Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 26th of February 2020
 
राजस्थान

गहलोत का रूपाणी पर पलटवार, कहा- गुजरात में शराब नहीं मिली तो छोड़ दूंगा राजनीति

Wednesday, October 09, 2019 18:10 PM
अशोक गहलोत और विजय रुपाणी (फाइल फोटो)

जयपुर। गुजरात में शराबबंदी को लेकर दिए बयान पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी आपस में भीड़ गए हैं और दोनों में वार-पलटवार शुरू हो गया है। दोनों नेता पिछले कुछ दिनों से जमकर बयानबाजी कर रहे हैं। गहलोत ने रुपाणी पर पलटवार करते हुए बड़ी चुनौती दे डाली है। गहलोत ने कहा कि अगर गुजरात में शराब नहीं मिलती है तो वह राजनीति छोड़ देंगे और अगर शराब मिल जाए तो रूपाणी को राजनीति छोड़ देनी चाहिए।

बता दें कि 5 अक्टूबर को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में एसएमएस अस्पताल के एक कार्यक्रम में शराबबंदी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा था कि शराबबंदी करने का कोई फायदा नहीं होता है। गुजरात में आजादी के बाद से ही शराबबंदी है, लेकिन वहां सबसे ज्यादा शराब की खपत होती है और घर-घर में शराब मिलती है। इसके बाद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा था कि गहलोत ने ऐसा कहकर साढ़े छह करोड़ गुजरातियों का अपमान किया है, उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

इसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विजय रूपाणी पर पलटवार करते हुए कहा कि रूपाणी साबित कर दें कि गुजरात में शराब आसानी से नहीं मिलती है तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा और अगर वहां शराब आसानी से मिल जाने की बात साबित हो जाए तो रूपाणी राजनीति छोड़ दें। गहलोत ने कहा कि गुजरात में आजादी के बाद से शराबबंदी है, लेकिन किसी से भी पूछ लीजिए वहां आसानी से शराब मिल जाती है, यह बात गुजरात के लोग जानते हैं, चाहे वह शराब पीते हों या फिर नहीं पीते हों।

यह भी पढ़ें:

छह नगर पालिकाओं में पहली बार चुनेंगे पार्षद

प्रदेश की छह नगर पालिकाओं में पहली बार पार्षद चुने जाएंगे। इन निकायों में 140 पार्षद चुने जाएंगे। यह नगर पालिकाएं पहले ग्राम पंचायतें थी, जिन्हें नगर पालिका बनाया गया है।

12/06/2019

सर्दी के बीच टंकी पर चढ़ी है दो छात्राएं, आत्महत्या करने का करती रही प्रयास

आरपीएससी की ओर से तीन से 13 जनवरी तक आयोजित होने जा रही स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की मांग पर छात्राएं दूसरे दिन भी कड़ाके की सर्दी में टंकी पर डटी रही।

01/01/2020

रेनवाल में दूध में मिलावट करने वाले बड़े गिरोह का खुलासा, 2 आरेापी गिरफ्तार

रेनवाल में जयपुर ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा के निर्देश पर टैंकर से दूध चोरी व दूध में मिलावट करने वाले गिरोह पर पुलिस ने शिकंजा कसा है।

18/02/2020

जांबाज पायलटों ने दिखाए हैरत अंगेज करतब, सुखोई की कलाबाजियां देख स्टूडेंट्स बोले वाह

कारगिल विजय दिवस के 20 बरस पूरे होने पर जोधपुर एयरफोर्स स्टेशन पर आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों में सोमवार को वायु सेना के जांबाज पायलटों ने लड़ाकू विमानों के हैरतअंगेज कारनामे दिखा लोगों को दांतों तले अंगुली दबाने को मजबूर कर दिया।

22/07/2019

इन्दिरा आईवीएफ ने एक लाख जूट बैग के लिए रोटरी को दिए 50 लाख

उदयपुर। इन्दिरा आईवीएफ चिकित्सा क्षेत्र में उच्चस्तरीय सुविधाएं उपलब्ध करवाने के साथ सामाजिक दायित्वों का भी निर्वहन कर रहा है।

06/02/2020

राहुल प्रकाश पुलिस उपमहानिरीक्षक के पद पर पदोन्नत, सफाईकर्मियों से लगवाए शोल्डर बैजेज

ट्रैफिक डीसीपी राहुल प्रकाश को पुलिस उपमहानिरीक्षक के पद पर पदोन्नत किया गया है। उन्होंने यादगार के दो सफाई कर्मचारियों से पदोन्नति के शोल्डर बैजेज लगवाएं।

02/01/2020

पूरा बजट शब्दों और आंकड़ों का मायाजाल : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि वित्त वर्ष 2019-20 का केन्दीय बजट आमजन, किसानों और युवाओं की आकांक्षाओं के विपरीत है।

06/07/2019