Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 27th of October 2020
 
राजस्थान

जयपुर नगर निगम की पार्षद सुमन गुर्जर को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार किया

Saturday, October 12, 2019 10:15 AM
सुमन गुर्जर (फाइल फोटो)

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो टीम ने 60 लाख की सीसी रोड बनाने के कार्य में तीन प्रतिशत हिस्सा राशि की घूस लेते हुए जयपुर नगर निगम के वार्ड-39 की पार्षद और चेयरमैन महिला उत्थान समिति सुमन गुर्जर को गिरफ्तार किया है। पार्षद ने घूस की रकम सांगानेर स्थित अपने आवास पर ली थी। महानिदेशक एसीबी आलोक त्रिपाठी ने बताया कि परिवादी ने एसीबी में शिकायत देकर बताया कि जयपुर नगर निगम वार्ड नंबर 39 में सीसी रोड बनाने के लिए उसे 60 लाख रुपए का वर्क आर्डर मिला था।

सीसी रोड बनाने के कार्य में पार्षद सुमन गुर्जर ने अवरोध उत्पन्न कर परिवादी से उक्त राशि का तीन प्रतिशत के हिसाब से 1.75 लाख रुपए की रिश्वत राशि लेने की मांगे। 50 हजार रुपए रिश्वत के रूप में परिवादी से पूर्व में ही पार्षद द्वारा ले लिए गए थे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विशेष अनुसंधान इकाई हेमाराम चौधरी के नेतृत्व में एसआईयू यूनिट के निरीक्षक  हेमंत वर्मा ने शिकायत का सत्यापन किया। इसके बाद ट्रैप की कार्रवाई में पार्षद सुमन गुर्जर को सवा लाख रुपए की रिश्वत की राशि लेते हुए गिरफ्तार किया।

घटिया सामग्री लगेगी तो बिल पास नहीं होंगे
पार्षद सुमन गुर्जर ने ठेकेदार से जब कमीशन मांगा तो उसने सड़क निर्माण में घटिया सामग्री लगाने का हवाला दिया। उसने कहा कि मैडम सामग्री घटिया लगेगी तो लोग विरोध करेंगे और मेरा बिल पास नहीं होगा। इस पर पार्षद ने कहा कि आप कमीशन दीजिए सभी बिल पास हो जाएंगे।
 

यह भी पढ़ें:

नशे की लत तो छूटी नहीं, हो गई मौत

वह आॅटो चला कर परिवार का पेट पालने को घूमता रहता, उसे पता ही नहीं चला कि कब उसके जिगर के टुकड़े को नशे की लत लग गई।

09/01/2020

कोरोना अलर्ट: एटीएम-पॉस मशीनें हो रही सेनेटाइज, कार्यालयों में भी एडवाइजरी

कोरोना वायरस के संक्रमण को कंट्रोल करने के लिए प्रदेश में बैंकों में भी प्रबंधन का अलर्ट जारी कर दिया गया है। बैकों के एटीएमों पर रोजाना हजारों ग्राहको के जाने और उस पर हाथ से ट्रांजेक्शन करने से मशीनों पर संभावित संक्रमण को हटाने के लिए उन्हें सेनेटाइज करने का काम शुरू हो चुका है।

18/03/2020

राजस्थान विश्वविद्यालय में इस साल बढ़े दो हजार विद्यार्थी

राजस्थान विश्वविद्यालय के शैक्षणिक सत्र 2019-20 में कुल बीस फीसदी सीटों की वृद्धि हो गई है। फिलहाल अभी आरयू के संघटक कॉलेजों में प्रवेश की प्रक्रिया लगभग अंतिम चरण में है। जबकि विवि के विभागों में प्रवेश की प्रक्रिया चल रही है।

19/07/2019

डॉक्टर्स डे विशेष: स्वयं की चिंता किए बगैर मरीजों की सेवा ही डॉक्टर्स का लक्ष्य

कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के दौरान डॉक्टर्स ने यह साबित कर दिया कि क्यों उन्हें धरती का भगवान कहा जाता है।

01/07/2020

उत्तर पश्चिम रेलवे के जीएम ने देखे आमान परिवर्तन कार्य

उदयपुर । उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आनंद प्रकाश और अजमेर मंडल प्रबंधक नवीन परसुरामका ने शनिवार को उदयपुर सिटी से डूंगरपुर के मध्य निर्माणाधीन बड़ी रेल लाइन के कामों का जायजा लिया।

29/08/2020

आदिम व लोक कलाओं ने मंच पर जमाया रंग

उदयपुर। पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र के शिल्पग्राम उत्सव-2019 में सोमवार को हाट बाजार में दिनभर खरीदारी चलती रही तथा शाम को रंगमंच पर सौंगी मखौटे, टिप्पणी व घूमर ने आंचलिक कलाओं के रंगों से उत्सव को आदिम व लोक रंग से सराबोर कर दिया।

23/12/2019

PM आवास योजना: इस बार भी अधूरे रह गए लाखों ग्रामीण आवास, 70 फीसदी लक्ष्य अधूरा

केंद्र सरकार की ओर से दिए गए ग्रामीण आवासों का लक्ष्य इस वित्तीय वर्ष में भी अधूरा रह गया। हालात यह है कि करीब 70 फीसदी आवास लक्ष्य अभी भी ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग को पूरा करना था, लेकिन अब नए वित्तीय वर्ष में ही यह काम होने के आसार हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत वित्तीय वर्ष 2019-20 में राज्य सरकार को 3,64,000 आवास बनाने का लक्ष्य मिला था।

02/04/2020