Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of February 2020
 
राजस्थान

8 साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला सीसीटीवी से खुला, आरोपी गिरफ्तार

Thursday, October 10, 2019 08:35 AM
कॉन्सेप्ट फोटो।

अलवर। शहर के एनईबी थाना क्षेत्र के दाउदपुर की एक कॉलोनी में आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया। इस घटना में सहयोगी बाकी दो युवकों की तलाश की जा रही है। यह इस तरह का पहला मामला है, जिसमें पुलिस ने आरोपी को तो गिरफ्तार कर लिया लेकिन उस समय तक बालिका की पहचान नहीं हो पाई। पुलिस ने बाद में आरोपी से पूछताछ के आधार पर बच्ची की पहचान कर ली।

दरअसल मामला सीसीटीवी फुटेज से खुला। इसके अनुसार घटना 5 या 6 अक्टूबर की रात की है। घटना के दिन यह बच्ची जागरण में आई थी। उसके साथ दुष्कर्म की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जिसमें तीन युवक नजर आ रहे हैं। एक युवक बच्ची को कार के पीछे ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। कॉलोनीवासियों ने इस पूरी घटना का फुटेज देखा तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की पहचान की और पुलिस को सूचना दी। आरोपी का नाम गौरव उर्फ भानु बताया जा रहा है। बालिका की पहचान कर ली गई है। पुलिस बालिका को थाने लाई। उसका मेडिकल कराया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। 

पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उक्त घटनाक्रम की पुष्टि की। बच्ची की उम्र के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। उन्होंने कहा कि इस मामले में आईटी एक्ट के तहत भी अगर मुकदमा बनता है तो वह दर्ज किया जाएगा, क्योंकि इसकी सीसीटीवी कैमरे की फुटेज लीक हुए हैं। उस मामले को भी गंभीरता से लिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:

केजरीवाल को धमकी देने के मामले का आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईमेल से दो बार जान से मारने की धमकी देने के मामले के आरोपी को अजमेर से गिरफ्तार कर लिया है।

06/10/2019

राजस्थान में पुलिस अधीक्षकों के बढ़ेंगे पॉवर, SHO पर कर सकेंगे कार्रवाई

गृह विभाग कमेटी गठित करेगा, जिसमें एसपी के पावर बढ़ेंगे। इसके बाद वह एसएचओ पर कार्रवाई कर सकेंगे। ड्यूटी में लापरवाही पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

16/08/2019

आपस में भिड़ी तीन बाइक, पांच घायल

चाकसू इलाके में रविवार दोपहर एक दुर्घटना में पांच लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए चाकसू अस्पताल पहुंचाया।

22/04/2019

सड़क सुरक्षा का रोडवेज कर्मचारियों को भी पढ़ाया जाएगा पाठ

राजस्थान रोडवेज की ओर से सड़क सुरक्षा को लेकर कर्मचारियों को पांच दिवसीय प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है।

25/05/2019

विश्वविद्यालय और कॉलेजों में 76 पद सृजित

विभिन्न सरकारी संस्थानों में बेहतर कार्य प्रबंधन के लिए राज्य सरकार ने 76 नए पद सृजित किए हैं। बीकानेर में गंगा सिंह विश्वविद्यालय, जयपुर एवं बीकानेर, राजसमंद जिले में 2 तहसीलों एवं प्रदेश के विभिन्न नारी निकेतनों एवं महिला सदनों के लिए नए पदों का सृजन किया गया है, जिन पर शीघ्र भर्तियां की जाएंगी।

08/02/2020

श्वेता को दी गई योग में एमएससी की उपाधि

राष्ट्रीय युवा दिवस पर बेंगलुरू स्थित स्वामी विवेकानंद योग अनुसंधान संस्थान विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यूजीसी द्वारा घोषित मानद विश्वविद्यालय में आयोजित दीक्षांत समारोह में जयपुर की श्वेता गोयल को योग में एमएससी की उपाधि दी गई।

12/01/2020

केंद्र सरकार ने दी मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति

केंद्र सरकार ने चित्तौड़गढ़ में मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति प्रदान की है। इसके लिए पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने सीएम अशोक गहलोत का आभार व्यक्ति किया है।

27/09/2019