Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of February 2020
 
राजस्थान

व्हाट्सएप ग्रुप पर गैंगरेप का वीडियो वायरल करना पड़ा भारी, ग्रुप एडमिन समेत 3 गिरफ्तार

Thursday, October 10, 2019 08:40 AM
कॉन्सेप्ट फोटो।

जयपुर। सोशल मीडिया व्हाट्स एप पर गैंगरेप का अश्लील वीडियो पोस्ट करना तीन युवकों पर भारी पड़ गया है। बारां पुलिस ने प्रकरण संज्ञान में आते ही तुरंत कार्रवाई कर दो ग्रुप एडमिन सहित तीन आरोपियों को प्रकरण दर्ज कर धारा 67 ख आईटी एक्ट 2000, 4/6 महिलाओं का अशिष्ट विरुपण (प्रतिषेध) अधिनियम 1986, 23 पोक्सो एक्ट एवं 292 आईपीसी में गिरफ्तार किया है।

उल्लेखनीय है कि बारां जिला पुलिस की जानकारी में एक गम्भीर मामला आया कि मांगरोल क्षेत्र की घटना बताकर व्हाट्स एप सोशल मीडिया पर अश्लील व भ्रामक सामग्री पोस्ट की गई है, जिसमें एक लड़की के साथ कुछ युवकों द्वारा बलात्कार किया जा रहा है। इस पर मामले की गंभीरता को देखते हुए खुद संज्ञान लेते हुए इस मामले में मंगलवार को थाना कोतवाली पर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान थानाधिकारी बारां सदर रामभरोसी मीणा ने शुरू किया। पुलिस अधीक्षक डॉ. रवि ने मामले की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय स्वर्णकार के निर्देशन में एक पुलिस टीम गठित की गई, जिसमें थानाधिकारी बारां सदर रामभरोसी मीणा, एएसआई गिरिराज शर्मा व जगदीश चन्द्र शर्मा एवं कांस्टेबल श्रीकान्त शर्मा को शामिल किया गया।

डॉ. रवि ने बताया कि जांच में सामने आया कि एक व्हाट्स एप ग्रुप में अश्लील एवं आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट की जाने पर ग्रुप एडमिन ने इस पोस्ट के वायरल नहीं होने बाबत कोई उपाय या कार्रवाई नहीं की है। इसी ग्रुप के एक सदस्य ने यह पोस्ट एक अन्य व्हाट्स ग्रुप पर पोस्ट कर दी, जिसके ग्रुप एडमिन ने भी यह अश्लील व आपत्तिजनक सामग्री के वायरल नहीं होने देने के संबंध में अपने दायित्वों में लापरवाही बरतते हुए इसको वायरल होने दिया। जांच कर इस प्रकरण में ऊधम सिंह मीणा पुत्र रामगोपाल मीणा निवासी भैंरूपुरा कवाई, कजोड़ गुर्जर पुत्र कन्हैयालाल गुर्जर निवासी भिलान महोदरी थाना नाहरगढ़ एवं प्रताप गुर्जर पुत्र धनसिंह गुर्जर निवासी तालाब की महोदरी थाना नाहरगढ़ को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें:

जनता की उम्मीदों पर खरी उतरी हमारी सरकार, सभी मंत्रियों को 10 में से 10 नंबर: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को मुख्यमंत्री निवास पर प्रेस कांफ्रेंस की, जिसमें उन्होंने सरकार की उपलब्धियां के बारे में जानकारी दी।

16/12/2019

प्रदेश अध्यक्ष पूनिया ने सुमेरपुर में प्रत्याशियों से 35 की 35 सीट जीतने की अपील की

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने मंगलवार को जैन वर्धमान छात्रावास में शहर के सभी भाजपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को सम्बोधित किया। वहां पर उपस्थित भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने माला व साफा पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर महिला मोर्चा द्वारा तलवार भेंट कर उनका स्वागत किया गया।

12/11/2019

50 हजार का इनामी बदमाश धर्मवीर गिरफ्तार, पपला गुर्जर फरारी मामले में मुख्य आरोपी

अलवर जिले के बहरोड थाने पर हमला एवं फायरिंग कर हवालात में बंद इनामी अपराधी विक्रम उर्फ पपला गुर्जर को फरार करने के मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। 50 हजार रुपए के इनामी बदमाश एधर्मवीर को एसओजी ने हरियाणा के महेन्द्रगढ़ जिले के धूलोट अहीर गांव से गिरफ्तार किया।

08/01/2020

प्रदेश में कड़ाके की सर्दी ने तोड़े रिकॉर्ड, कई हिस्सों में पारा जमाव बिंदु के पास

प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की सर्दी ने मौसम के दशकों पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त करना शुरू कर दिया है। प्रदेश के अनेक हिस्सों में रात का तापमान जमाव बिंदु पर पहुंच गया, इससे खेतों में बर्फ जम गई।

30/12/2019

बहरोड़ फायरिंग मामले में एसओजी ने फरार दो बदमाशों को किया गिरफ्तार

बहरोड़ फायरिंग मामले में एसओजी ने फरार दो बदमाश जितेंद्र गुर्जर और विक्रम सिंह गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया है।

12/09/2019

अशोक गहलोत ने मिट्‌टी के सकोरे में लीं चाय की चुस्कियां, मंत्रियों और विधायकों से की चर्चा

उन्हाेंने यहां मिट्टी के कुल्लड चाय की चुस्कियां लेते हुए मंत्रिपरिषद के सदस्यों एवं विधायकों के साथ चर्चा की।

20/08/2019

प्रेमी युगल ने फंदे से लटककर की आत्महत्या

राजस्थान में बाड़मेर के रामसर थाना क्षेत्र में एक प्रेमी जोड़े ने पेड़ पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि सुबह सेतराऊ गांव की सरहद पर एक पेड़ में रस्सी के फंदे से युवक और युवती के शव लटके मिले।

01/08/2019