सड़कों को आवारा पशुओं से मुक्त नहीं कर पाया।

शहर में सड़कों के बीच बैठे आवारा पशु आमजन के साथ ही वाहन चालकों के लिए मुसीबत बने हुए है। इससे आए दिन वाहन चालकों के साथ ही राहगीरों को भी दुर्घटनाग्रत करते हैं। आवारा पशुओं के साथ ही शहर में आवारा कुत्ते भी लोगों के लिए खतरा बन गए हैं। हालांकि निगम ने खानापूर्ति के लिए टीमों का गठन कर रखा है, जो आवारा पशुओं को पकड़कर हिंगोनिया गौशाला छोड़ती है।

आवारा पशुओं से किसी प्रकार की दुर्घटनाएं नहीं हो इसके लिए दिन और रात में अलग-अलग टीमें गठित कर रखी है, जो नियमित आवारा पशुओं को पकड़कर हिंगोनिया पुनर्वास केन्द्र भेजती है।
- विजयपाल सिंह, आयुक्त, नगर निगम जयपुर
 

यह भी पढ़ें:

फरार एसएचओ संजय बोथरा को पकड़ने और उसकी सम्पत्ति खंगालने के लिए सर्च ऑपरेशन

प्रदेश पुलिस के लिए मॉडल बने जोधपुर के बासनी पुलिस थाने में बजरी माफिया और पुलिस के बीच का रिश्ता उजागर होने के बाद बासनी थाने के तत्कालीन एसएचओ संजय बोथरा भूमिगत हो चुके हैं।

20/06/2019

लोहागढ़ ने दिल्ली तक सल्तनत को रौंदकर रख दिया था: अमित शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को अलवर के बीबीरानी, दौसा और भरतपुर में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन जनसभा को संबोधित किया।

01/05/2019

सजावटी हथियार के लिए राज्य सरकार ने फ्री कर दिया था लाइसेंस, नहीं मान रहा केन्द्र

जोधपुर से से निर्यात होने वाले सजावटी बिनाधार वाले हथियारों के निर्यात में इन दिनों स्थानीय निर्यातकों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। जोधपुर के निर्यातकों के शिपमेंट को दिल्ली में कस्टमस क्लीयरेंस करवाने में परेशानी आ रही है ।

20/11/2019

जेडीए को मिला 11 करोड़ का राजस्व

राजस्व वसूली के लिए चलाए जा रहे अभियान के दौरान जयपुर विकास प्राधिकरण ने पिछले एक सप्ताह में नीलामी के माध्यम से 11 करोड़ से अधिक का राजस्व प्राप्त किया है।

08/02/2020

निकाय चुनाव: दावेदारी जताने को भजन संध्याएं,चेतावनी के साथ दावेदारी

उदयपुर। निकाय चुनाव में भले ही पार्टी स्तर पर प्रत्याशियों के नामों पर भी चर्चा शुरु नहीं हुई हो लेकिन मैदान में उतरने वाले दावेदारों ने तो अपने इरादों का ऐलान कर दिया है।

13/10/2019

डैटसन ने लांच की वीडीसी प्रौद्योगिकी वाली नई कार

डैटसन इंडिया ने नयी डैटसन गो और गो प्लस को सुरक्षा प्रौद्योगिकी व्हीकल डायनमिक कंट्रोल के साथ लांच करने की घोषणा की है।

04/06/2019

शातिर वाहन चोर गिरफ्तार तीन बाइक बरामद

श्याम नगर पुलिस ने एक शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार कर उससे तीन बाइक बरामद की है। पुलिस ने आरोपित को न्यायालय में पेश कर जेसी भेज दिया।

30/10/2019