Dainik Navajyoti Logo
Monday 14th of October 2019
राजस्थान

रेलवे में सुरक्षा को लेकर जो उठाये गए कदमों से दुर्घटनाओं में बहुत कमी आई है: गजेन्द्र सिंह शेखावत

Tuesday, October 08, 2019 01:50 AM
भगत की कोठी स्टेशन पर साबरमती एक्सप्रेस को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करते केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, सांसद देवजी पटेल, महापौर घनश्याम ओझा साहित रेलवे अधिकारी एवं संबोधित करते शेखावत

जोधपुर। केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमने रेलवे में नई घोषणा करने की जगह जो योजनाएं लंबित थी या अधूरी थी उन्हें पूरा करने पर ध्यान दिया। जिसके कारण आज रेलवे का नया लुक देखने को मिला  है। यह बात केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने जोधपुर रेलमंडल के उपनगरीय स्टेशन भगत की कोठी स्टेशन पर साबरमती एक्सप्रेस के उद्घाटन समारोह को अवसर पर संबोधित करते हुये कहे। शेखावत ने कहा कि रेलवे में सुरक्षा को लेकर जो कदम उठाये गए उनका असर दिखने लगा है और रेलवे में दुर्घटनाओं में बहुत कमी आई है।

इससे पहले जोधपुर रेलमंडल के डीआरएम गौतम अरोरा ने अतिथियों का स्वागत करते हुये कहा कि इस ट्रेन से समदडी- भीलडी रेलखंड में आने वाले स्टेशनों के यात्रियों को साबरमती के लिये सुविधा मिल जाएगी। महापौर घनश्याम ओझा ने जोधपुर से दक्षिण भारत जाने वाली ट्रेनों की संख्या बढाने व जो ट्रेनें चल रही है उनको नियमित करने का सुझाव दिया। सांसद देवजी एम पटेल ने कहा कि मीटर गेज के समय इस ट्रेन का संचालन किया जाता था, लेकिन उसके बाद इसका संचालन बंद कर दिया गया,लेकिन अब पुन संचालन शुरू होने से समदडी- भीलड़ी रेलखंड के यात्रियो को अहमदाबाद जाने में काफी सुविधा होगी।


जोधपुर स्टेशन के अव्वल आने का श्रेय पूर्व डीआरएम राजीव शर्मा को
साबरमती एक्सप्रेस के उदघाटन फेरे को संबोधित करते हुये केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि जब मैं जोधपुर का सांसद बना था उस समय जोधपुर स्टेशन पर सफाई की दशा अच्छी नहीं थी। उस समय के डीआरएम राजीव शर्मा को मैंने कार्य योजना बनाने को कहा तो उन्होंने पूरी लगन से जोधपुर स्टेशन को सफाई में अव्वल बनाने का जिम्मा उठाते हुये कार्य किया जिसके कारण आज जोधपुर रेलवे स्टेशन देश भर में एक बार प्रथम इस बार दूसरे स्थान पर रहा।


उद्घाटन फेरे में देरी से रवाना हुई साबरमती एक्सप्रेस
साबरमती एक्सप्रेस मंगलवार को अपने उदघाटन फेरे में अपने निर्धारित समय से करीब 30 मिनट देरी से रवाना हुई। रेलवे द्वारा प्रात 9.30 बजे का केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत व सांसद देवजी एम पटेल से हरी झंडी दिखाने का तय किया था,लेकिन कार्यक्रम थोडा लंबा होने के कारण ट्रेन प्रात 10.05 बजे रवाना हुई।


उद्घाटन कार्यक्रम में यह उपस्थित थे
साबरमती एक्सप्रेस के शुभारंभ अवसर पर जोधपुर रेलमंडल के एडीआएम पुष्कर सिंगला, सीनियर डीएमई कैरिज मनीष राजवंशी, सीनियर डीसीएम धीरूमल, सीनियर डीओएम विजय सिंह, यात्री संघर्ष समिति के हीराचंद भंडारी, हरि सिंह , नवाब सिलावट, डीआरयूसी सदस्य नगेन्द्र संचेती आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन सीनियर पीआरओ गोपाल शर्मा ने किया।