Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of June 2020
 
राजस्थान

गहलोत का रूपाणी पर पलटवार, कहा- गुजरात में शराब नहीं मिली तो छोड़ दूंगा राजनीति

Wednesday, October 09, 2019 18:10 PM
अशोक गहलोत और विजय रुपाणी (फाइल फोटो)

जयपुर। गुजरात में शराबबंदी को लेकर दिए बयान पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी आपस में भीड़ गए हैं और दोनों में वार-पलटवार शुरू हो गया है। दोनों नेता पिछले कुछ दिनों से जमकर बयानबाजी कर रहे हैं। गहलोत ने रुपाणी पर पलटवार करते हुए बड़ी चुनौती दे डाली है। गहलोत ने कहा कि अगर गुजरात में शराब नहीं मिलती है तो वह राजनीति छोड़ देंगे और अगर शराब मिल जाए तो रूपाणी को राजनीति छोड़ देनी चाहिए।

बता दें कि 5 अक्टूबर को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में एसएमएस अस्पताल के एक कार्यक्रम में शराबबंदी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा था कि शराबबंदी करने का कोई फायदा नहीं होता है। गुजरात में आजादी के बाद से ही शराबबंदी है, लेकिन वहां सबसे ज्यादा शराब की खपत होती है और घर-घर में शराब मिलती है। इसके बाद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा था कि गहलोत ने ऐसा कहकर साढ़े छह करोड़ गुजरातियों का अपमान किया है, उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

इसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विजय रूपाणी पर पलटवार करते हुए कहा कि रूपाणी साबित कर दें कि गुजरात में शराब आसानी से नहीं मिलती है तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा और अगर वहां शराब आसानी से मिल जाने की बात साबित हो जाए तो रूपाणी राजनीति छोड़ दें। गहलोत ने कहा कि गुजरात में आजादी के बाद से शराबबंदी है, लेकिन किसी से भी पूछ लीजिए वहां आसानी से शराब मिल जाती है, यह बात गुजरात के लोग जानते हैं, चाहे वह शराब पीते हों या फिर नहीं पीते हों।

यह भी पढ़ें:

Video: नियुक्ति की मांग को लेकर शिक्षक संघ का जयपुर में धरना जारी

कलक्ट्रेट सर्किल पर शिक्षक संघ का धरना चौथे दिन भी जारी रहा। शिक्षक संघ के सचिव विजेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि सरकार की संवेदनशीलता का इसी बात से पता चलता है कि 45- 46 डिग्री तापमान में बैठे चयनित शिक्षकों का हाल जानने के लिए सरकार का कोई भी प्रतिनिधि अभी तक धरना स्थल पर नहीं आया है।

22/08/2019

शातिर ठग नितिन गुप्ता ने भाजपा से मांगा था विधानसभा का टिकट

देश और प्रदेश के कई मंत्रियों से खुद की नजदीकी बताने वाले शातिर ठग नितिन गुप्ता राजनीति में भी अपना रुतबा बनाना चाहता था।

25/06/2019

जोधपुर में बोले गहलोत, अभी सिर्फ अधिकारियों से चर्चा की है, दूसरी विजिट में लेंगे रिव्यू बैठक

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने जोधपुर प्रवास के दौरान अलग-अलग विभागों की आवश्यक बैठक ली और फीडबैक लेने के साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

07/11/2019

यूनियन की आड़ में नेतागिरी का फितूर, असली नौकरी से ही कर रहे दगा

भले ही लोक परिवहन के आगे राजस्थान रोडवेज लगातार अपना अस्तित्व खो रही हो, लेकिन रोडवेज के यूनियन नेता भी राजस्व को नुकसान पहुंचाने में पीछे नहीं हैं।

16/03/2020

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन में पांच युवक चंबल में डूबे

धौलपुर जिले में चम्बल नदी में महमदपुरा के पास दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान तेज बहाव में जाने से पांच युवक बह गए, इनमें से दो युवको को रेस्क्यू कर बचा लिया गया।

09/10/2019

साढ़े 3 करोड़ से अधिक का जुर्माना

पुलिस की अपील के बाद भी कुछ लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। लॉकडाउन की पालना के लिए प्रदेशभर में करीब सवा लाख पुलिसकर्मी तैनात है।

30/04/2020

16 सब इंस्पेक्टर की पदोन्नति, पुलिस मुख्यालय ने जारी किए आदेश

पुलिस महकमे में 16 सब इंस्पेक्टर की पदोन्नती की गई है। पुलिस मुख्यालय ने इसके आदेश जारी किए है।

05/11/2019