Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of February 2020
 
राजस्थान

रेलवे में सुरक्षा को लेकर जो उठाये गए कदमों से दुर्घटनाओं में बहुत कमी आई है: गजेन्द्र सिंह शेखावत

Tuesday, October 08, 2019 01:50 AM
भगत की कोठी स्टेशन पर साबरमती एक्सप्रेस को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करते केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, सांसद देवजी पटेल, महापौर घनश्याम ओझा साहित रेलवे अधिकारी एवं संबोधित करते शेखावत

जोधपुर। केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमने रेलवे में नई घोषणा करने की जगह जो योजनाएं लंबित थी या अधूरी थी उन्हें पूरा करने पर ध्यान दिया। जिसके कारण आज रेलवे का नया लुक देखने को मिला  है। यह बात केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने जोधपुर रेलमंडल के उपनगरीय स्टेशन भगत की कोठी स्टेशन पर साबरमती एक्सप्रेस के उद्घाटन समारोह को अवसर पर संबोधित करते हुये कहे। शेखावत ने कहा कि रेलवे में सुरक्षा को लेकर जो कदम उठाये गए उनका असर दिखने लगा है और रेलवे में दुर्घटनाओं में बहुत कमी आई है।

इससे पहले जोधपुर रेलमंडल के डीआरएम गौतम अरोरा ने अतिथियों का स्वागत करते हुये कहा कि इस ट्रेन से समदडी- भीलडी रेलखंड में आने वाले स्टेशनों के यात्रियों को साबरमती के लिये सुविधा मिल जाएगी। महापौर घनश्याम ओझा ने जोधपुर से दक्षिण भारत जाने वाली ट्रेनों की संख्या बढाने व जो ट्रेनें चल रही है उनको नियमित करने का सुझाव दिया। सांसद देवजी एम पटेल ने कहा कि मीटर गेज के समय इस ट्रेन का संचालन किया जाता था, लेकिन उसके बाद इसका संचालन बंद कर दिया गया,लेकिन अब पुन संचालन शुरू होने से समदडी- भीलड़ी रेलखंड के यात्रियो को अहमदाबाद जाने में काफी सुविधा होगी।


जोधपुर स्टेशन के अव्वल आने का श्रेय पूर्व डीआरएम राजीव शर्मा को
साबरमती एक्सप्रेस के उदघाटन फेरे को संबोधित करते हुये केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि जब मैं जोधपुर का सांसद बना था उस समय जोधपुर स्टेशन पर सफाई की दशा अच्छी नहीं थी। उस समय के डीआरएम राजीव शर्मा को मैंने कार्य योजना बनाने को कहा तो उन्होंने पूरी लगन से जोधपुर स्टेशन को सफाई में अव्वल बनाने का जिम्मा उठाते हुये कार्य किया जिसके कारण आज जोधपुर रेलवे स्टेशन देश भर में एक बार प्रथम इस बार दूसरे स्थान पर रहा।


उद्घाटन फेरे में देरी से रवाना हुई साबरमती एक्सप्रेस
साबरमती एक्सप्रेस मंगलवार को अपने उदघाटन फेरे में अपने निर्धारित समय से करीब 30 मिनट देरी से रवाना हुई। रेलवे द्वारा प्रात 9.30 बजे का केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत व सांसद देवजी एम पटेल से हरी झंडी दिखाने का तय किया था,लेकिन कार्यक्रम थोडा लंबा होने के कारण ट्रेन प्रात 10.05 बजे रवाना हुई।


उद्घाटन कार्यक्रम में यह उपस्थित थे
साबरमती एक्सप्रेस के शुभारंभ अवसर पर जोधपुर रेलमंडल के एडीआएम पुष्कर सिंगला, सीनियर डीएमई कैरिज मनीष राजवंशी, सीनियर डीसीएम धीरूमल, सीनियर डीओएम विजय सिंह, यात्री संघर्ष समिति के हीराचंद भंडारी, हरि सिंह , नवाब सिलावट, डीआरयूसी सदस्य नगेन्द्र संचेती आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन सीनियर पीआरओ गोपाल शर्मा ने किया।

यह भी पढ़ें:

370 हटने के बाद कश्मीर में हालात सामान्य: शेखावत

चित्तौड़गढ़। केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि जन संघ के समय से ही जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का मानस बना लिया गया था, और अब 370 को हटाए जाने के बाद स्थिति वहां पूरी तरह से सामान्य है। संसद द्वारा बनाए जाने वाले सभी कानून लागू होने लगे हैं। विकास की नई रफ्तार पकड चुकी है।

14/01/2020

दो वार्डों में नहीं होगा एक मकान

प्रदेश की 193 निकायों में वार्ड निर्धारण में विधानसभा क्षेत्रों की सीमा दो वार्डों में नहीं बंट सकेगी। पालिका के वार्डों को पूर्ण रूप से पुलिस थाने की सीमा के साथ इस प्रकार से बनाया जाएगा कि पूरा वार्ड एक थाने की सीमा में रहे। एक वार्ड दो अलग-अलग पुलिस थानों की सीमा में विभाजित नहीं होगा।

11/06/2019

मालगाड़ी की चपेट में आने से दो युवकों की मौत

राजस्थान के सीकर जिले के कुरबड़ा के समीप मालगाङी की चपेट में आने से दो युवकों की मौत हो गई।

24/04/2019

बोर्ड ने बढ़ाई प्रायोगिक परीक्षाओं की अंतिम तिथि

उदयपुर। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान ने 12 वीं कक्षा की प्रायोगिक परीक्षाओं की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। पहले प्री-बोर्ड और प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथि आपस में टकरा रही थी।

05/02/2020

चुनाव आयोग को पार्टी नहीं बनना चाहिए: पायलट

पंचायतों के पुनर्गठन को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बयान पर असहमति जताई है। पायलट ने कहा है कि पुनर्गठन को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ दिया गया बयान गलत है।

30/12/2019

बीकानेर : कार की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत, 3 घायल

श्रीडूंगरगढ़ थाना क्षेत्र में रविवार को कार की चपेट में आने से बस का इंतजार कर रही दो बालिकाओं सहित चार लोगों की मौत हो गई, जबकि कार चालक सहित तीन अन्य घायल हो गए। घायलों को श्रीडूंगरगढ़ के अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें प्राथमिक इलाज के बाद बीकानेर भेज दिया गया।

17/11/2019

टोंक: मासूम का रेप कर दरिंदे ने पोल खुलने के डर से गला घोंटकर मार डाला

जिले के अलीगढ़ थाना के एक गांव में शनिवार रात कक्षा एक में पढ़ने वाली छह साल की मासूम से दुष्कर्म कर उसकी गला घोंट कर हत्या करने वाला दरिंदा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

03/12/2019