Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of February 2020
 
राजस्थान

केन्द्र की तर्ज पर राजस्थान के कर्मचारियों का भी बढ़ेगा डीए

Wednesday, October 09, 2019 23:15 PM
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। केन्द्र की तर्ज पर राजस्थान की गहलोत सरकार भी अपने कर्मचारियों को महंगाई भत्ता डीए बढ़ाएगी। इसका फैसला जल्द ही किया जाएगा और दीपावली से पहले कर्मचारियों को तोहफा मिल सकता है। केन्द्र सरकार ने बुधवार को अपने कर्मचारियों का डीए पांच प्रतिशत बढ़ा दिया है। अब यह 12 फीसदी से बढ़कर 17 प्रतिशत हो गया है। केन्द्र सरकार ने गत जनवरी में डीए को 12 प्रतिशत किया था।

राज्य सरकार ने भी अब अपने कर्मचारियों को 17 प्रतिशत डीए देने की कवायद शुरू कर दी है। राज्य सरकार के इस फैसले से करीब सात लाख कर्मचारियों को फायदा मिलेगा।

यह भी पढ़ें:

शिक्षण प्रशिक्षण संस्थानों की फीस निर्धारण करने के लिए कमेटी का गठन

प्रशासनिक सुधार विभाग ने शिक्षण प्रशिक्षण संस्थानों की फीस निर्धारण करने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है।

11/01/2020

बिजली बचाने में लगा रोडवेज प्रशासन, लगेंगे सोलर पैनल

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम प्रशासन बिजली बचाने की पहल कर रहा है। इसके तहत प्रदेश के सभी डिपो, वर्कशॉप और मुख्यालय में सौलर पैनल लगाए जाएंगे।

19/07/2019

20 विद्यार्थियों को मिले 99 परसेंटाइल से अधिक अंक

आईआईएम में एंट्री दिलाने वाली प्रवेश परीक्षा कैट का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। इंडियन इंस्टीट्यूट आॅफ मैनेजमेंट (आईआईएम) कोझिकोड ने कॉमन एप्टीट्यूट टेस्ट (कैट-2019) का रिजल्ट जारी कर दिया।

05/01/2020

शांति धारीवाल को स्मारिका भेंट

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल को राजस्थान प्रदेश अनुसूचित जाति चेतना समिति की ओर से स्मारिका भेंट की गई है।

06/02/2020

संशोधित अधिसूचना जारी, 30 पंचायत समितियों और 133 ग्राम पंचायतों में हुआ संशोधन

राज्य सरकार ने पंचायत पुनर्गठन प्रक्रिया के तहत कुछ ग्राम पंचायतों और पंचायत समितियों की संशोधित अधिसूचना जारी कर दी है। पंचायतीराज विभाग ने यह संशोधित अधिसूचना विभाग की वेबसाइट पर भी अपलोड की है।

25/11/2019

ऐसी क्या स्थिति बन गई कि PM मोदी को सीएए को लेकर देनी पड़ रही सफाई: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह मेरे जिले में आ रहे है। उनका हार्दिक स्वागत है। प्रधानमंत्री मोदी मन की बात करते थे, लोग सुनते थे।

03/01/2020

साइबर सेल ने नागौर जिले के पुंदलौता से दो किया गिरफ्तार

वेबसाइट बनाकर मेक इन इंडिया के तहत दो करोड़ युवाओं को फ्री लेपटॉप देने की फर्जी योजना चलाने वाले आइआइटी से पोस्ट ग्रेजुएट इंजीनियर और उसके भाई को साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने वेबसाइट में मेक इन इंडिया के लोगो और प्रधानमंत्री के फोटो का दुरुपयोग किया था। पुलिस फिलहाल दोनों से पूछताछ कर रही है।

02/06/2019